Sunday, May 19, 2024
Advertisement

'रंग दे बसंती' के इस आइकॉनिक रोल में नजर आ सकते थे फरहान अख्तर, एक्टर ने खुद अपने पैर पर मारी थी कुल्हाड़ी!

कई सालों पहले ही राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने फरहान अख्तर को 'रंग दे बसंती' ऑफर की थी। फरहान अख्तर ने उस वक्त फिल्म करने से मना कर दिया था। फिल्म न करने की वजह भी अब सामने आ गई है, जो खुद निर्देशक ने बताई है।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: April 15, 2024 19:56 IST
Farhan Akhtar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM फरहान अख्तर।

वर्सेटाइल बॉलीवुड एक्टर्स का जब भी नाम लिया जाता है तो फरहान अख्तर का नाम भी उस लिस्ट में जरूर रहता है। एक्टर सिंगिंग, एक्ट, डायरेक्ट, राइटिंग से लेकर म्यूजिक कंपोजिशन्स पर भी काम करते हैं। बीते सालों में फरहान ने कई फिल्में बनाई हैं, कुछ का उन्होंने निर्देशन किया तो कुछ को खुद ही डायरेक्ट किया। फरहान की इन फिल्मों को आज भी देखा जाता है। फरहान ने 'द फकीर टू वेनिस' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, लेकिन इससे पहले उन्हें आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'रंग दे बसंती' ऑफर हुई थी।

इस रोल के लिए फरहान ने कहा न

क्या आप जानते हैं कि फिल्म मेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा वह पहले शख्स थे, जिन्होंने फरहान को अपनी फिल्म 'रंग दे बसंती' के लिए उनका पहला रोल ऑफर किया था। जी हां, अपने एक इंटरव्यू में जाने माने फिल्म मेकर ने कहा की उन्होंने फरहान अख्तर को करण का किरदार ऑफर किया था, जिसे बाद में सिद्धार्थ ने निभाया था। उस समय फरहान वह फिल्म इसलिए नहीं कर पाए क्योंकि वह तब निर्देशन, फिल्म मेकिंग और अपने राइटिंग करियर पर ध्यान देना चाहते थे।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने बताया फरहान का रिएक्शन

इस बारे में बात करते हुए राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा, 'आप यकीन नहीं करेंगे, मैंने उन्हें 'रंग दे बसंती' ऑफर की थी। यह 2004 की बात है और मैंने 'भाग मिल्खा भाग' साल 2013 बनाई। इस बार उन्होंने मना नहीं किया, उनकी आंखों में चमक और मुस्कान थी। उन्होंने मुझसे कहा था, 'मैंने अभी-अभी 'दिल चाहता है' की है और आप चाहते हैं कि मैं एक्ट करूं।' मेरा मतलब है कि उन्होंने सोचा होगा, 'वह मुझमें एक्टिंग के लिए क्या देख रहे हैं? मैं 'लक्ष्य' बना रहा हूं और वह मुझे एक्ट करने के लिए कह रहे हैं।'

इस फिल्म से धमाल मचाएंगे फरहान अख्तर

वर्कफ्रंट की बात करें तो फरहान अख्तर जुलाई से अपनी अगली अनटाइटल्ड फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। साथ ही वह जल्द रणवीर सिंह स्टारर अपनी नेक्स्ट डायरेक्टोरियल फिल्म ‘डॉन 3’ की भी तैयारी कर रहे हैं। इस फिल्म में रणवीर सिंह के सात कियारा अडवाणी लीड रोल में नजर आएंगी। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement