Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म 'देवदास' को हुए 21 साल पूरे, संजय लीला भंसाली ने शेयर किया खास वीडियो

Devdas Completes 21 years: संजय लीला भंसाली की 'देवदास' के 21 साल पूरे होने पर एक खास वीडियो शेयर किया है। फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित लीड किरदार में थे।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: July 12, 2023 13:51 IST
Devdas completes 25 years- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Devdas completes 25 years

Devdas Completes 21 years: बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने अब तक के अपने करियर में कुछ सबसे यादगार फिल्मों का निर्देशन किया है। इसी में से एक उनकी पीरियड रोमांटिक ड्रामा 'देवदास' है। इस फिल्म को आज रिलीज हुए 21 साल पूरे हो चुके हैं। ऐसे में इस खास मौके पर भंसाली प्रोडक्शंस ने आज दर्शकों और सिनेलवर्स को 'देवदास' की कुछ झलक दिखाई और फिल्म के जादू को फिर से जिंदा कर दिया।

शाहरुख खान ने फूंकी किरदार में जान 

संजय लीला भंसाली की देवदास के आज भी लोग दीवाने हैं। इस फिल्म की बात होते ही इसकी शानदार कास्ट दर्शकों के जहन में सबसे पहले आती है जिन्होंने अपनी मौजूदगी से आइकोनिक किरदारों में जान फूंक दी। देवदास के रूप में शाहरुख खान ने वास्तव में बेहतरीन काम किया था, क्योंकि उन्होंने निराशा और जुनून की गहराइयों को सहजता से स्क्रीन्स पर उतारा। ऐश्वर्या राय बच्चन भी पारो की मासूमियत और लचीलेपन का प्रतीक थी, जबकि माधुरी दीक्षित नेने ने चंद्रमुखी के किरदार में ग्रेस और दया की मिसाल बनी और चुन्नी बाबू की अटूट दोस्ती भी कमाल थी। 

क्या बोले संजय लीला भंसाली

देवदास के 21 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए भंसाली प्रोडक्शंस ने कैप्शन लिखा, "एक ऐसी खूबसूरत यात्रा पर निकलते हुए, जहां प्यार की कोई सीमा नहीं है, पारो के लिए देव की चाहत, चुन्नी की अटूट दोस्ती और चंद्रमुखी की आत्मिक सांत्वना के साथ जुड़कर, भावनाओं की एक टेपेस्ट्री बनाती है जो आज भी गूंजती है।"

खास था कॉस्ट्यूम से लेकर म्यूजिक तक सब कुछ 

देवदास में कॉस्ट्यूम अपने आप में एक ट्रीट थी, जो किरदारों की समृद्धि और उनकी भावनाओं को दर्शाती थी। हर पहनावा बहुत ध्यान से तैयार किया गया था, बारीक कढ़ाई, चमकदार सजावट और जीवंत रंगों से सजाया गया था। कॉस्ट्यूम ने न केवल कहानी को बढ़ाया बल्कि किरदारों की पहचान का एक अभिन्न अंग भी बन गया। पारो की मासूमियत से लेकर चंद्रमुखी की कामुकता और देवदास की दुख तक, पोशाक बहुत कुछ कहता है, जिससे कहानी में गहराई और सुंदरता जुड़ जाती है।

Pran Death Anniversary: एक ऐसा खलनायक जिसके कारण लोगों नहीं रखा बच्चों का नाम 'प्राण'

देवदास के म्यूजिक ने भी लोगों के दिलों को गहराई से छुया और आज भी उनके दिल में बसा हुआ है। "डोला रे डोला," "सिलसिला ये चाहत का," और "हमेशा तुमको चाहा" जैसे गाने प्यार और चाहत के गीत बन गए, उनकी धुनें आज भी लोगों की फेवरेट हैं। संगीत फिल्म की धड़कन बन गया। 

Mouni Roy एयरपोर्ट पर दिखी काफी ज्यादा परेशान, विदेश की थी फ्लाइट और भूल गईं पासपोर्ट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement