Thursday, April 18, 2024
Advertisement

स्विट्जरलैंड अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए 'द कश्मीर फाइल्स' हुई शॉर्टलिस्ट, आलोचना करने वालों को मिला करारा जवाब!

'द कश्मीर फाइल्स' इस साल 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, लेकिन अभी भी सुर्खियों में बनी हुई है। 'द कश्मीर फाइल्स' स्विट्जरलैंड अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए शॉर्टलिस्ट हुई है।

Written By : IANS Edited By : Poonam Shukla Updated on: December 14, 2022 7:38 IST
ians- India TV Hindi
Image Source : IANS 'द कश्मीर फाइल्स'

साल 2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में शुमार विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म 'The Kashmir Files' को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है। विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म मार्च में रिलीज होने के लगभग एक साल बाद भी सुर्खियों पर है। हाल ही में गोवा में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में विवादों में घिरने के बाद, फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को स्विट्जरलैंड अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की 'ऑफिशियल सेलेक्शन' कैटेगरी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। 

पॉपुलर टिकटॉक स्टार की कार एक्सीडेंट में मौत, दोस्त ने इमोशनल पोस्ट कर दी जानकारी

सोशल मीडिया पर विवेक अग्निहोत्री ने कहा, यह बताते हुए खुशी हो रही कि फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रतिष्ठित स्विट्जरलैंड अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की 'ऑफिशियल सेलेक्शन' कैटेगरी के लिए चुना गया है। 'द कश्मीर फाइल्स' एक ऐसी फिल्म है, जो 1990 के पलायन के दौरान कश्मीरी पंडित समुदाय के दर्द, पीड़ा और संघर्ष को बयां करती है। फिल्म ने दुनिया भर में 340.92 करोड़ रुपये की कमाई की है।

यूट्यूबर अरमान मलिक की दोनों पत्नियों के लिए प्रेग्नेंसी नहीं थी आसान, बार-बार हुआ था मिसकैरिज

रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले नवंबर में आईएफएफआई के ज्यूरी प्रमुख और इजरायली फिल्म निर्माता नादव लपिड ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को 'प्रोपेगेंडा' और 'वल्गर' बताकर विवाद खड़ा कर दिया था। गोवा में हुए IFFI 'इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया' इवेंट में इजरायली फिल्ममेकर Nadav Lapid ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। Nadav Lapid ने 'द कश्मीर फाइल्स' को 'वल्गर प्रोपेगैंडा' बताया था। इस पर तीखा रिएक्शन देते हुए अनुपम खेर ने ट्वीट भी किया था। 'द कश्मीर फाइल्स' इस साल 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में 1990 के दशक में हिंदू पलायन और कश्मीरी पंडितों की हत्याओं की कहानी दिखाई गई थी। यह फिल्म 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement