1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. हॉलीवुड
  5. जॉनी डेप ने जीता मानहानि का मुकदमा, एक्स वाइफ एम्बर हर्ड को देना होगा 116 करोड़ रुपये का मुआवजा

जॉनी डेप ने जीता मानहानि का मुकदमा, एक्स वाइफ एम्बर हर्ड को देना होगा 116 करोड़ रुपये का मुआवजा

डेप ने साल 2018 में 'द वाशिंगटन पोस्ट' के लिए एक ऑप-एड लिखने के बाद अपनी एक्स वाइफ हर्ड पर 50 मिलियन अमरीकी डॉलर का मुकदमा दायर किया था, जिसमें उन्होंने (हर्ड ने) खुद को "घरेलू शोषण सहने वाली सार्वजनिक हस्ती" कहा था।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: June 02, 2022 10:56 IST
जॉनी डेप ने जीता एक्स वाइफ एम्बर हर्ड के खिलाफ मुकदमा- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER- AMBER HEARD, @MRGANGSTER21 जॉनी डेप ने जीता एक्स वाइफ एम्बर हर्ड के खिलाफ मुकदमा

Highlights

  • जॉनी डेप ने एक्स वाइफ हर्ड पर 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर का मानहानि का केस किया था।
  • पहले एम्बर हर्ड ने डेप के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया था।
  • फैसला आने के बाद डेप और हर्ड दोनों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

जॉनी डेप-एम्बर हर्ड मानहानि मामला: हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप ने बुधवार को उनके और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के बीच महीनों से चल रहे हाई-प्रोफाइल मानहानि का केस जीता लिया है। जूरी ने पिछले शुक्रवार को इस मामले पर विचार-विमर्श शुरू किया। डेप ने साल 2018 में 'द वाशिंगटन पोस्ट' के लिए एक ऑप-एड लिखने के बाद अपनी एक्स वाइफ हर्ड पर 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर का मुकदमा दायर किया था, जिसमें उन्होंने (हर्ड ने) खुद को "घरेलू शोषण सहने वाली सार्वजनिक हस्ती" कहा था।

हर्ड ने डेप पर 100 मिलियन अमरीकी डॉलर का प्रतिवाद किया जिसमें उसने दावा किया कि उसने अपनी 15 महीने की शादी के दौरान घरेलू हिंसा सहन की है। जूरी ने जॉनी डेप को हर्जाने में 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर (तकरीबन 116 करोड़ भारतीय रुपये) का पुरस्कार दिया है। एम्बर हर्ड ने एक निजी स्वामित्व वाले समाचार पत्र में लेखों पर जॉनी डेप के खिलाफ अपने मानहानि के मामले में भी जीत हासिल की है, जिसमें जॉनी डेप के पूर्व वकील ने घरेलू दुर्व्यवहार के उनके दावों को एक धोखा के रूप में वर्णित किया था। जूरी ने एम्बर हर्ड को हर्जाने में 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर (साढ़े 15 करोड़) का पुरस्कार दिया है।

इस फैसले के सामने आने के तुरंत बाद, जॉनी डेप ने आधिकारिक तौर पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक बयान जारी किया जिसमें लिखा था, "छह साल पहले, मेरा जीवन, मेरे बच्चों का जीवन, मेरे सबसे करीबी लोगों का जीवन और लोगों का जीवन भी। जिन्होंने कई वर्षों तक मेरा समर्थन किया और मुझ पर विश्वास किया, वे हमेशा के लिए बदल गए। पलक झपकते ही सब कुछ।''

डेप ने आगे लिखा- "मीडिया के माध्यम से मुझ पर झूठे, बहुत गंभीर और आपराधिक आरोप लगाए गए, जिससे घृणास्पद सामग्री का अंतहीन सिलसिला शुरू हो गया। यह पहले ही नैनोसेकंड के भीतर दो बार दुनिया भर में घूम चुका था और मेरे जीवन और मेरे करियर पर इसका भूकंपीय प्रभाव पड़ा। और छह साल बाद, जूरी ने मुझे मेरी जिंदगी वापस दे दी। मैं वास्तव में विनम्र हूं, "

डेप ने उल्लेख किया, "मैं दुनिया भर से प्यार और अपार समर्थन और दया से अभिभूत हूं। मुझे उम्मीद है कि सच कहने की मेरी खोज ने दूसरों, पुरुषों या महिलाओं की मदद की होगी, जिन्होंने खुद को मेरी स्थिति में पाया, और उनका समर्थन करने वालों ने कभी हार नहीं मानी। मैं न्यायाधीश के नेक काम को स्वीकार करना चाहता हूं, ज्यूरर्स, कोर्ट स्टाफ और शेरिफ जिन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए अपने समय का बलिदान दिया है, और मेरी मेहनती और अटूट कानूनी टीम को जिन्होंने सच्चाई को साझा करने में मेरी मदद करने में असाधारण काम किया है।"

दूसरी ओर, हर्ड ने फैसले पर निराशा व्यक्त की। उसने ट्विटर पर एक नोट लिखा, जिसमें लिखा था, "आज मुझे जो निराशा महसूस हो रही है, वह शब्दों से परे है। मैं इस बात से दुखी हूं कि सबूतों का पहाड़ अभी भी मेरे पूर्व पति की असमान शक्ति, प्रभाव और बोलबाला का सामना करने के लिए पर्याप्त नहीं था। मैं और भी निराश हूं कि इस फैसले का अन्य महिलाओं के लिए क्या मतलब है। यह एक झटका है। यह उस समय को वापस सेट करता है जब एक महिला जो बोलती और उसे सार्वजनिक रूप से शर्मिंदा और अपमानित किया जा सकता है। यह इस विचार को वापस सेट करता है महिलाओं के खिलाफ हिंसा को गंभीरता से लिया जाना चाहिए।"

कई वर्षों की डेटिंग के बाद, डेप और हर्ड ने 2015 में लॉस एंजिल्स में अपने घर में एक बहुत ही निजी समारोह में शादी की। 23 मई 2016 को, हर्ड ने डेप से तलाक के लिए अर्जी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि डेप ने अपने रिश्ते के दौरान उनका शारीरिक शोषण किया, और कहा कि यह आमतौर पर ड्रग्स या शराब के प्रभाव में था।

 

ये भी पढ़ें - 

मशहूर टीवी एक्टर करण वी ग्रोवर ने गर्लफ्रेंड संग रचाई गुपचुप शादी

Imlie Twist: वट सावित्री पूजा के दौरान बेहोश हो जाएगी इमली, सामने आएगा ये बड़ा राज़

Anupamaa Spoiler Alert: मुस्लिम लड़का बनेगा अनुपमा का दामाद! पाखी के बॉयफ्रेंड के साथ होगा नया ड्रामा

>independence-day-2022