Friday, April 26, 2024
Advertisement

नहीं रहे फिल्ममेकर प्रदीप सरकार, बॉलीवुड को दीं परिणीता और मर्दानी जैसी दमदार फिल्में

Filmmaker Pradeep Sarkar Passes Away: बॉलीवुड के दमदार निर्माता और निर्देशक प्रदीप सरकार का निधन हो गया है। हंसल मेहता ने उनकी मौत की खबर को शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: March 24, 2023 11:44 IST
Filmmaker Pradeep Sarkar Passes Away- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Filmmaker Pradeep Sarkar Passes Away

Filmmaker Pradeep Sarkar Passes Away: जाने माने फिल्म मेकर प्रदीप सरकार का निधन हो गया है। 67 साल की उम्र में उन्होंने मुंबई में अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर की पुष्टि उनके करीबी दोस्त व फिल्म मेकर हंसल मेहता ने सोशल मीडिया पर की है। खबर है कि प्रदीप लंबे समय से बीमार चल रहे थे, उनके शरीर में पोटेशियम लेवल घट गया था वह डायलिसिस पर थे।  

आज होगा अंतिम संस्कार 

रात को उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां 3:30 बजे उनका देहांत हो गया। प्रदीप का का अंतिम संस्कार आज 4:00 बजे सैंटाक्रूज में किया जाएगा। उनके निधन की खबर शेयर करते हुए हंसल मेहता ने ट्विटर पर उनकी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, "प्रदीप सरकार, दादा, RIP" हंसल की इसी पोस्ट को रीट्वीट करते हुए मनोज बाजपेयी ने लिखा है, "ये घटना काफी चौंकाने वाली है। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे दादा।" अजय देवगन ने भी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है। 

Bheed Review: ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म में दिखे दर्द के रंग, कोरोना काल का मंजर करेगा रोंगटे खड़े

बॉलीवुड को दीं कई महिला प्रधान फिल्में 

प्रदीप सरकार को उनकी महिला प्रधान फिल्मों के लिए जाना जाता था। उन्होंने बॉलीवुड को 'परिणीता', 'हेलिकॉप्टर ईला' और 'मर्दानी'  जैसी दमदार फिल्में दी हैं। प्रदीप के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2005 में फिल्म 'परिणीता' से डायरेक्शन डेब्यू किया थाा। फिर उन्होंने साल 2007 में 'लागा चुनरी में दाग', साल 2010 में 'लफंगे परिंदे' और साल 2014 में 'मर्दानी' को निर्देशित किया। 

रानी मुखर्जी के साथ 'मर्दानी', काजोल के साथ 'हेलीकॉप्टर इला',   दीपिका पादुकोण के साथ 'नादान परिंदे' और विद्या बालन को 'परिणीति' के साथ बड़े पर्दे पर लांच करने वाले प्रदीप सरकार ने हमेशा महिला प्रधान फिल्मों को खूबसूरत तरीके से पेश किया है। विद्या बालन के तो प्रदीप सरकार मेंटर रहे हैं। पलाश सेन के एल्बम में प्रदीप सरकार ने विद्या बालन को लांच किया था।

2019 के बाद से, सरकार ने 'कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला', 'अरेंज्ड मैरिज', 'फॉरबिडन लव', 'दुरंगा' जैसी वेब सीरीज का निर्देशन भी किया है।

रश्मिका मंदाना रोज छूती हैं अपनी नौकरानी के पैर! एक्ट्रेस ने बताई चौंकाने वाली वजह

Sumbul Touqeer Khan हुईं बंदर के हमले का शिकार, एक्ट्रेस की फोटो देख होंगे रोंगटे खड़े

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement