Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इरफान खान की बर्थ एनिवर्सरी पर बेटे बाबिल ने खोला ये बड़ा राज, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

इरफान खान ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया। साथ ही कई हॉलीवुड मूवीज में भी दमदार एक्टिंग की। आज इरफान की 57वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस खास मौके पर उनके बेटे बाबिल खान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने पापा से जुड़े एक ऐसे राज का खुलासा किया है, जिसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: January 07, 2024 21:44 IST
 Irrfan Khan Birthday Anniversary- India TV Hindi
Image Source : DESIGN इरफान की एनिवर्सरी पर बाबिल ने शेयर किया उनसे जुड़ा ये राज

अदाकारी की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले एक्टर थे इरफान खान। भले ही इरफ़ान अब हमारे साथ इस दुनिया में मौजूद नहीं हैं लेकिन आज भी वो लोगों के दिलों में बसे हुए हैं। आज इरफान खान की 57वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस खास मौके पर उन्हें तमाम फैंस और सेलेब्स याद कर रहे हैं। वहीं  इरफान खान के बेटे बाबिल खान ने भी इस मौके पर अपने पापा को याद कर उनके लिए एक खास पोस्ट शेयर किया है। वहीं इस पोस्ट के साथ ही बाबिल खान ने एक्टर से जुड़े एक ऐसा राज से पर्दा उठाया है, जिसके बारे में शायद आप सब जानते नहीं होंगे। 

पिता की बर्थ एनिवर्सरी पर बाबिल ने बताया उनसे जुड़ा ये राज

बाबिल खान ने अपने दिवंगत पिता के 57वीं बर्थ एनिवर्सरी पर उन्हें याद करते हुए ये तस्वीर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की है। इस तस्वीर में इरफान खान अपने दोस्त को केक खिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इरफान खान की इस अनदेखी तस्वीर शेयर करते हुए बाबिल ने फैंस को बताया कि, ‘एक ऐसे व्यक्ति का जश्न मनाना...जो हमेशा अपना जन्मदिन भूल जाता थे।’ बाबिल की इस पोस्ट पर अब एक्टर के फैंस बेशुमार प्यार लुटा रहे हैं और कह रहे हैं कि हम कभी उनका बर्थडे नहीं भूल सकते।

इरफान खान की फिल्में

आपको बता दें कि इरफान ने 29 अप्रैल, 2020 के दिन दुनिया को अलविदा कहा था। एक्टर लंबे समय से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर के ग्रसित थे, जिकी वजह से उनका निधन हुआ। उन्होंने आखिरी सांसे मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में ली थी। इरफान खान की फिल्मों की बात करे तो वो 2003 में आई फिल्म 'मकबूल' से उन्हें जो पहचान मिली वो आज भी अमिट है। फिल्म में उन्होंने भले ही नेगेटिव किरदार निभाया था लेकिन दर्शकों के दिलों में वो राज कर बैठे थे। इस फिल्म के बाद इरफान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और 'रोग', 'हासिल', 'लाइफ इन अ मेट्रो', 'एसिड फैक्ट्री', 'न्यूयॉर्क', 'पान सिंह तोमर', 'हिन्दी मीडियम',' हैदर', 'लंच बॉक्स', 'मदारी' 'पीकू', अंग्रेजी मध्यम जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। बॉलीवुड ही नहीं इरफ़ान ने हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का डंका बजाया। हॉलीवुड में  इरफान खान ने 'स्पाइडर मैन', ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ , 'जुरासिक वर्ल्ड' , 'इन्फर्नो', और ‘लाइफ ऑफ पाई’ जैसी फिल्मों में काम किया। दुनियाभर में उनके करोड़ों फैंस थे। 33 सालों तक उन्होंने सिनेमा पर राज किया। एक्टर को आखिरी बार फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में करीना कपूर और राधिका मदान के साथ देखा गया था।

ये भी पढ़ें:

बेटी की शादी में राजस्थानी गानों जमकर नाचे आमिर खान, किरण राव ने भी लगाए खूब ठुमके

मालदीव के बड़बोले मंत्री पर फूटा अक्षय कुमार का गुस्सा, सलमान खान और जॉन अब्राहम ने भी किया रिएक्ट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement