Friday, May 24, 2024
Advertisement

Raj Kundra की मुश्किलें बढ़ी, ED ने Shilpa Shetty के पति के खिलाफ दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

बिजनेसमैन और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

Edited by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: May 19, 2022 12:49 IST
Raj Kundra and Shilpa Shetty- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ SHAMITA_SHILPA_HEARTSBEAT_ Raj Kundra and Shilpa Shetty

Highlights

  • राज कुंद्रा के खिलाफ ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।
  • इससे पहले 2021 में मुंबई पुलिस ने उन्हें पोर्नोग्राफी मामले में गिरफ्तार किया था।

बिजनेसमैन और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। इससे पहले 2021 में मुंबई पुलिस ने उन्हें पोर्नोग्राफी मामले में गिरफ्तार किया था और फिलहाल राज कुंद्रा इस मामले में जमानत पर बाहर है। बता दें कि फरवरी 2021 में मुंबई पुलिस ने उनके खिलाफ अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें एक ऐप के जरिए पब्लिश करने का मामला दर्ज किया था जिसके बाद में उन्हें जुलाई 2021 को गिरफ्तार किया गया था। 

राज कुंद्रा पर आरोप लगा था कि वो मॉडल्स और अभिनेताओं को फिल्में बनाने और वेब सीरीज में काम दिलाने के बहाने झांसा देते थे और उनसे अश्लील फिल्में बनवाते थे और उसके बाद इसे एक ऐप पर डाला जाता था। इस ऐप पर फिल्में देखने के लिए यूजर्स को पैसा चुकाना पड़ता था। 

ईडी के सूत्रों ने बताया कि कुंद्रा ने फरवरी 2019 में आर्म्स प्राइम मीडिया लिमिटेड नाम से एक कंपनी बनाई गई और हॉटशॉट्स नाम से एक ऐप बनाया। हॉटशॉट्स ऐप को बाद में यूके की फर्म केनरिन को बेच दिया गया था। इस कंपनी के सीईओ प्रदीप बख्शी हैं, जो वास्तव में राज कुंद्रा के बहनोई हैं। यूके की फर्म केनरिन से राज कुंद्रा की फर्म वियान ने एक समझौता किया था और इसके लिए वियान के 13 बैंक खातों में करोड़ों रुपये का लेनदेन किया गया था।

सूत्रों ने आगे कहा कि हॉटशॉट्स ऐप वास्तव में पोर्न फिल्मों का एक प्लेटफॉर्म था, जिसे भारत में बनाया गया था और सब्सक्रिप्शन देने के लिए हॉटशॉट्स ऐप पर अपलोड किया गया था। सब्सक्राइबर्स के जरिए कमाए गए पैसे का लेन-देन कुंद्रा की कंपनी वियान इंडस्ट्रीज के नाम से होता था। इस तरह पोर्न फिल्मों से कमाए गए पैसे कुंद्रा की कंपनी के खाते में आते थे, जो यूके में घूम रहे थे। राज कुंद्रा को 19 जुलाई, 2021 को 11 अन्य लोगों के साथ कथित रूप से अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

कुंद्रा को 20 सितंबर को मुंबई की एक अदालत ने पोर्नोग्राफी मामले में 50,000 रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी थी। कुंद्रा के खिलाफ कथित रूप से 'हॉटशॉट्स' नामक एक ग्राहक-संचालित मोबाइल ऐप का उपयोग करके अश्लील फिल्मों का निर्माण और वितरण करने के आरोप लगाए गए थे।

हालांकि कुंद्रा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि उन्हें झूठा फंसाया गया है।

ANI इनपुट के साथ 

ये भी पढ़ें - 

Sarkaru Vaari Paata: Mahesh Babu की 'सरकारु वारी पाटा' टॉलीवुड में सबसे कम समय में 100 करोड़ के क्लब में शामिल

मलाइका अरोड़ा 12 साल छोटे अर्जुन कपूर से करने जा रही हैं शादी! जानिए कब बजेगी शहनाई

Cannes Film Festival 2022: एआर रहमान और कमल हासन की तस्वीर आई सामने

बंद हुआ 'द कपिल शर्मा शो', ये कॉमेडी शो करेगा रिप्लेस, अर्चना पूरन सिंह इसमें भी होंगी 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement