Monday, April 29, 2024
Advertisement

पहले से इतनी बदल गई 80 और 90 के दशक की एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि, बॉलीवुड की 'दामिनी' अब दिखती हैं ऐसी

मीनाक्षी शेषाद्रि 90 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस में से एक रही हैं।आज मीनाक्षी शेषाद्रि अपना 60 वां जन्मदिन मना रही हैं। शादी के बाद मीनाक्षी ने फिल्म जगत को अलविदा कह दिया था।ऐसे में अब एक्ट्रेस कहां हैं और क्या कर रही हैं और इतने सालों में वह कितनी बदल गई हैं, उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: November 16, 2023 6:15 IST
Meenakshi Sheshadri - India TV Hindi
Image Source : DESIGN बढ़ती उम्र के साथ मीनाक्षी शेषाद्रि का बदला लुक

बॉलीवुड की 'दामिनी' यानि कि एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि तो आपको याद ही होंगी। 80 और 90 के दशक में उनकी अदायगी और खूबसूरती ने हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था। कम समय में ही मीनाक्षी ने अपनी पहचान बॉलीवुड में बना ली थी। हालांकि अब वो लंबे समय से बॉलीवुड से दूर हैं। 16 नवंबर को मिनाक्षी का जन्मदिन होता है। इस साल मीनाक्षी अपना 60वां जन्मदिन मनाएंगी। वक़्त के साथ बॉलीवुड की 'दामिनी' भी काफी बदल गई हैं। चलिए आज देखते हैं कि अब कैसी दिखती हैं एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री ।

इतनी बदल गईं बॉलीवुड की 'दामिनी'

Meenakshi Sheshadri

Image Source : DESIGN
इतनी बदल गईं बॉलीवुड की 'दामिनी'

मीनाक्षी शेषाद्रि ने यूं तो अस्सी और नब्बे के दशक में फिल्मी पर्दे पर राज किया। मीनाक्षी  शेषाद्रि एक ऐसी एक्ट्रेस रही हैं जिन्होंने ‘दामिनी’, ‘हीरो’ और ‘घातक’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों के सामने साबित कर दिया कि अभिनय सिर्फ खूबसूरती की मोहताज नहीं। उस समय अपनी सादगी और खूबसूरत अदाओं से मिनाक्षी हर किसी के दिल में बस्ती थी लेकिन वक़्त के साथ मीनाक्षी का लुक भी काफी बदल चुका है। बढ़ती उम्र का असर उनके चेहरे पर भी साफ़ दिखने लगा है।  

सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

बड़े पर्दे पर कभी अपनी अदाओं से सबका मन मोह लेने वाली मिनाक्षी सिर्फ बॉलीवुड से ही नहीं बल्कि अपने देश से दूर विदेश जाकर बस चुकी हैं। भले ही मीनाक्षी अब फिल्मों में एक्टिव नहीं हैं लेकिन सोशल मीडिया पर वो खासा एक्टिव रहती हैं।  जहां अक्सर उनकी तस्वीरें देखने को मिल जाती हैं। महज 17 साल की उम्र में साल 1981 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली मीनाक्षी का रूप-रंग समय के हिसाब से बदल गया है। वक़्त का हसीन सितम है कि मीनाक्षी के चेहरे पर ढलती उम्र का असर साफ झलकता है। 

आज भी मीनाक्षी की खूबसूरती के कायल हैं फैन्स

कई बार तो उनकी तस्वीरों को देख उन्हें पहचानना भी मुश्किल सा हो जाता है। मीनाक्षी खुद ही अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं। मिनाक्षी की खूबसूरती में जरुर फर्क आया हो लेकिन आज भी बॉलीवुड में उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। आज भी मीनाक्षी के मुरीदों की कमी नहीं है लेकिन वो अपनी दुनिया में खुश हैं। 

मीनाक्षी की फ़िल्में

वैसे कम लोग जानते हैं कि मीनाक्षी का असली नाम शशिकला शेषाद्रि है। मीनाक्षी को फिल्मों में लाने का श्रेय मनोज कुमार को जाता है।  मीनाक्षी ने बतौर हिरोइन अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1983 में फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से की थी। हालांकि उन्हें असल पहचान मिली थी फिल्म ‘हीरो’ से। इसके बाद तो मीनाक्षी शेषाद्री ने लंबे अर्से तक पीछे मुड़कर ही नहीं देखा। ‘दामिनी’, ‘घायल’, ‘घातक’, ‘जुर्म’, ‘बड़े घर की बेटी’, ‘दहलीज़’, ‘इंतेकाम’, ‘मेरी जंग’ जैसी हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं। 

फिल्मों से दूर मीनाक्षी करती हैं ये काम

बहरहाल,अब मीनाक्षी सात समंदर पार अमेरिका में अपनी दुनिया बसा चुकी हैं। देश छोड़कर परदेस में मीनाक्षी अपने पति हरीश मैसूर और दो बच्चों के साथ अमेरिका के डलास शहर में रहती हैं। साल 1995 में ही मीनाक्षी ने अमेरिका में रहने वाले इनवेस्टमेंट बैंकर हरीश मायर से शादी कर ली थी। दोनों एक फिल्मी पार्टी में मिले थे। फिर दोनों को इश्क हुआ और दोनों ने गुपचुप शादी रचा ली। आज उनका एक बेटा और बेटी है। मीनाक्षी अब टेक्सास में अपना खुद का डांस स्कूल चलाती हैं। ये स्कूल उन्होंने साल 2008 में खोला था और इस स्कूल को खोलने के कुछ सालों के अंदर ही यह मशहूर हो गया। मीनाक्षी खुद कई भारतीय ट्रडिशनल डांस में एक्सपर्ट है।अब वह सोशल मीडिया के ज़रिए फैंस से जुड़ी रहती हैं।

 

ये भी पढ़ें: नाना पाटेकर ने फिल्म शूटिंग के दौरान सेल्फी लेने पहुंचे फैंस को मारा थप्पड़, वायरल हो रहा वीडियो

ढाई साल तक किया था इंतजार.. मां ने फाड़ दी फोटोज, सुशांत को लेकर अंकिता लोखंडे ने किए चौंकाने वाले खुलासे

ऐश्वर्या राय से शादी करके बच्चे..एक्ट्रेस को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने दिया शर्मनाक बयान, शोएब अख्तर ने लगाई क्लास

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement