Monday, April 22, 2024
Advertisement

मशहूर गायिका का निधन, सिनेमा जगत में शोक की लहर

मशहूर गायिका वाणी जयराम का निधन हो गया है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Updated on: February 04, 2023 15:04 IST
twitter- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Vani Jayaram passes away

सिनेमा जगत से इन दिनों काफी बुरी खबर आ रही है। मशहूर गायिका वाणी जयराम का निधन हो गया है। बता दें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रसिद्ध पार्श्व गायिका वाणी जयराम, जिन्हें हाल ही में भारत में तीसरा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण प्राप्त करने की घोषणा की गई थी। उनका आज निधन हो गया है। 

Sunny Leone के कार्यक्रम स्थल के पास हुआ बड़ा धमाका, थोड़े दिन पहले शूटिंग के दौरान हुईं थी घायल

गायिका ने चेन्नई में हैडोस रोड, नुंगमबक्कम में उनके घर पर आखिरी सांसें ली। वह 78 साल की थीं। वाणी जयराम ने विभिन्न उद्योगों के कुछ सबसे बड़े संगीतकारों के साथ काम किया है और सदाबहार चार्टबस्टर्स दिए हैं। प्रतिभाशाली गायिका के पास तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, हिंदी, उर्दू, मराठी, बंगाली, भोजपुरी, तुलु और उड़िया में कई गाने हैं, उन्होंने तीन बार सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है। उन्हें तमिलनाडु, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, केरल, गुजरात और ओडिशा से राज्य पुरस्कार भी प्राप्त हुए हैं।

Ghum Hai Kisi Ke Pyar Mein: सई को मंदिर में देख पाखी के छूटे पसीने, वीनू को पाने के लिए वकील लेकर चव्हाण हाउस पहुंची असली मां

वाणी जयराम ने हाल ही में एक पेशेवर गायक के रूप में 50 साल पूरे किए थे और 10,000 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए हैं, उन्होंने एमएस इलैयाराजा, आरडी बर्मन, केवी महादेवन, ओपी नैय्यर और मदन मोहन सहित अन्य प्रसिद्ध संगीतकारों के साथ काम किया था। 25 सितंबर 2018 को उनके पति टीएस जयरमण का 79 साल की उम्र में निधन हो गया था। 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement