Monday, April 29, 2024
Advertisement

95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में छाएगा इंडियन म्यूजिक का जादू, 'आरआरआर' के 'नाटू नाटू' का होगा लाइव परफॉर्म

95th Oscar Awards: ऑस्कर अवॉर्ड्स को लेकर इस बार पूरे देश में अलग ही उत्साह है, क्योंकि भारत से 'RRR' के 'नाटू नाटू' सॉन्ग को नॉमिनेशन मिला है। ऐसे में अब एक और बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: March 01, 2023 12:05 IST
95th Oscar Awards- India TV Hindi
Image Source : TIWTTER 95th Oscar Awards

Oscar Awards 2023: राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' का सॉन्ग 'नाटू नाटू' पूरी दुनिया में एक वायरल सेंसेशन बन गया है। यूट्यूब पर इस गाने के वीडियो को 122 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है और दुनिया भर में इसके सिग्नेचर स्टेप को एक टिक टॉक चैलेंज बनकर उभरा है। जिसे अब दुनिया भर के डांसर एक्रोबेटिक डांस-ऑफ को रिक्रिएट करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच अब खबर आई है कि इस गाने को 95वें Oscar Awards में लाइव परफॉर्म किया जाएगा। 

क्यों खास है 'नाटू नाटू' 

एसएस राजामौली की 'आरआरआर' का ऑस्कर-नॉमिनेटेड सॉन्ग 'नाटू नाटू' 95वें अकादमी पुरस्कारों में प्रदर्शित किया जाएगा, इस बात का ऐलान शो के निर्माताओं ने किया है। एमएम कीरावनी के संगीत और चंद्रबोस के गीतों के साथ, यह गाना अपनी आकर्षक धुन और अभिनेता राम चरण और एन.टी.रामा राव जूनियर के नृत्य के साथ एक्शन फिल्म 'आरआरआर' के सबसे यादगार सीन में से एक है।

कौन-कौन करेगा लाइव परफॉर्म 

यह गीत गायक राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव द्वारा उनके ऑस्कर डेब्यू में प्रदर्शित किया जाएगा। वेरायटी ने रिपोर्ट किया कि क्रॉस-सांस्कृतिक हिट को ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में "दिस इज़ ए लाइफ" के साथ "एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस", "अपलोज" से "टेल इट लाइक अ वुमन" और "ब्लैक पैंथर" से "लिफ्ट मी अप", सभी 95वें वार्षिक समारोह के लिए निर्धारित प्रदर्शन का हिस्सा हैं।

रिहाना भी करेंगी परफॉर्म 

रिहाना ऑस्कर नाइट में "ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर" के "लिफ्ट मी अप" का प्रदर्शन करेंगी। अगले दो हफ्तों में और प्रदर्शनों की घोषणा की जाएगी। जिमी किमेल द्वारा होस्ट किया जाने वाला 95वां ऑस्कर 12 मार्च को एबीसी पर विश्व स्तर पर लाइव प्रसारित किया जाएगा।

इस बीच ऑस्कर से पहले इस गाने ने ग्लोबल स्टेज पर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया। जनवरी में, 'नाटू नाटू' ने 'सर्वश्रेष्ठ मूल गीत' श्रेणी में गोल्डन ग्लोब जीता। पांच दिन बाद, 'आरआरआर' ने क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स के 28वें संस्करण में दो और पुरस्कार जीते। एक सर्वश्रेष्ठ गीत के लिए और दूसरा 'सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म' के लिए। तब से, 'आरआरआर' और 'नाटू नाटू' वैश्विक चार्ट पर टॉप पर बना हुआ है।

सबसे लास्ट में शूट हुआ था सॉन्ग

गाने की शूटिंग को फिल्म के लास्ट शड्यूल के रूप में शूट किया गया था। जूनियर एनटीआर और राम चरण द्वारा किया गया हुक स्टेप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और दोनों ने अक्सर फिल्म के प्रमोशन में इस डांस स्टेप को रिक्रिएट किया था।

Gadar 2 का एक वीडियो हुआ वायरल, यूजर्स ने तारा और सकीना को कहा दादा-दादी एक साथ

कई भाषाओं में बना सॉन्ग

यह गीत हिंदी में 'नाचो नाचो', तमिल में 'नाट्टू कूथु', कन्नड़ में 'हल्ली नातु' और मलयालम में 'करिन्थोल' के रूप में भी जारी किया गया था। इसके हिंदी वर्जन को राहुल सिप्लिगुंज और विशाल मिश्रा ने गाया था। 

RRR के एक्टर राम चरण जल्द ही बनने वाले है पिता, इस हॉस्पिटल में होगा बच्चे का जन्म

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement