Friday, May 10, 2024
Advertisement

Ganesh Chaturthi Songs: बॉलीवुड के इन सुपरहिट गानों से शुरू करे गणेश उत्सव की शुरुआत, जश्न में डूब जाएंगे आप

Ganesh Chaturthi Songs: आज पूरे देश में जोरों शोरो से गणेश चतुर्थी मनाया जा रहा है। बॉलीवुड के सितारे भी हर साल गणेश चतुर्थी को धूमधाम से मनाते नजर आ रहे हैं। फिल्मों में भी गणपति बप्पा को लेकर कई गाने फिल्माए गए हैं। आइए आज के खास दिन पर एक नजर डालते हैं इन गानों पर।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: September 19, 2023 6:37 IST
गणेश चतुर्थी को इन बॉलीवुड गानों से बनाएं खास- India TV Hindi
Image Source : DESIGN गणेश चतुर्थी को इन बॉलीवुड गानों से बनाए खास

Ganesh Chaturthi Songs: आज पूरे देश में गणेश चतुर्थी की धूम है। हर कोई भगवान गणेश के जन्मोत्सव को धूमाधाम से मनाता नजर आ रहा हैं। महाराष्ट्र में तो इस त्योहार की अलग ही धूम देखने को मिलती हैं।यही वजह है कि बॉलीवुड में भी इस त्योहार को खास जगह दी गई है। बॉलीवुड फिल्मों में इस त्योहार को लेकर तमाम गाने भी बनाए गए हैं। इस बार आप भी इन बॉलीवुड गानों के साथ मनाए बप्पा के इस त्योहार को एकदम खास। 

‘श्री गणेशा देवा’

बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन की फिल्म 'अग्निपथ' में भी गणपति बप्पा पर एक गाना फिल्माया गया है, जिसका नाम ‘श्री गणेशा देवा’ है। इस गाने को लोग खूब पसंद करते है।

‘सुनो गणपति बप्पा मोरया’

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन की फिल्म 'जुड़वा 2' में भी गणपति बप्पा पर एक गाना बनाया गया था। इस गाने का नाम ‘सुनो गणपति बप्पा मोरया’ है। इस गानें पर भी लोग गणेश चतुर्थी के मौके पर खूब थिरकते नजर आते हैं। 

'गजानन' (बाजीराव मस्तानी)

संजय लीला भंसाली की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में भगवान गणेश का 'गजानन' गाना फिल्माया गया है, जिसे सुनने के बाद आप निश्चित तौर पर बोल पड़ेंगे 'गणपति बप्पा मोरेया'। 

‘मुझको तेरा जलवा’

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म 'डॉन' का गाना 'मुझको तेरा जलवा' को लोगों ने दिल खोलकर प्यार दिया था। शाहरुख खान इस गाने में गणपति बप्पा की भक्ति में खोए नजर आ रहे हैं।

‘शंभू सुताय’

फिल्म ‘ABCD’ का यह सॉन्ग सुपरहिट साबित हुआ था। इस गाने पर प्रभु देवा और कोरियोग्राफर गणेश जबरदस्त डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। 

‘जलवा’

सलमान खान की फिल्म 'वांटेड' का गाना 'तेरा ही जलवा' खूब पसंद किया जाता है। इस गाने में अनिल कपूर, गोविंदा और प्रभुदेवा का खास अपीयरेंस देखने को मिला था।

‘सिंदूर लाल चढ़ायो’

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की फिल्म 'वास्तव' का सुपरहिट गाना 'स‍िंदूर लाल चढ़ायो' में आपको महाराष्ट्र का पूरा फ्लेवर दिखाई देगा। इस गाने में संजय दत्त गणपति की आरती करते नजर आ रहे हैं।

‘गणपति अपने गांव चले’

अमिताभ बच्चन की सुपरहिट मूवी 'अग्निपथ' में भी भगवान गणेश पर एक गाना फिल्माया गया है। इस गाने का नाम 'गणपति अपने गांव चले' है, जिस पर अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती थिरकते नजर आ रहे हैं।

‘श्री गणेशाय धीमहि'

फिल्म 'विरुद्ध' में महानायक अमिताभ बच्चन और शर्मिला टैगोर 'श्री गणेशाय धीमहि' गाने पर गणपति की पूजा करते नजर आए थे। इस गाने को सिंगर शंकर महादेवन ने गाया है। 

 

 

Khatron Ke Khiladi 13: क्या मगर रानी दिव्यांका त्रिपाठी के वार से बच पाएगे शिव ठाकरे! स्टंट के बीच होगा बड़ा धमाका

Parineeti Chopra-Raghav Chadha के प्री-वेडिंग फंक्शन शुरू, जोरों शोरों से हो रही है तैयारी

Shruti Haasan का पीछा करते-करते एयरपोर्ट पहुंचा अनजान शख्स, एक्ट्रेस ने पब्लिक प्लेस पर ही लगा दी क्लास

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement