Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Sunil Dutt Death Anniversary: ऑन स्क्रीन मां से रचाई शादी, बड़ी फिल्मी है नरगिस और सुनील दत्त की लव स्टोरी

Sunil Dutt Death Anniversary: सुनील दत्त और नरगिस की प्रेम कहानी बॉलीवुड की किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जहां एक रियल लाइफ हीरो अपनी हीरोइन को बचाने के लिए जान की बाजी लगा देता है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: May 25, 2023 8:23 IST
Nargis and Sunil Dutt love story- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Nargis and Sunil Dutt love story

Sunil Dutt and Nargis Love Story: बॉलीवुड का नाम सामने आते ही पूरी दुनिया को अविश्वसनीय लव स्टोरीज की याद आ जाती है। जहां दो ऐसे प्रेमियों का मिलन होता है जो अलग-अलग दुनिया से आते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के दो दिग्गज स्टार्स सुनील दत्त और नरगिस की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी। जहां एक एक्टर ने उस को स्टार से शादी रचाई थी जो फिल्म स्क्रीन पर उसकी मां बनी थीं। इतना ही नहीं अपनी स्टूडेंट लाइफ में वह सुनील दत्त जिस स्टार से एक बार मिलने सपने देखते थे, वही उनकी पत्नी बन गईं। आज सुनील दत्त की पुण्यतिथि पर जानते हैं दोनों की खूबसूरत प्रेम कहानी...   

नरगिस और सुनील दत्त की पहली मुलाकात

नरगिस और सुनील दत्त की पहली मुलाकात किसी फैन मूमेंट की तरह थी। जहां नरगिस के फैन सुनील दत्त को अपनी कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ऑल इंडिया रेडियो में जॉब मिली। इसी काम के सिलसिले में उन्हें नरगिस का इंटरव्यू करने का मौका मिला। जिसके लिए वह फिल्म 'दो बीघा' के सेट पर मिले। जावेद अख्तर ने एक बार दोनों के रिश्ते पर बात करते हुए बताया था कि इस मुलाकात में सुनील दत्त नरगिस को देखकर इतने मोहित हो गए थे वह कुछ देर तक बिना पलक झपकाए उन्हें देखते रहे थे। उन्होंने मुश्किल से खुद को संभाला था और फिर इंटरव्यू किया था। 

जब फिल्म में साथ किया काम  

यह इंटरव्यू वाली मुलाकात दोनों के लिए कुछ खास नहीं थी। लेकिन दोनों के बीच दोस्ती की शुरुआत तब हुई जब साल 1957 में रिलीज हुई फिल्म 'मदर इंडिया' में दोनों ने काम किया। फिल्म में नरगिस ने सुनील दत्त और राजेंद्र कुमार की मां का रोल निभाया था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों कलाकारों के बीच ठीक बातचीत होने लगी। सुनील दत्त तो पहले से ही नरगिस के फैन थे लेकिन उनकी सहजता ने सुनील के दिल पर कब्जा कर लिया था।

नरगिस के लिए आग में कूदे थे सुनील 

फिल्म 'मदर इंडिया' की शूटिंग के दौरान सेट पर आग लग गई थी। जब सुनील दत्त को पता लगा कि नरगिस आग में फंसी हुई हैं तो वह किसी फिल्मी हीरो की तरह ही आग में जा कूदे और नरगिस को सही सलामत बाहर निकालकर लाए। सुनील की इस जांबाजी ने जहां पूरी इंडस्ट्री में उनकी वाह-वाह करा दी, वहीं नरगिस भी इस जांबाज नौजवान को अपना दिल दे बैठीं।

अदा शर्मा की फिल्म 'The Kerala Story' ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, जानकर आप भी करेंगे प्राउड फील

इसके बाद भी शायद सुनील दत्त अपने दिल की बात नरगिस से न कह पाते लेकिन नरगिस ने सुनील दत्त की बीमार बहन का इलाज कराया और उनके घर जाने लगीं। तब सुनील की बहन ने उनसे यह बात कही कि शायद वह तुम्हें पसंद करती हैं। तब जाकर दोनों की लवस्टोरी ने रफ्तार पकड़ी। सुनील दत्त और नरगिस की जोड़ी भले ही आज दुनिया में नहीं है लेकिन दोनों की मोहब्बत आज भी मिसाल बनी हुई है। 

फैमिली के साथ देखने वाली फिल्मों की ढूंढ रहे हैं लिस्ट, तो करण जौहर की इन मूवीज को OTT पर न करें मिस

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement