Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Youtube: T-Series के इस भक्ति गीत ने रचा इतिहास, इतने बिलियन व्यूज किए पार

यूट्यूब पर 10 मई 2011 को यह वीडियो अपलोड किया गया था। 9 मिनट 41 सेकेंड के इस वीडियो में हनुमान चालीसा है। इस वीडियो में गुलशन कुमार नजर आते हैं। इस चालीसा को आवाज हरिहरन ने दी है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: March 11, 2023 12:02 IST
most watched video on youtube t series hanuman chalisa first indian song to cross 3 billion views- India TV Hindi
Image Source : HANUMAN CHALISA Hanuman Chalisa

हनुमान और राम भक्त दुनिया के हर कोने में बसे हुए है, राम भजन, श्रीकृष्ण भजन सभी यूट्यूब के साथ-साथ कई प्लेटफार्म उपलब्ध है, लेकिन भारत का एकमात्र भक्ति गीत यूट्यूब पर कई सालों से छाया हुआ है। यहां भक्ति गीत सिर्फ भारत में ही नहीं विदेशो में भी काफी फेमस है। हमा आज बात करने वाले हैं टी-सीरीज के पॉपुलर भक्ति गीत के बारे में बताने वाले हैं। यह भक्ति गीत 'हनुमान चालीसा' है। आपको यूट्यूब पर 'हनुमान चालीसा' के कई वर्जन मिलेंगे। इनसे से सबसे ज्यादा लोकप्रिय टी-सीरीज का 'हनुमान चालीसा' है जिसमें गुलशन कुमार नजर आते हैं। इस 'हनुमान चालीसा' को हरिहरन ने आवाज दी है। 

टी-सीरीज की ब्रैंड वैल्यू -

टी-सीरीज ने ट्वीट कर इस उपलब्धि की जानकारी दी है। 10 मई 2011 को यह वीडियो अपलोड किया गया था। 9 मिनट 41 सेकेंड के इस वीडियो में पूरी 'हनुमान चालीसा' है। आपको बता दें कि साल 1983 गुलशन कुमार ने टी-सीरीज कंपनी शुरू की थी और आज इस कंपनी की ब्रैंड वैल्यू करोड़ों में है।

ट्वीट कर कहा -
टी-सीरीज को इस मुकाम पर पहुंचने के लिए लोगों को धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया, ''जश्न शुरू हो गया है, क्योंकि हनुमान चालीसा ने 3 अरब लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। यूट्यूब पर 3 बिलियन से अधिक बार देखे जाने वाला पहला भारतीय वीडियो बनाने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।'' 

जश्न में मौजूद लोगो - 
इससे पहले अक्टूबर 2021 में इस हनुमान चालीसा का यूट्यूब पर 2 बिलियन व्यूज पूरा हुआ था। इसका जश्न मनाते हुए गुलशन कुमार के बेटे निर्माता भूषण कुमार ने लंगर का आयोजन किया था। इस दौरान भूषण कुमार की मां कृष्ण कुमार, बहन तुलसी कुमार और खुशाली कुमार भी मौजूद थीं।

टी सीरीज की स्थापना -
T-Series कई भाषाओं में म्यूजिक वीडियो अपलोड करता है। टी सीरीज हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी, तेलुगु, तमिल, हरियाणवी, कन्नड़, मराठी और गुजराती में अपने 29 चैनलों पर बॉलीवुड, पॉप, भक्ति और क्लासिक सहित कई सारी कटेगरी में म्यूजिक वीडियो अपलोड करता है। टी सीरीज की स्थापना गुलशन कुमार ने की थी। 

ये भी पढ़ें-

Tu Jhoothi Main Makkaar Box Office Collection Day 3: फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तीसरे दिन मचाया धमाल

VIDEO: 'जिंदगी तो आगे बढ़ानी पड़ती है...' दोस्त सतीश कौशिक को याद कर भावुक हुए अनुपम खेर

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: विराट-सई के सीरियल को लगी बुरी नजर, सेट पर लगी आग पर आया मेकर्स का बयान

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement