Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Amitabh Bachchan ने कैसे छोड़ दी शराब और सिगरेट की लत, 'शराबी' ने खुद किया खुलासा

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक ने उस समय के बारे में खुलकर बात की जब उन्होंने शराब पीने के कारण खुद का नुकसान कर लिया। इसके बाद इसे कैसे झटके से छोड़ भी दिया।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: April 11, 2023 13:51 IST
How Amitabh Bachchan quit alcohol and cigarette addiction- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_ABFANS How Amitabh Bachchan quit alcohol and cigarette addiction

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड में अगर नशे में धुत्त हीरो के टॉप सीन को याद किया जाए तो 10 में से 8 अमिताभ बच्चन के सीन होंगे। इतना ही नहीं उन्होंने तो साल 1984 में ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शराबी' में लीड एक्टर बनकर सबका दिल जीत लिया था। लेकिन यह तो हम सभी जानते हैं कि सालों से शराब और सिगरेट जैसी लत से महानायक का दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं है। वहीं अब खुद अमिताभ बच्चन ने उस दौर के बारे में बात की है जब उन्होंने एक झटके में शराब और सिगरेट की लत को छोड़ दिया था।  

कॉलेज का किस्सा किया शेयर 

अमिताभ बच्चन अपने ब्लॉग पर हर मुद्दे पर खुलकर बात करते हैं। ऐसे में सोमवार को उन्होंने अपने ब्लॉग पर शराब और स्मोकिंग की लत से जुड़ी एक घटना के बारे में लिखा। इस ब्लॉग में महानायक ने बताया कि किस तरह एक बार कॉलेज के दिनों में कुछ दोस्तों की मंडली शराब पीने के लिए साइंस की लैब में जमा हुई थी। लेकिन इस घटना के बाद जो हुआ, उसके कारण अमिताभ बच्चन ने दारू और सिगरेट से हमेशा के लिए तौबा कर ली। अमिताभ को उस घटना से जिंदगी का एक बड़ा सबक सीखने को मिला था। दरअसल अमिताभ बच्चन और उनके दोस्तों ने परीक्षा खत्म होने पर यह पार्टी की थी, लेकिन प्रेक्टिकल बाकी थी, इस शराब की पार्टी के बाद वह बीमार हो गए और उन्होंने इसे हमेशा के लिए छोड़ने का फैसला कर लिया। 

एक झटके में छूट गई लत  

उन्होंने आगे दोनों आदतों को छोड़ने के फैसले के बारे में शेयर करते हुए लिखा, "जैसा कि सिगरेट के साथ होता है.. फुरसत के सालों में बहुतायत में, और इसे छोड़ने का अचानक और तत्काल संकल्प.. और छोड़ने का तरीका वास्तव में है बहुत आसान है। उस नशे के गिलास को बीच में ही छोड़ें और उसी समय अपने होठों पर 'सिग्गी' क्रश करें और.. सायोनारा.. छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका.. कुछ पार्ट टाइम नहीं। उपयोग बंद करने की आवश्यकता है। यह एक बार में कैंसर को दूर करता है। एक झटके में यह काम किया जाता है। जितना अधिक हम टालते हैं, शेष लत बनी रहने की संभावना उतनी ही अधिक होती है।"

शराब सिगरेट पीने को बताया पर्सनल च्वाइस 

बहरहाल अंत में अमिताभ बच्चन ने अपने पोस्ट में शराब और सिगरेट छोड़ना या पीना को किसी भी वयक्ति की पर्सनल चॉइस बताया है। वह आगे लिखते हैं कि उन्होंने शराब और सिगरेट इसलिए छोड़ी क्योंकि यह उनकी निजी चॉइस थी। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने कई साल से न तो शराब को हाथ लगाया है और ना ही सिगरेट को। 

पुलकित सम्राट ने खुलेआम कर दिया वरुण शर्मा को KISS, VIDEO देखकर लोग बोले- इनके बीच क्या चल रहा है?

इन दिनों रेस्ट कर रहे हैं महानायक 

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन बीते तकरीबन डेढ़ महीने से आराम कर रहे हैं। क्योंकि 'प्रोजेक्ट K' की शूटिंग के दौरान उनकी पसलियों में चोट के बाद डॉक्टरों ने उन्हें रेस्ट करने की सलाह दी है। उनका इलाज चल रहा है। इस समय में भी अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर अपने फैंस से कनेक्शन बनाए रखने की आदत को बरकरार रखे हुए हैं। वह लगातार अपनी सेहत का अपडेट देते रहते हैं। 

सलमान खान को एक बार फिर मिली जान से मारने की धमकी, बताया किस तारीख को करेगा मर्डर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement