Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'कौन तुझे यूं प्यार करेगा, जैसे मैं ये करती हूं' गाने वाली लड़की को जानते हैं आप? गिनीज बुक में भी दर्ज है नाम

सिंगर पलक मुच्छल (Palak Muchhal) अपनी गायिकी के साथ-साथ नेक कामों की वजह से भी सुर्खियों में रहती हैं। पलक मुच्छल अपनी कमाई का एक हिस्सा दान में देती हैं जिससे हार्ट पेशेंट बच्चों का इलाज होता है।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: March 30, 2023 6:55 IST
Palak Muchhal Birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PALAKMUCHHAL3 Palak Muchhal Birthday

बॉलीवुड में अपनी आवाज और सुरों का जादू बिखेरने वालीं पलक मुच्छल (Palak Muchhal) आज अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। पलक ने अब तक न सिर्फ हिंदी बल्कि अलग-अलग भाषाओं में कई गाने गाए हैं जो लोगों की जुबां पर रहते हैं। बर्थडे के खास मौके पर फैंस और सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए पलक मुच्छल (Palak Muchhal) को बर्थडे विश कर रहे हैं। पलक ने महज चार साल की उम्र में गाना शुरू कर दिया था। शास्त्रीय संगीत की शिक्षा प्राप्त कर चुकीं पलक मुच्छल (Palak Muchhal) भारत की 17 भाषाओं को जानती हैं और इनमें गाने भी गा सकती हैं।

पलक मुच्छल के नाम है रिकॉर्ड

पलक मुच्छल (Palak Muchhal) ने कम समय में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल कर लिया है जिसे पाने में लोगों को बहुत वक्त लग जाता है। 30 मार्च 1992 को इंदौर में जन्मीं पलक मुच्छल (Palak Muchhal) के परिवार में संगीत का माहौल है पलक के भाई पलाश मुच्छल भी संगीत की दुनिया से जुड़े हुए हैं। पलक सिर्फ अपनी सिंगिग ही नहीं बल्कि अपने नेक कामों की वजह से भी दुनियाभर में मशहूर हैं और 'गिनीज बुक' और 'लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में नाम दर्ज करवा चुकी हैं। पलक अपनी कमाई के एक हिस्से को हार्ट पेशेंट बच्चों के इलाज में लगाती हैं। पलक अब तक 2000 से ज्यादा बच्चों की सर्जरी करवा चुकी हैं। इतना ही नहीं वह कम उम्र से हार्ट पेशेंट बच्चों के लिए कॉन्सर्ट करती हैं। इस नेक काम की वजह से पलक के नाम रिकॉर्ड दर्ज है। पलक के बर्थडे के खास मौके पर हम आपके लिए लाए हैं उनके कुछ हिट गाने।

फिल्म- एम एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी

गाना- कौन तुझे 

फिल्म- रुस्तम 
गाना- देखा हजारों दफा

फिल्म- आशिकी 2
गाना- चाहूं मैं या न

फिल्म- सनम रे
गाना- हुआ है आज पहली बार

फिल्म- गब्बर इज बैक
गाना- तेरी मेरी कहानी

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement