Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Alia Bhatt Birthday :6 साल की उम्र में बॉलीवुड में किया था डेब्यू, 11 साल की उम्र में रणबीर पर आया था दिल

आलिया भट्ट बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट की बेटी हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: March 15, 2022 15:44 IST
Alia Bhatt - India TV Hindi
Image Source : INST/ALIA BHATT Alia Bhatt 

Highlights

  • आलिया ने इंडस्ट्री में काफी कम वक्त में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है
  • हाल में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को दर्शकों का काफी प्यार मिला है
  • गंगूबाई काठियावाड़ी 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है

आलिया भट्ट आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। आलिया ने इंडस्ट्री में काफी कम वक्त में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। हाल में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को दर्शकों का काफी प्यार मिला है। गंगूबाई काठियावाड़ी 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। उन्होंने अब तक कई हिट फिल्में दी हैं और कई बड़े कलाकारों के साथ काम भी किया है।

Alia Bhatt

Image Source : INST/ALIA BHATT
Alia Bhatt 

आलिया का जन्म 15 मार्च 1993 को हुआ था। उनके खून में एक्टिंग हैं। बचपन से ही आलिया भट्ट अपनी बहन पूजा भट्ट की तरह एक्ट्रेस बनने का शौक रखती थीं। आलिया भट्ट बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट की बेटी हैं। आलिया भट्ट ने अभी तक जितनी फिल्में की हैं, उनमें वे अलग ही रूप में नजर आई हैं। उन्होंने इन फिल्मों में अपने किरदार के साथ पूरा इंसाफ किया है।

Alia Bhatt

Image Source : INST/ALIA BHATT
Alia Bhatt 

करियर-

उनके फिल्‍मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर फिल्‍म 'संघर्ष' से हुई थी, इस समय वो 6 साल की थीं। इसमें उन्‍होंने छोटी प्रीति जिंटा का रोल अदा किया था। मुख्‍य अभिनेत्री के तौर पर उनके करियर की शुरुआत करण जौहर की फिल्‍म 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर' से हुई थी। स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर में उनकी ऐक्टिंग को काफी सराहना मिली जिसके बाद उन्‍होंने इम्तियाज अली की फिल्‍म हाइवे टू स्‍टेट्स और हम्‍टी शर्मा की दुल्‍हनियां में काम किया और अपने दमदार प्रदर्शन से सबको अपनी ओर आकर्षित किया। 

Alia Bhatt and ranbir kapoor

Image Source : INST ALIA BHATT
Alia Bhatt and ranbir kapoor

रिलेशनशिप-
आलिया भट्ट व रणवीर कपूर रिलेशनशिप में हैं, और खबरों की मानें तो साल 2022 में दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध सकते हैं। अपने रिश्ते के बारे में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में आलिया ने कहा था, 'ये एक रिश्ता नहीं है। ये एक दोस्ती है। मैं इस बात को पूरी ईमानदारी के साथ कह रही हूं। ये खूबसूरत है। मैं अभी सितारों और बादलों पर चल रही हूं। सबसे अच्छी बात ये है कि हम दो व्यक्ति हैं, जो अभी अपनी-अपनी जिदंगी जी रहे हैं। आलिया ने 2013 में ‘कॉफी विद करण’ के एक एपिसोड में कहा था कि उन्हें रणबीर पर तब से क्रश है जब से वो 11 साल की थीं। बता दें कि आलिया ने रणबीर को फिल्म ‘ब्लैक’ के सेट पर देखा था जहां वो संजय लीला भंसाली के साथ बतौर असिस्टेंड डायरेक्टर काम कर रहे थे।

Alia Bhatt

Image Source : INST/ALIA BHATT
Alia Bhatt 

ऐसे डराते थे पापा महेश-
आलिया ने इंटरव्यू में ये भी बताया कि एक वक्त पर उनके पिता महेश भट्ट ने उनसे कहा था कि उनकी मर्जी के बिना मैं कहीं नहीं जा सकती नहीं तो वह उसे एक कमरे में बंद कर देंगे। जब भी बात शादी की होती थी तो वो मुझे बाथरूम में बंद करने की धमकी दिया करते थे। वह नहीं चाहते थे कि मेरी शादी हो और मैं उनसे दूर जाऊं।

Alia Bhatt

Image Source : INST/ALIA BHATT
Alia Bhatt 

अपकमिंग प्रोजेक्ट-
करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 2023 में रिलीज होगी। फिल्म में आलिया एक बार फिर रणवीर सिंह के साथ नजर आएंगी और साथ ही नजर आएंगे धर्मेंद्र और जया बच्चन भी। फिल्म की शूटिंग फिलहाल चल रही है, लेकिन फिल्म को संभवत: 2023 में रिलीज किया जाएगा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement