Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Birthday Special: दिल को सुकून देता है एआर रहमान का म्यूजिक, देखें रूह को छू जाने वाले Top 5 Songs

मशहूर संगीतकार AR Rahman 6 जनवरी को बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं। एआर रहमान उन कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने अपने संगीत से पूरी दुनिया में नाम कमाया है।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: January 06, 2023 8:45 IST
ar rahman- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ARRAHMAN ar rahman songs

Happy Birthday AR Rahman: फिल्मों के म्यूजिक के सरताज AR Rahman का आज 56वां बर्थडे है। इस खास मौके पर सेलेब्स और फैंस सोशल मीडिया के जरिए एआर रहमान को विश कर रहे हैं। हिंदी सिनेमा की फिल्मों में म्यूजिक बहुत मायने रखता है। फिल्मों के गाने कभी लोगों को हंसाते हैं तो कभी गम में साथ देते हैं और गानों की बात हो तो सबसे पहला नाम आता है AR Rahman का, जिन्होंने हिंदी के अलावा कई भाषाओं की फिल्मों में अपना संगीत दिया है। 6 जनवरी 1967 को तमिलनाडु में जन्मे एआर रहमान ने अपने संगीत से दुनिया भर के दिलों को छुआ है। एआर रहमान के बर्थडे के खास मौके पर हम आपके लिए लाए हैं उनके वो 5 गाने जो सदाबहार हैं।

यह भी पढ़ें: सोनू सूद ने Northern Railway से मांगी माफी, गरीबों के दुख का हवाला देते हुए कही ये बात

फिल्म- रॉकस्टार

गाना- कुन फया कुन 

फिल्म- तमाशा
गाना- अगर तुम साथ हो

फिल्म- बॉम्बे
गाना- तू ही रे

फिल्म- दिल से
गाना-  दिल से रे

फिल्म- गुरू
गाना- तेरे बिना

हिंदू परिवार में जन्मे एआर रहमान का नाम पहले दिलीप कुमार था, लेकिन उन्होंने अपना धर्म बदलने के बाद नाम 'अल्लाह रक्खा रहमान' कर लिया था। एआर रहमान ने बॉलीवुड में 'बॉम्बे', 'दिल से', 'रंगीला', 'ताल', 'जींस', 'पुकार', 'फिजा', 'लगान', 'मंगल पांडे', 'स्वदेश', 'रंग दे बसंती', जोधा-अकबर', 'स्लम डॉग मिलेनियर', 'गजनी' जैसी फिल्मों में संगीत दिया है। AR Rahman जब महज 9 साल के थे तब उनके पिता आरके शेखर दुनिया को छोड़कर चले गए थे। जिसके बाद एआर रहमान की मां ने घर की जिम्मेदारी संभाली थी। एआर रहमान को पहचान फिल्ममेकर मणिरत्नम की फिल्म 'रोजा' से मिली थी, इस फिल्म के गानों के लिए रहमान ने फिल्मफेयर जीता था। एआर रहमान सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ जुड़े रहते हैं और अक्सर फैंस के साथ अपनी जिंदगी से जुड़ी झलकियां शेयर करते रहते हैं। 

'Paap' में जॉन अब्राहम की हीरोइन उदिता गोस्वामी का बदल गया है पूरा लुक, लेटेस्ट PHOTOS देख कर नहीं होगा यकीन

Deepika Padukone के जन्मदिन पर शाहरुख खान ने फैंस को दिया गिफ्ट, शेयर किया 'Pathaan' का लुक

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement