'हेरा फेरी' के प्रोड्यूसर मुश्ताक नाडियाडवाला का पत्नी पर गंभीर आरोप, पाकिस्तान में अवैध तरीके से रखे हैं उनके 2 बच्चे

'हेरा फेरी' के प्रोड्यूसर ने अपनी पत्नी और उनके घरवालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Reported By : Bhasha Written By : Jyoti Jaiswal Published on: August 18, 2022 22:20 IST
'हेरा फेरी' के प्रोड्यूसर मुश्ताक नाडियाडवाला का पत्नी पर गंभीर आरोप- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 'हेरा फेरी' के प्रोड्यूसर मुश्ताक नाडियाडवाला का पत्नी पर गंभीर आरोप

Highlights

  • नाडियाडवाला और मरियम की शादी अप्रैल 2012 में पाकिस्तान में हुई थी
  • मरियम बाद में भारत चली आई थी और यहां की नागरिकता के लिए आवेदन किया था

मशहूर फिल्म 'हेरा फेरी' के प्रोड्यूसर मुश्ताक नाडियाडवाला ने दावा किया कि उनके दो नाबालिग बच्चों को उनकी पत्नी ने पाकिस्तान में अवैध रूप से कब्जे में लिया है। मुश्ताक ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है जिसके बाद कोर्ट ने मुश्ताक की याचिका पर केंद्र सरकार का जवाब मांगा है। मुश्ताक ने दावा किया कि उनके दो नाबालिग बच्चों को उनकी पत्नी ने पाकिस्तान में गैर-कानूनी तरीके से रखा है। जस्टिस नितिन जामदार की अध्यक्षता वाली डिवीजन बेंच ने विदेश मंत्रालय को नोटिस जारी किया और मामले की सुनवाई 29 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी है। 

राजू श्रीवास्तव की हालत हुई बिल्कुल खराब, सुनील पाल ने की ब्रेन डेड की पुष्टि!

नाडियाडवाला ने अपनी याचिका में भारत सरकार को यह निर्देश देने का अदालत से अनुरोध किया है कि उनके नौ साल के बेटे और छह साल की बेटी की पाकिस्तान से सुरक्षित वापसी कराई जाए। याचिका में कहा गया है कि उनकी पत्नी को भी उनके घरवालों ने वहां जबरदस्ती रखा हुआ है और उनकी भी रिहाई की जानी चाहिए। याचिका में आरोप लगाया गया है कि भारत सरकार उनके दोनों बच्चों को वापस लाने के अपने दायित्व को निभाने में विफल रही है। याचिका के अनुसार, उनके बच्चों को पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा दिए गए वीजा की अवधि अक्टूबर 2021 में ही समाप्त हो गयी थी, लेकिन उन्हें उनकी पत्नी मरियम चौधरी और उनके परिजनों द्वारा वहां गैर-कानूनी तरीके से रोक लिया गया है।

राजू श्रीवास्तव की हालत बिगड़ी, बड़े भाई ने कहा- अंदर किसी को नहीं जाने दिया जा रहा

 नाडियाडवाला और मरियम की शादी अप्रैल 2012 में पाकिस्तान में हुई थी। मरियम बाद में भारत चली आई थी और यहां की नागरिकता के लिए आवेदन किया था। 

Rajeev Sen Divorce: Sushmita Sen की मां की तबियत हुई खराब - बर्दाश्त नहीं कर पा रही हैं बेटे का तलाक

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन