Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मानहानि मामले में 5 अगस्त को अंधेरी कोर्ट में पेश होंगे Javed Akhtar, जानें पूरी डिटेल्स

Kangana Ranaut's Case: जावेद अख्तर और कंगना रनौत के बीच कानूनी लड़ाई काफी दिनों से चल रही है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Himanshi Tiwari Updated on: August 02, 2023 11:51 IST
Javed Akhtar moves court against summons issued to him on Kangana Ranaut complaint - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Javed Akhtar

Javed Akhtar: बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर ने अंधेरी कोर्ट द्वारा उन्हें जारी किए गए समन के खिलाफ सेशन कोर्ट का रुख किया है। अदालत ने जावेद अख्तर को 5 अगस्‍त को पेश होने को कहा है। वहीं उनके ऊपर लगाए गए आरोपों को खारिज भी कर दिया गया है। जावेद अख्तर को कंगना के द्वारा दायर की गई शिकायत में तलब किया गया था, जिसमें आईपीसी के तहत आपराधिक धमकी (धारा 506) और एक महिला का अपमान (धारा 509) करने का आरोप लगा हैं। 

क्या है पूरा मामला? 

जावेद अख्तर के खिलाफ कंगना ने शिकायत की है। यह मामला एक्‍टर ऋतिक रोशन के साथ उनके रिस्ते को लेकर हैं। एक्‍ट्रेस की याचिका के मुताबिक, मार्च 2016 में जावेद अख्तर ने उन्हें और उनकी बहन रंगोली चंदेल को अपने घर बुलाया और मांग की कि वह ऋतिक रोशन से माफी मांगें। कंगना ने याचिका में कहा है कि ऋतिक रोशन के साथ उनके विवाद का जावेद अख्तर से कोई लेना-देना नहीं था। कंगना ने ये भी कहा है कि जावेद ने उन्‍हें और उनकी बहन को मार्च 2016 में जुहू स्थित अपने घर पर बुलाकर धमकी दी थी। साथ ही उन्‍हें जबरन ऋतिक रोशन से लिखित में माफी मांगने को कहा था। एक्‍ट्रेस ने दावा किया है कि जावेद अख्‍तर ने जानबूझकर उनका अपमान किया है। मेरी प्राइवेसी में दखलअंदाजी करने की कोश‍िश भी की है। 

जावेद अख्‍तर को कोर्ट ने इसलिए जारी किया है समन
तर्कों और बयानों पर विचार करने के बाद मंगलवार को मजिस्ट्रेट आरएम शेख इस फैसले पर पहुंचे कि कंगना रनौत द्वारा लगाए गए छह आरोपों में से केवल दो आरोपों में ही आगे की कार्रवाई की आवश्यकता है। नतीजतन, मजिस्ट्रेट ने आपराधिक धमकी और एक महिला की गरिमा का अपमान करने के आरोप में जावेद अख्तर को समन जारी किया। गीतकार को 5 अगस्त को अंधेरी कोर्ट में पेश होना है।

ये भी पढ़ें -

Nitin Desai Death: पैसों की तंगी से जूझ रहे थे मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई, स्टूडियो में लगाई फांसी

मानहानि मामले में 5 अगस्त को अंधेरी कोर्ट में पेश होंगे Javed Akhtar, जानें पूरी डिटेल्स

जोया अख्तर ने बताई 'मेड इन हेवन 2' की कहानी, जानें इस सीरीज की दिलचस्प बातें

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement