Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इन सितारों ने गांव की मिट्टी से निकलकर बॉलीवुड में जमाई धाक, अपने दम पर बनाई दुनियाभर में पहचान

आज हम आपको हिंदी सिनेमा के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद छोटे गांव से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन अपनी एक्टिंग और टैलेंट की वजह से वह अब लाखों दिलों पर राज करते हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Published on: September 10, 2023 12:53 IST
kangana ranaut, pankaj tripathi, manoj bajpayee, Nawazuddin Siddiqui- India TV Hindi
Image Source : DESIGN गांव से आकर बन गए बॉलीवुड के सितारे

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारें हैं जिनकी जड़े छोटे से गांव से जुड़ी हैं। लेकिन जब वो अपनी आखों में बड़ा नाम कमाने का सपना लेकर मुंबई आए, तो लाख मुश्किलों के बाद भी पीछे नहीं हटे और आज उन स्टार्स ने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में ऐसी धाक जमाई है की हर किसी ने उनके टैलेंट को सलाम किया है।

विद्या बालन

विद्या बालन उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो अपने दम पर किसी फ़िल्म को हिट करवा सकती हैं। उन्होंने बहुत सी हिट फ़िल्मों में काम कर सबका दिल जीता है।विद्या बालन केरल के पलक्कड़ ज़िले के पुथुर नाम के गांव में जन्मी थीं। वहां से बॉलीवुड तक विद्या बालन ने अपने दम पर ही पहचान बनाई है।

कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के छोटे से टाउन भांबला की रहने वाली हैं। फ़िल्मों में काम करने के लिए उन्होंने पहले अपने परिवार वालों से संघर्ष किया और बाद में फ़िल्म इंडस्ट्री में।आज कंगना बहुत बड़ी एक्ट्रेस हैं और ये 3 नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं।

पंकज त्रिपाठी

‘मिर्ज़ापुर के कालीन भईया’ की दुनिया दीवानी है। बिहार के गोपालगंज जिला के बेलसंड गांव से आने वाले पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड में लंबे वक्त से काम कर रहे हैं। हांलाकि फिल्मी नगरिया की चमक-धमक भी पंकज त्रिपाठी को बदल नहीं पाई है। और यही उनकी खासियत है। पंकज त्रिपाठी का गंवई अंदाज़ दर्शकों को खूब भाता है। 

नवाजुद्दीन सिद्दकी

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी किसी पहचान के मोहताज नहीं है। नावजुद्दीन का जन्म उत्तर प्रदेश बुढ़ाना गांव में हुआ था। लंबी स्ट्रग्ल के बाद नवाजुद्दीन बॉलीवुड में पहुंचे तो वहां भी उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी। फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ने नावजुद्दीन सिद्दकी के लिए सफलता के दरवाज़े के पहली बार खोले। जिसके बाद उन्होने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

सिद्धांत चतुर्वेदी

सिद्धांत का जन्म उत्तर प्रदेश के बलिया जिला के नागंवा गांव में हुआ था। अपने पापा की तरह वो चार्टेड अकाउंटेंट बनना चाहते थे। लेकिन 2013 में उन्होने एक मॉडलिंग कॉम्पटिशन में हिस्सा लिया और फिर मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाने के बाद वो एक्टिंग की दुनिया में आ गए।

मनोज बाजपेयी

फ़िल्म इंडस्ट्री में बाहर से आकर सफल हुए कलाकारों में से एक हैं मनोज बाजपेयी। इनकी एक्टिंग के चर्चे तो विदेश में भी होते हैं। ये बिहार के एक छोटे से गांव बेलवा के रहने वाले हैं। इन्होंने कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है। ये बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं। मनोज बाजपेयी ‘पद्म श्री सम्मान’ से भी सम्मानित हो चुके हैं।

संजय मिश्रा

बॉलीवुड एक्टर संजय मिश्रा का जन्म बिहार के दरभंगा के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रतिभा और दृढ संकल्प के दम पर ख़ुद को एक बेहतरीन एक्टर के रूप में स्थापित किया है। फ़िल्म इंडस्ट्री में उनका भी कोई जानकार नहीं था, उन्होंने अपनी पहचान अपने दम पर बनाई है।

रणदीप हुड्डा

रणदीप हुड्डा का जन्म हरियाणा के रोहतक में हुआ था। डॉक्टर परिवार में जन्में रणदीप हुड्डा बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई मेलबॉर्न यूनिवर्सिटी से कर चुके हैं। बाद में रणदीप ने बॉलीवुड में कदम रखा और अपने गजब के एक्टिंग टैलेंट से यहां भी वाह-वाही बटोरी।

रतन राजपूत

टीवी इंडस्ट्री में भी कई सितारे हैं जो छोटे शहरों या गांव से आए हैं। जानी-मानी टीवी अभिनेत्री रतन राजपूत पटना की रहने वाली हैं। मुंबई जैसे शहर में रहने के बावजूद रतन, पटना में फैली अपनी जड़ों से जुड़ीं हुई हैं। रतन ने सीरियल ‘राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी’ से अपने एक्टिंग की शुरूआत की थी। लेकिन उन्हें फेम मिला था ‘अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो’ से।

रुबीना दिलैक

बिग बॉस 14 की विनर ट्रॉफी की प्रबल दावेगार मानी जा रही रुबीना दिलैक टीवी इंडस्ट्री की टॉप स्टार हैं। रुबीना शिमाल जैसे छोटे पहाड़ी शहर से आती हैं। मुंबई में नाम कमाने वाली रुबीना को गांव की जिंदगी आज भी बेहद पसंद है।

 

मां बनने वाली हैं टीवी की छोटी बहू Rubina Dilaik? एक्ट्रेस के इस वीडियो में साफ नजर आया बेबी बंप

रुपाली गांगुली को 'अनुपमा' से पहले नहीं मिलता था टीवी की दुनिया में भाव, अवॉर्ड शोज में भी नहीं पूछता था कोई, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द

Karan Mehra B'day Spl: कभी एक-दूसरे पर छिड़कते थे जान, फिर इस तरह लव स्टोरी से हेट स्टोरी में बदला करण मेहरा और निशा रावल का रिश्ता

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement