Friday, May 03, 2024
Advertisement

Ranbir Kapoor की 'एनिमल' क्यों हुई पोस्टपोन? भूषण कुमार ने वजह बताते हुए लिया 'जवान' का नाम

Animal postponed for THIS reason: फिल्म निर्माता भूषण कुमार ने रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'एनिमल' को 1 दिसंबर तक टालने के पीछे की असली वजह बताई है। उन्होंने इसके पीछे की वजह बताते हुए 'जवान' का नाम लिया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: September 13, 2023 18:18 IST
Ranbir Kapoor starrer Animal- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Ranbir Kapoor starrer Animal

Animal postponed for THIS reason: साल 2023 वाकई सभी सिनेमा लवर्स के लिए काफी रोमांचक रहा है। इस साल कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें 'पठान', 'ओएमजी 2', 'ड्रीम गर्ल 2', 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी', 'गदर 2' और अब शाहरुख खान की 'जवान' शामिल है। दिलचस्प बात यह है कि ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई करने में कामयाब रहीं। इतना ही नहीं इनमें से कुछ ने बॉक्स ऑफिस पर बड़े पैमाने पर रिकॉर्ड तोड़े। बहरहाल, इन सबके बीच, एक और फिल्म जिसका फैंस वास्तव में बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वह है रणबीर कपूर स्टारर 'एनिमल' । हालांकि फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाकर 1 दिसंबर कर दिया गया है और आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म के टलने के पीछे शाहरुख खान की 'जवान' एक प्रमुख कारण रही है।

जानिए 'एनिमल' के टलने का मुख्य कारण

टी-सीरीज़ के मालिक और फिल्म 'एनिमल' के निर्माता भूषण कुमार ने हाल ही में इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में रिलीज डेट में बदलाव के पीछे के असली कारण के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि 'एनिमल' निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा द्वारा बनाई गई एक बहुत अच्छी फिल्म है। फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होगी जो कि आखिरी तारीख है। फिल्म पर कुछ काम बाकी होने के कारण उन्हें शुरुआती रिलीज को आगे बढ़ाना पड़ा। उन्होंने आगे जवान का उदाहरण देते हुए कहा, "अगर आप देखें, तो 'जवान' की एडवांस बुकिंग तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बाजारों में बहुत ज्यादा थी, जो कि साउथ का बाजार है। मेरे निर्देशक और एक्ट्रेस साउथ से हैं। 'एनिमल' एक पेन इंडिया फिल्म है, इसलिए हम इसे कई भाषाओं में करने की योजना बना रहे हैं, जो केवल विभिन्न भाषाओं में डबिंग तक सीमित नहीं है। हम इसे हर जगह प्रमोट करना चाहते हैं, जैसे 'जवान' ने किया था।"

8 गाने बनाएंगे फिल्म को खास 

इसके अलावा, भूषण ने उसी इंटरव्यू में 'एनिमल' के बारे में भी बात की और बताया कि यह फिल्म एक म्यूजिकल फिल्म है जिसमें आठ गाने हैं। "इसलिए हमें गानों को विभिन्न भाषाओं में डब करना होगा और रणबीर कपूर के लिए तमिल, तेलुगु और मलयालम सहित अन्य भाषाओं में सही डब करने में समय लगता है। इसलिए हमने इसे टाल दिया और अब हम इस फैसले से बहुत खुश हैं। बहुत सारी फिल्में अब सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। लोग वापस आ रहे हैं। यह बॉक्स ऑफिस के लिए एक अच्छा संकेत है।"

Vivek Agnihotri की फिल्मों को इंडस्ट्री में कोई नहीं करता सपोर्ट, फिल्ममेकर का इसपर फूटा गुस्सा

'एनिमल' के बारे में खास बातें 

'एनिमल' बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है जिसमें रणबीर कपूर के साथ-साथ रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी भी अहम किरदारों में हैं। संदीप रेड्डी वांगा द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म पहले 11 अगस्त को रिलीज होने वाली थी, लेकिन प्रशंसकों को निराशा हुई क्योंकि निर्माताओं ने इस साल की शुरुआत में रिलीज टालने का ऐलान कर दिया। यह फिल्म अब 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में आएगी। यह फिल्म हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम समेत कई भाषाओं में रिलीज होगी।

Salaar Part 1 की रिलीज को लेकर मेकर्स ने किया बड़ा ऐलान, सोशल मीडिया पर छाया पोस्ट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement