Friday, April 26, 2024
Advertisement

Kangana Ranaut इस फिल्म से बनी बॉलीवुड की 'क्वीन', बैक-टू-बैक मिले नेशनल अवॉर्ड

कंगना रनौत ने 2006 में रिलीज हुई 'गैंगस्टर' से अपने करियर की शुरुआत की। बॉलीवुड की 'क्वीन' बैक-टू-बैक चार नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। वहीं एक फिल्म ने एक्ट्रेस को क्वीन बना दिया। बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्शियल क्वीन कंगना रनौत का 23 मार्च को 38वां जन्मदिन है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: March 23, 2024 9:11 IST
Kangana Ranaut became the Queen of Bollywood with this film- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कंगना रनौत इस फिल्म से बनी बॉलीवुड क्वीन

अगर बॉलीवुड में कोई एक अभिनेत्री है जो अपनी से लेकर बेबाक बयान को लेकर चर्चा में रहती हैं तो वो कंगना रनौत हैं। अभिनेत्री को बेबाकी से अपने मन की बात कहने और लीक से हटकर रोल प्ले करने के लिए जाना जाता है। अपने पूरे करियर में उन्होंने कई तरह की दमदार भूमिकाएं निभाई हैं। कंगना रनौत को बैक-टू-बैक चार नेशनल अवॉर्ड सहित कई पुरस्कार जीत चुकी हैं। आज, 23 मार्च को भारतीय सिनेमा की  'क्वीन' और पावरहाउस कंगना रनौत अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। कंगना रनौत को उनकी हिट फिल्म 'क्वीन' से बॉलीवुड क्वीन का टाइटल मिला है।

बॉलीवुड की क्वीन ने ऐसे की थी करियर की

कंगना रनौत का जन्म 23 मार्च 1987 को बिजनेसमैन अमरदीप रनौत और एक स्कूल टीचर आशा रनौत के घर हुआ था। कंगना रनौत ने अपनी बड़ी बहन रंगोली रनौत और छोटे भाई अक्षत रनौत के साथ चंडीगढ़ के डीएवी स्कूल में पढ़ाई की है। एक्ट्रेस का परिवार चाहता था कि कंगना डॉक्टर बने, लेकिन कंगना रनौत ऑल इंडिया प्री-मेडिकल टेस्ट पास नहीं कर पाईं। इस के बाद कंगना के लाइफ में नया मोड़ आया, जिसकी वजह से आज वह फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बना चुकी हैं।

कंगना रनौत ने पिता से की थी बगावत

अपने पिता के मना करने बावजूद, कंगना अपने फैसले पर अडिग रहीं और दिल्ली में मॉडलिंग करना शुरू की। इसके बाद वह अस्मिता थिएटर ग्रुप जॉइन कर लिया। इसके बाद कंगना ने बॉलीवुड में काम करने का फैसला किया और 2006 में अनुराग बसु की 'गैंगस्टर' से डेब्यू किया। बॉलीवुड में कंगना रनौत की जर्नी बहुत ही शानदार रही है। 2006 में रिलीज हुई फिल्म 'गैंगस्टर' में अपनी ब्रेकआउट रोल के बाद, उन्हें शुरुआती दौर में काफी कुछ झेलना पड़ा।

कंगना रनौत को मिले इतने अवॉर्ड

बॉलीवुड क्वीन के नाम से मशहूर कंगना रनौत की 'वो लम्हे' (2006) और 'फैशन' (2008) से किस्मत चमक गई, जिसके लिए उन्हें प्रशंसा के साथ-साथ प्रतिष्ठित पुरस्कार भी मिले। 'तनु वेड्स मनु' (2011) में एक लापरवाह लड़की का उनका किरदार ने उनके करियर में चार चांद लगा दिए, जिसके बाद 'क्रिश 3' (2013) से लोगों का दिल जीत लिया। कंगना को फिल्म 'क्वीन' के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सहित कई पुरस्कार मिले। बता दें कि 'गैंगस्टर' फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। कंगान को 'फैशन','क्वीन' और 'तनु वेड्स मनु रिर्टन' और ''मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' और 'पंगा' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। कंगना ने 'टीकू वेड्स शेरू' (2023) के साथ प्रोडक्शन में कदम रखा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement