Saturday, May 11, 2024
Advertisement

जिस स्टेज पर परफॉर्मेंस देने के बाद हुआ केके का निधन, वहां लग सकता है बैन

पता चला है कि नजरूल मंच की क्षमता 2,700 से 3,000 तक सीमित है, मगर केके के लाइव परफॉर्मेंस वाली शाम 6,000 लोगों की भीड़ कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गई, जिसमें कई लोग या तो सीढ़ियों पर बैठे या जहां-तहां खड़े होकर शो देख रहे थे।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: June 02, 2022 13:23 IST
KK- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK KK

Highlights

  • कोलकाता में लाइव परफॉर्मेंस के दौरान केके की तबीयत बिगड़ी थी।
  • कॉन्सर्ट खत्म करते ही केके अपने होटल रूम में आए और बिस्तर पर गिर गए।
  • महज 53 साल की उम्र में केके का निधन हो गया।

कोलकाता: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके का मंगलवार की रात निधन हो गया। निधन से पहले सिंगर ने दक्षिण कोलकाता के नजरूल स्टेज पर लाइव परफॉरमेंस दिया था। बताया जा रहा है कि वहां जरूरत से ज्यादा भीड़ आ गई थी और काफी अव्यवस्था थी, अब उस स्टेज पर कॉलेज फेस्ट के आयोजन पर रोक लग सकती है। कोलकाता स्थित गुरुदास कॉलेज द्वारा मंगलवार शाम आयोजित फेस्ट (उत्सव) में खराब भीड़ प्रबंधन के बाद इस संबंध में अब यह विचार किया जा रहा है। यह वही मंच है जहां केके ने अपना आखिरी लाइव परफॉर्मेंस दिया था। बेचैनी की शिकायत के बाद कॉन्सर्ट खत्म करने के तुरंत बाद 53 वर्षीय गायक की मृत्यु हो गई।

केएमडीए महानिदेशक सुप्रियो मैती के नेतृत्व में नजरूल मंच के नियंत्रण प्राधिकरण कोलकाता मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (केएमडीए) की एक टीम ने बुधवार दोपहर आयोजन स्थल के बुनियादी ढांचे का निरीक्षण किया। टीम ने वहां कॉलेज फेस्ट पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया है।

यह पता चला है कि नजरूल मंच की क्षमता 2,700 से 3,000 तक सीमित है, मगर उस शाम 6,000 लोगों की भीड़ कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गई, जिसमें कई लोग या तो सीढ़ियों पर बैठे या जहां-तहां खड़े होकर शो देख रहे थे। केएमडीए टीम का मानना है कि भीड़भाड़ वाले स्थान की वजह से एयर कंडीशनिंग मशीनों का प्रभाव कम हो गया, जिससे घुटन हो गई।

कोलकाता के मेयर और राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम के मुताबिक, केके की अपार लोकप्रियता के कारण संगीत कार्यक्रम देखने के लिए युवा बड़ी संख्या में आए। हाकिम, जो मेयर होने के नाते केएमडीए के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा, "केएमडीए के अधिकारियों ने अनुरोध किया है कि कॉलेज फेस्ट के लिए स्थल आवंटित नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि प्रत्येक कॉलेज शो के बाद कार्यक्रम स्थल की कई कुर्सियां क्षतिग्रस्त पाई जाती हैं, क्योंकि भीड़ उन पर खड़े होकर नृत्य करती है। हालांकि, हमें अभी इस मामले पर अंतिम निर्णय लेना है।"

हालांकि, हाकिम ने नजरूल मंच में एयर कंडीशनिंग मशीनों के खराब होने से इनकार किया है। उन्होंने पूछा, "अगर क्षमता से दोगुनी से अधिक भीड़ कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करती है, तो मशीनों का क्या दोष है।"

इनपुट-आईएएनएस

Singer KK Passes Away: सुरों के जादूगर KK को आज दी जाएगी अंतिम विदाई, मशहूर सिंगर का इस तरह जाना खल गया

जॉनी डेप ने जीता मानहानि का मुकदमा, एक्स वाइफ एम्बर हर्ड को देना होगा 116 करोड़ रुपये का मुआवजा

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement