Monday, April 29, 2024
Advertisement

Guru Randhawa Birthday: 32 साल के हुए गुरु रंधावा, कई फ्लॉप गानों के बाद इस सॉन्ग से बने रातों रात स्टार, जानें सिंगर से जुड़ी खास बातें

गुरु रंधावा का जन्म 30 अगस्त 1991 को पंजाब के गुरदासपुर जिले में हुआ था। गुरु रंधावा न सिर्फ बॉलीवुड के सिंगर हैं बल्कि उन्होंने कई गाने भी लिखे हैं। आइए जानते हैं गुरु रंधावा के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी और करियर से जुड़ी कुछ खास और दिलचस्प बातें।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Updated on: August 30, 2023 6:28 IST
Guru Randhawa- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कई फ्लॉप गानों के बाद पटोला ने बनाया गुरु रंधावा को स्टार

Guru Randhawa Birthday: ‘लगदी लाहौर दी’, ‘तेनू सूट-सूट करदा’, ‘मून राइज’ ‘पटोला’, ‘हाई रेटेड गबरू’, ‘दारु वरगी’, ‘रात कमल है’ और ‘बन जा रानी’ सहित जैसे कई बेहतरीन पार्टी सॉन्ग्स और अपने गुड लुक्स के लिए मशहूर गायक गुरु रंधावा आज 30 अगस्त को अपना 32 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। पंजाबी से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक में अपनी अलग पहचान बना चुके गुरु रंधावा का हर एक गाना खूब सुर्खियां बटोरता है।लेकिन बता दें की यहां तक पहुंचने के लिए गुरु रंधावा ने खूब मेहनत की है तब जाकर उनके हाथ ये सफलता लगी है। अब तक वह कई हिट गाने दे चुके गुरु हैं। गुरु रंधावा के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी और करियर से जुड़ी कुछ खास और दिलचस्प बातें।

पहला गाना हुआ था फ्लॉप

30 अगस्त 1991 में पंजाब के गुरदासपुर जिले में जन्में गुरु रंधावा का पूरा नाम गुरुशरणजोत सिंह रंधावा है। उन्होंने दिल्ली से एमबीए की पढ़ाई पूरी की है। गुरु रंधावा ने बतौर स्टेज शोज और पार्टियों में भी गाने से शुरुआत की थी। हालांकि सही मायने में उन्होंने साल 2012 में करियर की नींव रखी जब उनका पहला गाना 'सेम गर्ल' लॉन्च हुआ, हां लेकिन वो बात अलग है की इनका यह गाना हिट नहीं रहा, हालांकि पहली असफलता के बावजूद गुरु रंधावा ने हिम्मत नहीं हारी।

'पटोला' गाने ने गुरु को बनाया पॉपुलर

इसके बाद साल 2013 में गुरु रंधावा ने अपना दूसरा गाना लेकर आए। उन्होंने खुद की एलबम लांच करने का फैसला किया और इस पहली एलबम का नाम 'पैग वन' था। इसके बाद गुरु रंधावा ने खुद के कई गाने रिलीज किए लेकिन ये इतने हिट नहीं हुए, जो उन्हें करियर के शिखर तक ले जा सके। तकरीबन दो साल तक संघर्ष करने के बाद गुरु रंधावा ने बॉलीवुड के रैपर बोहेमिया संग 'पटोला' गाना बनाया। इस गाने ने रातों-रात गुरु रंधावा के करियर को पटरी पर ला दिया। ये गाना बेहद पॉपुलर हुआ और गुरु स्टार बन गए। साल 2015 में  रिलीज हुए 'पटोला' ट्रैक को बेस्ट पंजाबी सॉन्ग का खिताब भी मिल चुका है। आज भी यह गाना लोगों के बीच खूब लोकप्रिय है।पटोला के हिट होने के बाद गुरु रंधावा एक के बाद एक सफलता की सीढ़ियां चढ़ते चले गए। तब से वह आज तक दुनिया भर में अपना नाम कमा रहे हैं। वह लोगों के पसंदीदा सिंगरों में से एक हैं।

 

TV के टॉप टीआरपी शोज में दिखा भाई-बहन का अटूट रिश्ता, अक्षरा से लेकर अनुपमा तक भाइयों पर लुटाती हैं खूब प्यार

रक्षाबंधन पर Gadar 2 के मेकर्स ने फैंस को दिया बंपर ऑफर, इस प्रोमोकोड को यूज कर पाएं Buy 2 Get 2 Offer

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement