Monday, April 29, 2024
Advertisement

83 में कपिल देव के अवतार में छाए रणवीर सिंह, इससे पहले भी हूबहू किरदारों में उतर चुके हैं ये सितारे

रणवीर सिंह ने कपिल देव का लुक जिस तरह कैरी किया, उनकी बोलचाल का लहजा और बॉडी लेंग्वेज अपनाई, उसे देखकर लोग वाह वाह कर रहे हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 01, 2021 12:37 IST
Ranveer Singh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RANVEERSINGH Ranveer Singh

Highlights

  • रणवीर सिंह ने कपिल देव की तरह हूबहू लुक कैरी किया है।
  • फरहान ने फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के किरदार में ढलने के लिए काफी मेहनत की थी।

1983 में विश्व कप क्रिकेट में शानदार जीत पर बनी फिल्म 83 का ट्रेलर रिलीज हुआ तो सबसे पहले लोगों का ध्यान कपिल देव बने रणवीर सिंह पर ही गया। रणवीर सिंह की मेहनत साफ नजर आ रही थी और वो हूबहू कपिल देव लग रहे थे। हालांकि बायोपिक में किरदार में ढलना ही एक्टर का काम होता है लेकिन कुछ एक्टर ऐसे आए हैं जो अपने किरदार में इस कदर ढले कि लोग तारीफ करने के लिए मजबूर हो गए। रणवीर सिंह ने कपिल देव का लुक जिस तरह कैरी किया, उनकी बोलचाल का लहजा और बॉडी लेंग्वेज अपनाई, उसे देखकर लोग वाह वाह कर रहे हैं। 

चलिए ऐसे ही एक्टरों के बारे में बताते हैं जिन्होंने बायोपिक में उस किरदार में एक नई जान डाल दी और लोग एक्टर को भूलकर उस किरदार में उतर गए। 

धोनी

Sushant Singh Rajput

Image Source : INSTAGRAM/SUSHANTSINGHRAJPUT
Sushant Singh Rajput

 बायोपिक की बात की जाए तो एमएस धोनी का जिक्र होना लाजमी है। स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत ने यहां धोनी की इतनी शानदार तरीके से कॉपी की कि खुद धोनी हैरान हो गए। उनकी महीनों की तपस्या, लुक, बॉडी लेंग्वेज, बातचीत  इत्यादि पर सुशांत ने इतना गजब काम किया कि लोग इस फिल्म के दीवाने हो गए। इसके लिए सुशांत ने खुद धोनी को करीब से देखा और उनके साथ काम भी किया। 

मिल्खा सिंह

Farhan Akhtar

Image Source : INSTAGRAM/FAROUTAKHTAR
Farhan Akhtar

फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के जीवन पर बनी फिल्म मिल्खा सिंह में उनका किरदार फरहान अख्तर ने निभाया। फरहान ने इस किरदार में ढलने के लिए काफी मेहनत की। वैसी बॉडी बनाई, कसरती तराशा हुआ शरीर, वैसा ही चेहरा मोहरा और वैसी ही भाषा। उन्होंने मिल्खा के किरदार को जिस शिद्दत से जिया, लोग वाकई फिर से मिल्खा को सलाम करने लगे और मिल्खा खुद फरहान अख्तर की तारीफ करने के लिए मजबूर हो गए। 

बोस

RajKummar Rao

Image Source : INSTAGRAM/RAJKUMMAR_RAO
RajKummar Rao

स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर बनी फिल्म में राजकुमार राव ने बोस का किरदार निभाया। राजकुमार राव जैसी कदकाठी वाले इंसान के लिए ये एक चैलेंज से कम नहीं था। लेकिन वो इसमें इतने परफेक्ट लगे कि बिलकुल सुभाष चंद्र बोस जैसे दिखे। उनकी मेहनत की तारीफ की गई और लोगों को बोस की बायोपिक में बोस ही देखने को मिले।

अरुण गवली

Arjun Rampal

Image Source : INSTAGRAM/ RAMPAL72
Arjun Rampal

मुंबई के गैंगस्टर रह चुके अरुण गवली के जीवन पर बनी फिल्म अरुण गवली में गवली का किरदार निभाया था अर्जुन रामपाल ने। डैशिंग और स्मार्ट हीरो अर्जुन रामपाल के लिए ठेठ गैंगस्टर लगना मुश्किल था लेकिन उनकी मेहनत और मेकअप ने काम आसान कर दिया। जब फिल्म का पहला पोस्टर आया तो लोग गवली के किरदार में दिख रहे अर्जुन रामपाल को पहचान नहीं पाए औऱ काफी कोशिश करने के बाद ही जेहन में आया। 

गांधी 

बायोपिक का मुख्य चलन 1930 में आई फिल्म गांधी से ही कहा जाए तो सही होगा। ब्रिटिश कलाकार बेन किंग्सले ने इस फिल्म में गांधी का किरदार निभाया था। इस रोल में गांधी के रूप में आने के लिए किंग्सले ने काफी मेहनत की और फिल्म को काफी सराहा गया। तब से अब तक गांधी जी पर कई फिल्में आई हैं लेकिन बेन किंग्सले जैसा गांधी किसी को नहीं दिख पाया।

फूलन देवी

दस्यु सुंदरी फूलन देवी के जीवन पर बनी फिल्म बैंडिट क्वीन में सीमा बिस्वास ने फूलन का किरदार निभाया। सीमा बिस्वास ने महीनों तक बीहड़ों में फूलन के किरदार को जिया। फूलन बनना उनके लिए चुनौती थी और दूसरी सबसे बड़ी चुनौती थी कि फूलन जैसे अत्याचार को अपने किरदार पर सहना। इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की और उनकी ये मेहनत सफल हुई जब फिल्म में उनके किरदार की तारीफ हुई।

'मुक्काबाज' फेम एक्टर विनीत कुमार सिंह ने गर्लफ्रेंड रुचिरा गोरमरे के संग लिए सात फेरे, देखें तस्वीरें

एक दूजे के हुए नील भट्ट और ऐश्‍वर्या शर्मा, देखें शादी की दिलकश तस्‍वीरें

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement