Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Mallika Sherawat: सीक्रेट्स से भरी है मल्लिका शेरावत की जिंदगी, क्या आप जानते हैं ये उनसे जुड़ी ये बातें

Mallika Sherawat: मल्लिका शेरावत एक ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए बहुत स्ट्रगल किया। उनका बचपन में नाम रीमा लांबा था। हालांकि फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया।

Poonam Yadav Edited By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: October 31, 2022 19:36 IST
Mallika Sherawat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mallika Sherawat

Mallika Sherawat: मल्लिका शेरावत आज फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम हैं। उन्होंने अपने पिता का नाम त्याग दिया था। एक यह पितृसत्ता के खिलाफ मेरा विद्रोह था क्योंकि मेरे पिता ने कहा था ‘ये फिल्मों में जायेगी परिवार का नाम खराब करेगी मैं इसे अस्वीकार करता हूं।’ मैंने कहा कि मैं तुम्हारा नाम ही अस्वीकार करती हूं। आप मेरे पिता हैं, मैं आपसे प्यार करती हूं आपका सम्मान करती हूं। मैं अपनी मां का नाम करूंगी इसलिए मैंने शेरावत टाइटल का इस्तेमाल किया ये मेरे मां का नाम है।” मल्लिका शेरावत का नाम रीमा लांबा था। उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की। उनके पिता चाहते थे कि रीमा आईएएस बने लेकिन वो एक्ट्रेस बनना चाहती थी। उनकी मां ने उनका सपोर्ट किया और वो रीमा लांबा से मल्लिका शेरावत बनकर आज फिल्म इंडस्ट्री में एक मशहूर अभिनेत्री बन चुकी हैं।

आइए जानते हैं मल्लिका शेरावत की जिंदगी से जुड़े ये सीक्रेट

  1. मल्लिका शेरावत का बचपन का नाम रीमा लांबा था लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में आने के बाद अपना नाम मल्लिका रख लिया क्योंकि वो फिल्म इंडस्ट्री पर एक मल्लिका(रानी) की तरह राज करना चाहती थी। उन्होंने अपने मां के सरनेम शेरावत का इस्तेमाल किया क्योंकि वो दुनिया को बताना चाहती थी की वो इस फिल्म इंडस्ट्री में अपने मां के वजह से ही आ पाई हैं।
  2. मल्लिका की स्कूली शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल मथुरा रोड से हुई, उसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस से philosophy से ग्रेजुएशन किया। फिल्मों में आने से पहले मल्लिका एयर होस्टेस भी रह चुकी हैं।
  3. मल्लिका बतौर अभिनेत्री पहली बार जीना सिर्फ मेरे लिए में एक छोटे से किरदार में नजर आई थी और इस फिल्म में मल्लिका ने रीमा लांबा के नाम के साथ ही डेब्यू किया था। इस फिल्म से पहले मल्लिका मॉडलिंग करती थी। साथ ही अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान जैसे अभिनेताओं के साथ टीवी एड्स में नजर आ चुकी थी।
  4. बतौर मुख्य किरदार उनकी पहली फिल्म ‘ख्वाहिशें’ थी जिसमें उनके 17 किसिंग सीन थे। उनकी प्रमुख फिल्में हैं मर्डर, हिस्स, दसावतारम और वेलकम। 2005 में मल्लिका ने जैकी चैन के साथ एक चीनी फिल्म 'THE MYTH' में काम किया था, जिसमें उन्होंने एक भारतीय लड़की की भूमिका थी। THE MYTH के प्रमोशन के दौरान उनकी उपस्थिति ने सबका ध्यान आकर्षित किया था।
  5. मल्लिका पहली भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने प्लेबॉय मैगजीन से न्यूड फोटोशूट का ऑफर आया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। उनका कहना था कि इससे उनकी बॉलीवुड में गलत इमेज बनेगी और उन्हें काम मिलना बंद हो जायेगा।
  6. मल्लिका को साल 2009 में लॉस एंजेलिस की नागरिकता मिली थी।
  7. साल 2000 में मल्लिका शेरावत ने भारतीय पायलट करण सिंह गिल के साथ शादी कर ली हालांकि उनका वैवाहिक जीवन ज्यादा लंबे समय तक नहीं चला और 2001 में इनका तलाक हो गया। इसके बावजूद मल्लिका आजतक खुद को सिंगल बताती हैं। कहां जाता है इस शादी से उनको एक लड़का भी है लेकिन मल्लिका इससे इंकार करती हैं।

Ananya Panday ने 'पू' बनकर दिखाया स्वैग, लुक देख Kareena Kapoor Khan करीना ने कर दी खिंचाई

Bigg Boss 16 की Ex कंटेस्टेंट मान्या सिंह ने सौंदर्या शर्मा पर लगाया गंभीर आरोप, सुनाई आपबीती

Adipurush: टल गई प्रभास की फिल्म की रिलीज? संक्राति 2023 के टकराव से पीछे हटे मेकर्स

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement