Friday, April 26, 2024
Advertisement

महिला क्रिकेट पर आने वाली हैं ये धांसू फिल्में, टीवी पर भी लड़की लगाएगी चौके और छक्के

बीसीसीआई (BCCI) के ऐलान से पहले तक महिला क्रिकेटर्स को अंतरराष्ट्रीय वनडे/टी20 मैच के लिए एक लाख रुपये जबकि प्रति टेस्ट मैच चार लाख रुपये मिलते रहे हैं। लेकिन अब उन्हें पुरुष क्रिकेटर्स के बराबर प्रति टेस्ट मैच 15 लाख रुपये, अंतरराष्ट्रीय वनडे के लिए 6 लाख रुपये और टी20 के लिए 3 लाख रुपये मिला करेंगे।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: December 16, 2022 21:55 IST
movies on women cricket- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/JHULANGOSWAMI महिला क्रिकेट पर आने वाली हैं ये धांसू फिल्में

भारतीय महिला क्रिकेट के लिए 27 अक्टूबर, 2022 का दिन बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आया। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बताया कि अब महिला क्रिकेटर्स को भी उतनी ही मैच फीस मिलेगी जितनी पुरुष क्रिकेटर्स को अब तक मिलती आई है। बीसीसीआई के इस फैसले की तारीफ हो रही है वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इस फैसले को आने में बहुत समय लग गया। बॉलीवुड सेलेब्स ने भी बीसीसीआई के फैसले की तारीफ करते हुए पोस्ट शेयर किए हैं। बॉलीवुड और क्रिकेट का खास नाता रहा है। कई फेमस क्रिकेटर्स पर अब तक फिल्में बन चुकी हैं जो कि सुपरहिट भी साबित हुईं। लेकिन अब दौर लड़कियों का आ रहा है और एक के बाद एक महिला क्रिकेटर्स पर भी फिल्में बनने लगी हैं। 

यह भी पढ़ें: 'बढ़िया फ्रंट फुट शॉट', Shah Rukh Khan ने की BCCI के फैसले की तारीफ

अनुष्का शर्मा बनेंगी झूलन गोस्वामी

विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भी कई सालों बाद बड़े पर्दे पर एक महिला क्रिकेटर के किरदार से वापसी कर रही हैं। अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) फिल्म 'चकदा एक्सप्रेस' (Chakda Xpress) में नजर आएंगी। फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा। जिसमें अनुष्का शर्मा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की फास्ट बॉलर झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) का किरदार निभाने वाली हैं। बीते दिनों ही अनुष्का शर्मा इंग्लैंड में फिल्म की शूटिंग करके लौटी हैं। झूलन गोस्वामी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास ले लिया है, उन्होंने आखिरी मैच इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर खेला था। निर्देशक प्रोषित रॉय फिल्म 'चकदा एक्सप्रेस' को निर्देशित कर रहे हैं। इस फिल्म का दर्शकों को इंतजार है।

Anupamaa: अनुपमा की पढ़ाई में रोड़ा बनेगा वनराज, पाखी की वजह से कटेगी शाह परिवार की नाक

इसके अलावा फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज माही' में भी महिला क्रिकेट की झलक देखने को मिलने वाली है। इस फिल्म में जाह्नवी कपूर के साथ राजकुमार राव नजर आएंगे और दोनों ही फिल्म में क्रिकेटर का किरदार निभा रहे हैं। जाह्नवी कपूर क्रिकेटर का किरदार निभाने के लिए क्रिकेट के गुर सीख रही हैं। फिल्म में दोनों क्रिकेटर बनने का सपने देखते हैं और कैसे एक दूसरे की मदद करते हुए इस सपने को पूरा करते हैं ये दिखाया जाएगा। 

Ram Setu vs Thank God: तीसरे दिन फीका रहा 'थैंक गॉड' का कलेक्शन, अक्षय कुमार का भी नहीं चला जादू

इसके अलावा टीवी सीरियल्स में भी क्रिकेट की एंट्री होने वाली है। 2 नवंबर से स्टार प्लस पर सीरियल 'फालतू' प्रसारित होने वाला है जिसमें मुख्य किरदार निभाने वाली लड़की को क्रिकेट का शौकीन दिखाया जाने वाला है। सीरियल के अब तक कई प्रोमो वीडियो रिलीज हो चुके हैं जिसमें वह क्रिकेट खेलते नजर आई है। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement