Friday, May 03, 2024
Advertisement

रणबीर-आलिया को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण, सामने आईं तस्वीरें

22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। इस शुभ अवसर के लिए देश भर के तमाम दिग्गज नेता से लेकर सेलेब्स तक को आमंत्रित किया जा रहा है। अब इस लिस्ट में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर का नाम भी शामिल हो गया है, जिन्हें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्योता दिया गया है।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: January 07, 2024 23:14 IST
Ranbir kapoor , Alia Bhatt- India TV Hindi
Image Source : X आलिया-रणबीर को मिला निमंत्रण

अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। भव्य श्रीराम मंदिर का 22 जनवरी को उद्घाटन होने जा रहा है। इस समारोह के लिए 8 हजार लोगों को आमंत्रित किया गया है, जिसमें राजनीति से लेकर फिल्मी जगत की भी तमाम हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। रजनीकांत, प्रभास,  कंगना रनौत, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, सनी देओल, अजय देवगन, आयुष्मान खुराना, मधुर भंडारकर, संजय लीला भंसाली से लेकर कंगना रनौत तक कई सेलेब्स को इस खास दिन पर आने के लिए इनविटेशन मिल चुका है। वहीं अब इस लिस्ट में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट का नाम भी शामिल हो गया है। 

रणबीर -आलिया को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का मिला न्योता

जी हां, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी इस शुभ घड़ी पर शामिल होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस कपल को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा का न्योता मिल गया है। इसकी तस्वीर भी जारी की गई है।रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को अलग-अलग इनविटेशन मिले हैं। कपल की कार्ड लेते हुए एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें दोनों इनविटेशन कार्ड लिए हुए स्माइल करते नजर आ रहे हैं। 

कैसा है राम मंदिर परिसर?

बता दें कि राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा। देश की कई बड़ी हस्तियां इसमें शामिल होंगी। देश में कुल सात हज़ार प्रमुख लोगों को ये आमंत्रण पत्र दिया गया है। इसके अलावा लाखों की संख्या में लोगों के शामिल होने का अनुमान है। इसके लिए बहुत बड़े और व्यापक पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं। खबरों के मुताबिक राम मंदिर में पूर्व की ओर से प्रवेश होगा और दक्षिण की ओर से बाहर निकलने का रास्ता होगा। मंदिर का ढांचा कुल मिलाकर तीन मंजिला होगा। मुख्य मंदिर तक पहुंचने के लिए भक्तों को 32 सीढ़ियां चढ़नी होंगी। मंदिर परिसर 380 फुट लंबा (पूर्व-पश्चिम दिशा), 250 फुट चौड़ा और 161 फुट ऊंचा होगा। उन्होंने बताया कि मंदिर की प्रत्येक मंजिल 20 फुट ऊंची होगी और इसमें कुल 392 खंभे और 44 द्वार होंगे। 

ये भी पढ़ें:

इरफान खान की बर्थ एनिवर्सरी पर बेटे बाबिल ने खोला ये बड़ा राज, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

आमिर खान की बेटी आयरा की शादी के लिए उदयपुर पहुंचे इमरान खान, एक्टर के लुक ने खींचा सबका ध्यान

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement