Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

राजपाल यादव के ये फनी किरदार, जिसे देखकर आप नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी!

राजपाल यादव का 16 मार्च को अपना 53वां बर्थडे मना रहे हैं। राजपाल यादव का नाम टॉप कॉमेडी बॉलीवुड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है। ऐसे में आइए आज उनके कुछ बेस्ट काॅमेडी किरदारों पर एक नजर डालते हैं।

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: March 16, 2024 6:25 IST
Rajpal Yadav- India TV Hindi
Image Source : X राजपाल यादव के सबसे फनी किरदार

हिंदी सिनेमा में कॉमेडी को जिंदा रखने वाले कलकारों में राजपाल यादव का नाम भी शामिल हैं। उनके तो रग-रग में कॉमेडी भरा हुआ है। उन्होंने 'चुप चुपके', 'भूल भुलैया','फिर हेरा फेरी' और 'ढोल' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है। आज 16 मार्च को एक्टर अपना 53वां बर्थडे मना रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपको उनके कुछ ऐसे फेमस किरदार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें उन्होंने लोगों को  हंसा- हंसाकर बेहाल कर दिया था। 

'मुझसे शादी करोगी'

 साल 2003 में आई इस फिल्म में राजपाल यादव डबल रोल निभाते हुए नजर आए थे। एक किरदार में वह पंडित बने दिखे तो वहीं दूसरे में उन्होंने एक डाॅन लीडर की भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपने दोनों ही किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा था और लोगों को खूब हंसाया था।

'भूल भुलैया'

फिल्म 'भूल भुलैया' में राजपाल यादव ने एक पंडित का किरदार निभाया था।इतना कॉमेडियन पंडित लोगों ने इससे पहले शायद ही कभी देखा था।

'फिर हेरा फेरी'

2006 में आई इस फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल मुख्य किरदारों में नजर आए थे। लेकिन फिल्म में निभाए गए पप्पू के किरदार से राजपाल यादव ने सभी को खूब हंसाया।

'चुप चुपके' 

राजपाल यादव की बेहतरीन फिल्मों में से एक 'चुप चुपके' भी है। साल 2006 में आई इस फिल्म में उन्होंने एक नौकर का किरदार निभाया था जिसकी हरकतें और बातें आपकों हंसा-हंसाकर लोट पोट कर देंगी।

'चल चला चल'

साल 2007 में रिलीज हुई यह फिल्म में एक मलयालम फिल्म की रिमेक थी। इस फिल्म में राजपाल यादव एक बस ड्राइवर के किरदार में नजर आए थे और दर्शको को अपनी काॅमेडी से खूब गुदगुदाया था। 

'भागम भाग'

 प्रियादर्शन के निर्देशन में बनी 2006 में आई इस फिल्म में राजपाल यादव ने लंदन के एक टेक्सी ड्राइवर का किरदार निभाया था। उन्होंने अपने इस किरदार से भी दर्शकों को बहुत हंसाया ।

'खट्टा मीठा'

फिल्म 'खट्टा मीठा' में राजपाल यादव एक सड़क बनाने वाले के किरदार में नजर आए थे। फिल्म में उनके साथ थे अक्षय कुमार और दोनों में मिल कर दर्शकों से खूब हंसाया था।

ये भी पढ़ें:

एंजियोप्लास्टी के बाद घर लौटे अमिताभ बच्चन, जानिए अब कैसी है बिग बी की तबीयत

आलिया भट्ट की बर्थडे पार्टी में रणबीर कपूर की टी-शर्ट ने खींचा सबका ध्यान, बेटी राहा के लिए दिखा गजब का प्यार

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement