Monday, April 29, 2024
Advertisement

रोमांटिक फिल्मों के लिए मशहूर थे जेमिनी गणेशन, पिता की मौत पर रेखा के नहीं गिरे थे आंसू

जेमिनी गणेशन (Gemini Ganesan) का असली नाम रामासामी गणेशन (Ramaswamy Ganesan) था। अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ वह पर्सनल लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्खियों बने रहे।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: March 22, 2023 8:30 IST
Gemini Ganesan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BHANUREKHA_GANESHAN Gemini Ganesan

तमिल सिनेमा के मशहूर अभिनेता जेमिनी गणेशन का निधन आज ही के दिन 22 मार्च 2005 को चेन्नई में हुआ था। साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा के पिता जेमिनी गणेशन (Gemini Ganesan) अपने दौर में रोमांटिक फिल्मों के लिए मशहूर थे। जेमिनी गणेशन (Gemini Ganesan) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं, जो आज भी लोग देखना पसंद करते हैं। जेमिनी गणेशन (Gemini Ganesan) अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ निजी जिंदगी की वजह से भी चर्चा में रहे थे। जेमिनी गणेशन ने 3 शादियां की थीं।

पिता के निधन पर रेखा के नहीं छलके आंसू

17 नवंबर 1920 को तमिलनाडु के पुड्डूकोट्टई में जन्मे जेमिनी गणेशन के निधन पर उनकी बेटी रेखा की आंख से आंसू भी नहीं छलके थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेखा ने कहा था कि वह जेमिनी गणेशन की मौत पर शोक क्यों मनाएं, जबकि उनका कोई लेना-देना नहीं रहा था। रेखा ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि उनके पिता का कोई खास योगदान नहीं रहा है और वह सिर्फ मेरी कल्पना में मौजूद थे। बता दें कि जेमिनी गणेशन की दूसरी पत्नी पुष्पावलि की बेटी रेखा का जन्म दोनों की शादी से पहले हुआ था। 

जेमिनी गणेशन का निजी जीवन

जेमिनी गणेशन (Gemini Ganesan) के करियर की बात करें तो उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1947 में फिल्म 'मिस मालिनी' से की थी। हालांकि उन्हें पहचान साल 1953 में फिल्म 'थाई उलम' से मिली थी। इस फिल्म में जेमिनी गणेशन ने खलनायक की भूमिका निभाई थी। बतौर लीड एक्टर जेमिनी गणेशन (Gemini Ganesan) साल 1954 में फिल्म 'मनम पोला मंगलम' में नजर आए थे। जेमिनी गणेशन को तमिल सिनेमा का 'कादल मन्नान' (किंग ऑफ रोमांस) कहा जाता था। जेमिनी की आखिरी फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई 'अव्वई शनमुगी' थी। जेमिनी गणेशन के निजी जीवन की बात करें तो उनकी पहली पत्नी का नाम अलामेलु था, जिनके साथ एक्टर की 4 बेटियां थीं। जिसके बाद जेमिनी गणेशन का रिश्ता पुष्पावली, सावित्री और जूलियाना के साथ रहा। जेमिनी गणेशन और पुष्पावली की 2 बेटियां हुईं जिनका नाम रेखा और राधा है।

यह भी पढ़ें: करीना-सैफ का अफ्रीका वेकेशन हुआ पूरा, प्राइवेट जेट संग शेयर की स्पेशल फोटो

मृणाल ठाकुर का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, सूजी आंखों के साथ बयां किया दर्द

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: 'घोड़े पे सवार हैं' सई जोशी के बलमा! Video में आयशा सिंह ने दिखाई रिहर्सल की झलक

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement