Friday, May 24, 2024
Advertisement

Jiah Khan Death Anniversary: रातों-रात मिली शोहरत, फिर भी कर लिया सुसाइड, आज तक नहीं सुलझी मौत की गुत्थी

Jiah Khan Death Anniversary: भले ही एक्ट्रेस ने बेहद कम फिल्मों में काम किया था लेकिन इतनी कम उम्र में जिया ने दर्शकों के बीच एक खास पहचान बना ली थी।

Written by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: June 03, 2022 11:28 IST
Jiah Khan Death Anniversary- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Jiah Khan Death Anniversary

Highlights

  • अभिनेत्री जिया खान की मौत को करीब 9 साल हो चुके हैं।
  • 25 साल की जिया ने आज ही के दिन (3 जून) अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी।
  • अभिनेत्री का जन्म 20 फरवरी 1988 को हुआ था।

Jiah Khan Death Anniversary:  अभिनेत्री जिया खान (Jiah Khan) की मौत को करीब 9 साल हो चुके हैं। 25 साल की जिया ने आज ही के दिन (3 जून) जुहू में स्थित अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी। अभिनेत्री का जन्म 20 फरवरी 1988 को  हुआ था। भले ही एक्ट्रेस ने बेहद कम फिल्मों में काम किया था लेकिन इतनी कम उम्र में जिया ने दर्शकों के बीच एक खास पहचान बना ली थी। हालांकि उनकी मौत की गुत्थी अब भी नहीं सुलझ पाई है। 

जिया खान की मौत को पुलिस ने जरूर खुदकुशी करार दिया लेकिन हालात और सुबूत अभी भी इसे हत्या ही मानते हैं। इस केस में सूरज पंचोली का नाम सामने आया। सूरज को पुलिस ने पकड़ा भी और गिरफ्तार भी कर लिया, लेकिन फिलहाल वो बाहर है। 

सोशल मीडिया के जरिए हुई थी मुलाकात

जिया और सूरज पंचोली की मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई थी। इसके बाद दोनों बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया और फिर दोनों अपना टाइम साथ बिताने लगे। लेकिन तभी इस बीच जिया को अचानक काम मिलना बंद हो गया। जिस वक्त जिया ने खुदकुशी की पहले यही माना गया कि काम ना मिलने की वजह से उन्होंने मौत को गले लगाया है।

लेकिन धीरे-धीरे इस मामले में सूरज पंचोली का नाम सामने आया। कहा जाता है कि जिया को ऐसा लगता था कि उनके ब्वॉयफ्रेंड उन्हें इग्नोर कर रह हैं। इस पर जिया ने सुरज को एसएमएस भेजकर पूछा भी था जिसपर उन्होंने कहा था कि वो बिजी हैं। लेकिन जिया को लगता था कि एक्टर का कहीं और अफेयर चल रहा है। 

जिया खान ने सुसाइड नोट में बताई थी मौत की वजह

जिया ने सुसाइड से पहले कुछ खत सूरज पंचोली के लिए लिखा था। इसमें उन्होंने लिखा था- 'मैंने तुमसे प्यार किया और बदले में तुमने मुझे टॉर्चर किया। बावजूद इसके मैंने सब कुछ सहा और तुम्हें प्यार करती रही। मैं प्रेग्नेंट हूं, लेकिन तुम लड़की और पार्टी में खोए रहे। तुमने मुझे धोखा दिया है, जब तुम यह लेटर पढ़ रहे होगे मैं पहले ही दुनिया से जा चुकी होउंगी।

ये भी पढ़ें - 

Samrat Prithviraj Movie Review: अक्षय कुमार की फिल्म को मिल रहा है जबरदस्त प्यार

सीएम योगी ने यूपी में टैक्स फ्री की अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज', अमित शाह ने पत्नी संग देखी फिल्म

सीएम योगी अपने मंत्रियों के साथ देखेंगे अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज, रखी गई स्पेशल स्क्रीनिंग

 

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement