Sunday, March 03, 2024
Advertisement

Kumar Sanu के ये हिट सॉन्ग आज भी लोगों को हैं मुंह जुबानी याद, गिनीज बुक में दर्ज कर चुके हैं ये रिकॉर्ड

कुमार सानू फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर सिंगर में से एक हैं। अपने बलबूते पर आज उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। फेमस सिंगर कुमार सानू अपने नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज कर चुके हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: September 23, 2023 7:00 IST
Kumar Sanu hits songs People still remember and love to listen singer these records have been regist- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Kumar Sanu

कुमार सानू आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। कुमार सानू को मेलोडी का बादशाह भी कहा जाता है। प्लेबैक सिंगर कुमार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लाखों गाने गा चुके हैं, जो लोगों को आज भी याद है। कुमार सानू ने हिंदी के अलावा मराठी, भोजपुरी, गुजराती, मणिपुरी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, तमिल, पंजाबी और अंग्रेजी सहित बांग्ला भाषाओं में सिंगिंग की है। कुमार सानू को 2009 में पद्म श्री से सम्मानित किया जा चुका है। 1986 में  कुमार सानू को शिबली सादिक के डायरेक्शन में बनी बांग्लादेशी फिल्म 'तिन कन्या' में गाने का मौका मिला था।

कुमार सानू का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में है शामिल

कुमार सानू ने एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड कर अपना नाम 'गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड' में भी दर्ज करवाया है। अब 'तेरे बिन जी लेंगे हम', 'मेरा दिल भी कितना पागल है', 'तुम्हें अपना बनाने की कसम खाई है', 'सोचेंगे तुम्हें प्यार करें की नहीं' जैसे गानें कई गानों को लोग आज भी पसंद करते हैं।  उनके हिट्स सॉन्ग्स की लिस्ट काफी लंबी है, देखें लिस्ट...

मेरा दिल भी कितना पागल है
फिल्म 'साजन' का 'मेरा दिल भी कितना पागल है' गाना कुमार सानू ने अलका याग्निक के साथ गाया था। ये गाना आज भी लोग गुनगुनाते रहते हैं। कुमार सानू के करियर का ये गाना सबसे सुपरहिट गाना है। इस गाने को आपने रोमांटिक प्ले लिस्ट में एड कर सकते हैं।

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा
अनिल कपूर की फिल्म '1942 अ लव स्टोरी' का 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' गाना आज भी लोगों के बीच इतना फेमस है की इसके कई रीमेक एल्बम सॉन्ग आ चुके हैं। इस गाने के बोल जावेद अख्तर ने लिखे और म्यूजिक दिया है। आज भी इस गाने को कुमार सानू को आवाज में सुनकर एक अगल ही सुकून मिलता है।

धीरे धीरे से मेरी जिंदगी में आना
जब भी फिल्म 'आशिकी' की बात होती है। 'धीरे धीरे से मेरी जिंदगी में' आना गाने की याद जरूर आती है। इस फिल्म के सारे गाने सुपरहिट थे और इन्हें गाकर कुमार सानू भी सुपरहिट सिंगर की लिस्ट में जुड़ गए। ये गाना कुमार सानू ने अनुराधा पोड़वाल के साथ गाया था।

तुझे न देखु तो चैन मुझे आता नहीं है
कुमार सानू का हिट गाना 'तुझे न देखु तो चैन मुझे आता नहीं है' फिल्म 'रंग' का है, जो 1993 में रिलीज हुई थी। ये गाना जब से रिलीज हुआ है तब से लेकर आज तक ये लोगों का फेवरेट गाना बना हुआ है। ये गाना गाना कुमार सानू ने अलका याग्निक के साथ गाया था। 

ये भी पढ़ें-

RARKPK OTT Release: आलिया भट्ट-रणवीर सिंह की फिल्म ओटीटी पर हुई रिलीज, करण जौहर ने शेयर की अपडेट

YRKKH Promo: अभिमन्यु से शादी के पहले अक्षरा को मिली अभिनव के होने वाले बच्चे की खबर, 'प्रेग्नेंसी' के खुलासे पर भड़के लोग

Khatron Ke Khiladi 13 में अर्चना गौतम ने नायरा बनर्जी की फिटनेस को लेकर कही ये बड़ी बात, रोहित शेट्टी ने कहा- सही बात है...

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement