Friday, May 03, 2024
Advertisement

साइबर धोखाधड़ी का शिकार हुए आफताब शिवदासानी, एक्टर के बैंक से ठगों ने लूट लिए इतने लाख रुपये

आफताब शिवदासानी ऑनलाइन ठगी के शिकार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि पैन कार्ड अपडेट कराने के बहाने ठगों ने आफताब के साथ 1.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। फिलहाल मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: October 10, 2023 16:23 IST
Aftab Shivdasani- India TV Hindi
Image Source : DESIGN आफताब शिवदासानी हुए ऑनलाइन ठगी का शिकार

'अवारा पागल दीवाना', 'मस्ती', 'ग्रैंड मस्ती' और 'क्या कूल है हम' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि आफताब शिवदासानी ऑनलाइन ठगी के शिकार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि पैन कार्ड अपडेट कराने के बहाने ठगों नेआफताब के साथ 1.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। फिलहाल मुंबई पुलिस ने शिवदासानी से 1.50 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी के आरोप में दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आफताब शिवदासानी से ऐसे ठगे पैसे 

जानकारी के मुताबिक, आफताब शिवदासानी को मोबाइल पर एक मैसेज आया था। इस मैसेज में लिखा था, "प्रिय AXIS खाताधारक, आपका खाता आज निलंबित कर दिया जाएगा, कृपया तुरंत पैन कार्ड अपडेट करें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। जब एक्टर ने मैसेज में आए लिंक पर क्लिक किया तो एक्सिस बैंक का पेज खुला। उसी समय आफताब के पास एक अन्य अज्ञात नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को एक्सिस बैंक का कर्मचारी बताया और आफताब से लिंक पर क्लिक करने के बाद खुले कथित एक्सिस बैंक के पेज पर अपना मोबाइल नंबर और एम पिन नंबर दर्ज करने को कहा। कॅालर के कहे अनुसार आफताब ने वैसा ही किया और पेज पर मांगी गयी डिटेल्स भर दी। इसके बाद उन्हें एक मैसेज आया कि उनके बैंक खाते से 1,49,999 रुपये डेबिट हो गए हैं। इसके बाद आफताब ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। बांद्रा पुलिस स्टेशन में 9 अक्टूबर को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 419 और 420 के साथ-साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 (सी) और 66 (डी) के तहत केस दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

ये सेलेब्स भी हो चुके हैं ऑनलाइन ठगी का शिकार

बता दें कि आफताब शिवदासानी पहले ऐसे एक्टर नहीं है जो ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए है। इससे पहले अन्नू कपूर 4.36 लाख रुपये की धोखाधड़ी का शिकार हो चुके हैं। अन्नू कपूर को बैंक का अधिकारी बन KYC अपडेट करने के बहाने से ठगा गया था। वहीं अभिनेता पुनीत इस्सर के खाते को हैक कर 13.76 लाख रुपये हड़पने की कोशिश की गई थी, लेकिन आरोपी गिरफ्तार हो गया। इनके अलावा शबाना आजमी और पायल रोहतगी के साथ भी ऑनलाइन ठगी हो चुकी है। 

 

विक्की कौशल की 'सैम बहादुर' के टीजर को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, वर्ल्ड कप से जुड़ा है कनेक्शन

अनुपमा की नाराजगी से बिखरेगा अनुज, विधवा डिंपी का दुख देख शाह हाउस में मचेगा कोहराम

KBC 15 में अमिताभ ने पूछा 3 लाख 20 हजार का टेढ़ा सवाल, लड़खड़ाई कंटेस्टेंट की गाड़ी, झट से किया क्विट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement