सैयामी खेर हो चुकी हैं बॉडी शेमिंग का शिकार, होंठ और नाक की सर्जरी कराने की मिली थी सलाह

सैयामी खेर का कहना है कि जब उन्होंने अभिनय करना शुरू किया तो उन्हें होंठ और नाक की सर्जरी कराने के लिए कहा गया था।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: December 09, 2022 9:49 IST
Saiyami Kher- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_SAIYAMIKHER Saiyami Kher

नई दिल्ली: सिनेमा जगत जितना चमक धमक से भरा है इसके राज भी उतने ही गहरे और स्याह हैं। खासकर महिलाओं के लिए यह इंडस्ट्री काफी बुरे अनुभव देने वाली रही है। आए दिन ऐसे सच सामने आते रहते हैं। हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने बताया कि उन्हें अपने स्किन कलर को लेकर बॉलीवुड में बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा, वहीं अब एक और एक्ट्रेस  सैयामी खेर ने अपनी बुरा अनुभव शेयर किया है।  एक्ट्रेस सैयामी खेर ने कहा है कि जब वह एक एक्टर के रूप में शुरुआत कर रही थीं, तब लोगों ने उनसे कहा था कि वह होंठ और नाक की सर्जरी करवाएं, लेकिन उन्होंने ऐसी बातों को दिल पर नहीं लिया और अपने काम में लगी रहीं। 

नाक और होंठ की सर्जरी की सलाह 

सैयामी खेर ने इंडस्ट्री में लोगों द्वारा बॉडी शेमिंग के अपने अनुभव के बारे में खुलासा किया है, उन्होंने बताया कि जब वह एक बतौर एक्ट्रेस अपने करियर को शुरू कर रही थीं। तब उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा। एक्ट्रेस ने कहा कि 'मोटी चमड़ी' होने के कारण ऐसे कमेंट ने उन्हें ज्यादा परेशान नहीं किया, लेकिन उन्हें यह दुख होता है कि लोग इस तरह की ओछी बात इतनी लापरवाही से कर सकते हैं। सैयामी ने अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए किसी का नाम नहीं लिया।

बॉडी शेमिंग पर बात करते हुए, सैयामी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया, "मैं बहुत मोटी चमड़ी वाली हूं। एक अभिनेता होने के नाते आपको बनना पड़ता है। लोग आपको जज करते हैं, वे गंदी बातें कहते हैं। जब मैं शुरुआत कर रही थी, तो मुझसे कहा गया था कि आपको होंठ की सर्जरी करनी चाहिए, नाक की सर्जरी करनी चाहिए। मुझे इस तरह की हर तरह की बातें बताई गईं। मैं अपनी त्वचा में काफी सहज हूं। मुझे जिस तरह से बनाया गया है, मैं उससे खुश हूं। इसलिए इससे मुझे ज्यादा परेशानी नहीं हुई, लेकिन यह बहुत दुख की बात है जब लोग किसी को बिना जाने बॉडी-शेम करते हैं और भद्दी टिप्पणियां करते हैं। क्योंकि कुछ लोग ऐसे हैं जो मेडिकल प्रॉब्लम से जूझ रहे हैं।"

अजय देवगन ने की पतनी काजोल की दिल खोलकर तारीफ, 'सलाम वेंकीका किया रिव

सोच समझकर बोलने की जरूरत 

सैयामी ने शरीर के मुद्दों के बारे में बात करते समय लोगों को अधिक संवेदनशील होने की सलाह दी। उन्होंने कहा, "ऐसे लोग हैं जो बहुत सेंसेटिव हैं। हमें यह महसूस करने की जरूरत है कि हम किसी को बहुत अधिक हर्ट कर सकते हैं। हमें इस बात से सावधान रहने की आवश्यकता है कि हम एक दूसरे से क्या कहते हैं। नहीं तो काफी निगेटिविटी हो जाएगी।'

शहनाज गिल ने सलमान खान के साथ किया रोमांटिक डांस, Bigg Boss 16 के सेट से सामने आया Video

कई इंडस्ट्री में कर चुकी हैं काम 

सैयामी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2015 की तेलुगु रिलीज़ 'रे' से की, जिसके बाद उन्होंने 'मौली' (2018) के साथ मराठी सिनेमा और 'चोक्ड' (2020) के साथ हिंदी फिल्मों में कदम रखा। वह वेब सीरीज 'स्पेशल ओपीएस' और 'ब्रीद इंटू द शैडोज' में भी काम कर चुकी हैं। वर्तमान में सैयामी अश्विनी अय्यर तिवारी की वेब सीरीज़ 'फाडू: ए लव स्टोरी' में नजर आ रही हैं, जिसमें पावेल गुलाटी और अभिलाष थपलियाल भी हैं। इसकी रोमांटिक ड्रामा की स्ट्रीमिंग 9 दिसंबर से SonyLiv पर शुरू हो चुकी है।

Katrina Kaif-Vicky Kaushal Anniversary: क्या आप जानते हैं कैसे हुई थी इस कपल की पहली मुलाकात? ये है पूरा किस्सा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन