Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सिनेमाघरों में ही नहीं ओटीटी पर भी शानदार फिल्में होगी रिलीज, अक्टूबर में मनोरजन का मजा होगा डबल

अक्टूबर के महीने में आपको एंटरटेनमेंट का डबल डोज मिलेगा। साथ ही इस महीने आप सिनेमाघरों में ही नहीं ब्लकि अपने घर पर रह कर भी ओटीटी पर फिल्में देख सकते हैं। अक्षय कुमार से लेकर कंगना रनौत तक की कई धमाकेदार फिल्में रिलीज होने वाली है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: October 02, 2023 9:01 IST
October 2023 Upcoming Films - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM October 2023 Upcoming Films

अक्टूबर के महीने में सिनेमाघरों में ही नहीं ओटीटी पर भी बॉलीवुड, हॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक की कई जबरदस्त फिल्में रिलीज होने वाली है। इस महीने दर्शकों सिनेमाघरों के साथ-साथ ओटीटी पर भी एंटरटेनमेंट का डबल डोज मिलेगा। वहीं दूसरी ओर 'बिग बॉस 17' के साथ-साथ कई रियलिटी शो शुरू होने वाले हैं और 'खतरों के खिलाड़ी 13' और 'एमटीवी रोडीज कर्म या कांड 19'  का अक्टूबर के महीने में फिनाले होने वाले हैं। ऐसे में आइये एक बार डाल लेते हैं उन फिल्मों पर एक नजर जो आने वाले दिनों में रिलीज होने वाली हैं। देखें लिस्ट...

 

फिल्म   प्लेटफॉर्म रिलीज डेट
एट एट्टीन  ओटीटी 4 अक्टूबर 
दोनों सिनेमाघर  5 अक्टूबर 
खुफिया ओटीटी 5 अक्टूबर 
थैंक्यू फॉर कमिंग सिनेमाघर  6 अक्टूबर
लोकी 2 ओटीटी 6 अक्टूबर
मिशन रानीगंज सिनेमाघर 6 अक्टूबर
भगवान भरोसे  सिनेमाघर 13 अक्टूबर
लियो सिनेमाघर 18 अक्टूबर 
धक धक  सिनेमाघर 13 अक्टूबर 
तेजस सिनेमाघर 20 अक्टूबर
यारियां 2  सिनेमाघर 20 अक्टूबर
गणपत: ए हीरो इज बॉर्न  सिनेमाघर 20 अक्टूबर
किलर्स ऑफ द फ्लावर मून सिनेमाघर 27 अक्टूबर
गदर 2 जी5 6 अक्टूबर 
ड्रीम गर्ल 2  जी5 25 अक्टूबर 
 जरा हटके जरा बचके जियो सिनेमा 11 अक्टूबर 

फिल्म- टाइगर नागेश्वर राव

सिनेमाघर 
साउथ सुपरस्टार रवि तेजा इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'टाइगर नागेश्वर राव' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस फिल्म के जरिए अभिनेता अपना पैन इंडिया डेब्यू करेंगे। रवि तेजा, अनुपम खेर और मुरली शर्मा के साथ-साथ नुपुर सेनन और गायत्री भारद्वाज भी फिल्म में दिखाई देने वाले हैं।'टाइगर नागेश्वर राव' का निर्माण अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स के बैनर तले अभिषेक अग्रवाल के जरिए किया गया है। मयंक सिंघानिया और अर्चना अग्रवाल द्वारा सह-निर्मित पैन-इंडियन फिल्म 20 अक्टूबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

फिल्म- एट एट्टीन 
ओटीटी

फिल्म 'एट एट्टीन' 4 अक्टूबर को एमएक्स प्लेयर पर रिलीज होगी। यह फिल्म एक कोरियाई ड्रामा है, जो कि हाई स्कूल और टीन ऐज की कहानी पर बेस्ड है। यह फिल्म तीन टीन एजर्स चोई जून वू. यू सू बिन और मा ह्वी यंग की लाइफ पर बनाई गई है। 

फिल्म- दोनों 
सिनेमाघर

सनी देओल के छोटे बेटे राजवीर देओल की डेब्यू फिल्म 'दोनों' अक्टूबर में रिलीज होने वाली है। मशहूर डायरेक्टर सूरज बड़जात्या के बेटे अवनीश एस. बड़जात्या ने फिल्म को डायरेक्ट किया है। फिल्म मे राजवीर देओल के साथ पूनम ढिल्लों की बेटी पालोमा ढिल्लों लीड रोल में नजर आ रही हैं।  5 अक्टूबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

फिल्म- थैंक्यू फॉर कमिंग
सिनेमाघर

डायरेक्टर करण बूलानी के निर्देशन में बनी फिल्म'थैंक्यू फॉर कमिंग' की रिलीज का लोगों को लंबे समय से इंतजार है। 'थैंक्यू फॉर कमिंग' एक मल्टीस्टारर फिल्म है, जिसमें भूमि पेडनेकर के अलावा कुशा कपिला, शहनाज गिल, शिबानी बेदी, डॉली सिंह, अनिल कपूर और करण कुंद्रा लीड रोल प्ले कर रहे हैं। 6 अक्टूबर को ये मूवी सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

फिल्म- खुफिया
ओटीटी

फिल्म 'खुफिया' को विशाल भारद्वाज ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में तब्बू, अली फजल और वामिका गब्बी लीड रोल में नजर आएंगे। इस फिल्म की रिलीज को लेकर लोगों के बीच काफी ज्यादा एक्साइटेड देखने को मिल रही हैं। यह फिल्म अमर भूषण की किताब 'एस्केप टू नोव्हेयर' पर बेस्ड है। यह फिल्म 5 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी।

फिल्म- लोकी 2
ओटीटी

'लोकी 2' में गुगु मबाथा-रॉ, वुन्मी मोसाकू, यूजीन कोर्डेरो, राफेल कैसल, तारा स्ट्रॉन्ग, केट डिकी, लिज कैर, नील एलिस लीड रोल प्ले करते हुए नजर आने वाले हैं। 'लोकी 2' डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी। ये फिल्म 6 अक्टूबर को ओटीटी पर रिलीज होने वाली है। 

फिल्म- मिशन रानीगंज
सिनेमाघर

'मिशन रानीगंज' में अक्षय कुमार ने जसवंत सिंह गिल का किरदार निभाया है। टीनू सुरेश देसाई के निर्देशन में बनी 'मिशन रानीगंज' रियल लाइफ हीरो जसवंत सिंह गिल की लाइफ पर बेस्ड है। 6 अक्टूबर को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी। अक्षय कुमार के अलावा फिल्म में परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला, राजेश शर्मा और विरेंद्र सक्सेना लीड रोल प्ले करने वाली है।

फिल्म- किलर्स ऑफ द फ्लावर मून
सिनेमाघर

'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून' एक्शन से भरपूर थ्रिलर और गैंगस्टर पर बेस्ड फिल्म है। मार्टिन स्कोर्सेसे की मोस्ट अवेटेड ये फिल्म देखने के लिए तैयार हो जाएं। यह फिल्म अमेरिका में 20 अक्टूबर को रिलीज होगी और इसके बाद भारत में 27 अक्टूबर को रिलीज होगी। इस बीच, हॉलीवुड आइकन रॉबर्ट डी नीरो, डिकैप्रियो के चाचा विलियम हेल का किरदार निभाएंगे। 

फिल्म- भगवान भरोसे
सिनेमाघर

फिल्म में सतेंद्र सोनी, स्पर्श सुमन, विनय पाठक, मसुमेह मखीजा, श्रीकांत वर्मा, महेश शर्मा, सावन टैंक और मनुऋषि चड्ढा जैसे शानदार कलाकार नजर आने वाले हैं। फिल्म 13 अक्टूबर 2023 को भारत, अमेरिका, कनाडा, यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह फिल्म देश के उभरते सामाजिक-राजनीतिक की पृष्ठभूमि पर आधारित एक उभरता हुआ नाटक है।

फिल्म- तेजस
सिनेमाघर

कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म 'तेजस' 20 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में कंगना रनौत पहली बार एयरफोर्स पायलट के रोल में नजर आएंगी। फिल्म में कंगना रनौत के अलावा अंशुल चौहान, वरुण मित्रा, वीना नायर सहित कईं कलाकारों लीड रोल प्ले करते नजर आने वाले हैं। 

फिल्म- गणपत: ए हीरो इज बॉर्न 
सिनेमाघर

टाइगर श्रॉफ की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'गणपत: ए हीरो इज बॉर्न' 20 अक्टूबर, 2023 को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में दुनिया भर में रिलीज के लिए तैयार है। विकास बहल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और विकास बहल भी हैं। फिल्म 'गणपत' में टाइगर श्रॉफ के साथ कृति सेनॉन और अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे।

फिल्म- यारियां 2 
सिनेमाघर

इस महीने की एक और आने वाली ड्रामा फिल्म में दिव्या खोसला कुमार, यश दासगुप्ता, अनास्वरा राजन, मीजान जाफरी, वरीना हुसैन, प्रिया प्रकाश वरियर और पर्ल वी पुरी हैं। 'यारियां 2' फिल्म 2014 में इसी नाम से आई फिल्म का सीक्वल है। 'यारियां 2' 20 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। 

फिल्म- लियो
सिनेमाघर

पैन-इंडिया फिल्म 'लियो' में संजय दत्त, तृषा, अर्जुन सरजा, गौतम मेनन, प्रिया आनंद, मंसूर अली खान, मैसस्किन, सैंडी और मैथ्यू थॉमस भी नजर आने वाले हैं।  'लियो' 18 अक्टूबर को तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में रिलीज होने वाली है। 

फिल्म- धक धक 
सिनेमाघर

बतौर निर्माता तापसी पन्नू की पहली फिल्म 'धक धक' 13 अक्टूबर को रिलीज होगी। इस फिल्म को वायाकॉम 18 के साथ मिलकर तापसी पन्नू भी प्रोड्यूस कर रही हैं। तापसी पन्नू की इस फिल्म में दीया मिर्जा, फातिमा सना शेख, रत्ना पाठक शाह और संजना सांघी नजर आएंगी। 

फिल्म - गदर 2
ओटीटी

अनिल शर्मा के डायरेक्‍शन में बनी 'गदर 2' जी5 पर 6 अक्टूबर को रिलीज होगी। 'गदर 2' में सनी देओल के साथ एक बार फिर अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा देखने को मिल रहे हैं। वहीं साल 2001 में आई गदर से आगे की कहानी गदर 2 दिखाती है। 

फिल्म - जरा हटके जरा बचके
ओटीटी

विक्की कौशल और सारा अली खान की फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' का निर्देशन लक्ष्मण उटेकर ने किया है। जियो सिनेमा पर फिल्म 11 अक्टूबर को रिलीज होगी। 

फिल्म - ड्रीम गर्ल 2 
ओटीटी 

'ड्रीम गर्ल 2' में आयुष्मान और अनन्या पांडे को पहली बार एक साथ काम करते देखने वाले हैं। इस फिल्म को सिनेमाघरों में दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। इस फिल्म में अन्नू कपूर, परेश रावल, सीमा पहवा, विजय राज, मनोज जोशी, राजपाल यादव और असरानी जैसे कलाकार भी नजर आएं। ये फिल्म जी 5 पर 25 अक्टूबर को रिलीज होगी। 

ये भी पढ़ें-

बेटे के दो महीने होने पर Ileana D'Cruz ने शेयर की फोटो, इस प्यारी सी बॉन्ड ने जीता फैंस का दिल

Himanshi Khurana को एयरपोर्ट पिक करने पहुंचे आसिम रियाज, ब्रेकअप की अफवाहों पर लगा ब्रेक

एक्टर नागभूषण ने गाड़ी से कपल को मारी टक्कर, महिला की हुई मौत और पार्टनर की हालत गंभीर

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement