'The Kashmir Files' विवाद पर आया विवेक अग्निहोत्री का रिएक्शन, इजराइली फिल्ममेकर को दिया खुला चैलेंज

फिल्म The Kashmir Files को लेकर एक बार फिर विवाद छिड़ चुका है। अब फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने इजराइली फिल्ममेकर को खुली चुनौती दी है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: November 29, 2022 21:16 IST
Israeli filmmaker Nadav Lapid Israeli filmmaker Nadav Lapid- India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB Israeli filmmaker Nadav Lapid Israeli filmmaker Nadav Lapid

नई दिल्ली: साल 2022 की ब्लॉकबस्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'The Kashmir Files' को लेकर एक बार फिर नई बहस छिड़ गई है। हुआ कुछ यूं है कि गोवा में हुए IFFI 'इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया' इवेंट में इजरायली फिल्ममेकर Nadav Lapid ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर विवादित टिप्पणी की है। अनुपम खेर के साथ कई सेलेब्य ने इस बयान की निंदा की है और नाराजगी जताई है। इस बयान के सामने आने के बाद से ही यह फिल्म एक बार फिर सुर्खियों में है। वहीं अब फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने भी एक वीडियो जारी करके इस पर रिएक्शन दिया है। उन्होंने इजराइली फिल्ममेकर के साथ सभी विरोधियों को खुली चुनौती दी है।   

विवेक ने कहा- यह पहली बार नहीं 

विवेक अग्निहोत्री ने अपनी बात शुरू करते हुए कहा, "मेरे लिए यह कोई नई बात नहीं है, क्योंकि इस तरह की बातें तो सारे टेररिस्ट ऑर्गनाइजेशन, अर्बन नक्सल, भारत के टुकड़े-टुकड़े करने वाली गैंग के लोग अक्सर बोलते रहते हैं। लेकिन मुझे आश्चर्य इस बात पर है कि भारत सरकार द्वारा आयोजित, भारत सरकार के मंच पर कश्मीर को भारत से अलग करने वाले टेरेरिस्ट लोगों के नेरेटिव को सपोर्ट किया है। उस बात को लेकर भारत में ही रहने वाले भारतीयों ने उसका इस्तेमाल किया इसके विरोध में। 

उठाए कई सवाल

विवेक ने सवाल उठाने वालों के सामने ही कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा, "आखिर ये लोग कौन हैं? ये वही लोग हैं मेरे 4 साल पहले कश्मीर फाइल्स पर रिसर्च शुरू करने के समय से इसे प्रोपोगेंडा बोल रहे हैं। 700 लोगों के पर्सनल इंटरव्यू के बाद यह फिल्म बनी है। क्या वो 700 लोग जिनके मां बाप भाई बहनों को सरेआम काट दिया गया, बहनों का गैंगरेप किया गया क्या वो झूठ बोल रहे हैं? जो पूरी तरह से एक हिंदू लेंड हुआ करता था वहां आज हिंदू नहीं रहते हैं, उस लेंड में आज भी चुन चुन कर हिंदुओं को मारा जाता है क्या यह प्रोपेगेंडा और अश्लील बात है? यासीन मलिक आज अपने गुनाहों को कबूल करके जेल में सड़ रहा है क्या यह प्रोपेगेंडा और अश्लील बात है?" 

सवाल उठाने वालों को दी खुली चुनौती

विवेक ने पलटवार करते हुए कहा, "यह बार बार सवाल उठता है कि कश्मीर फाइल्स एक प्रोपेगेंडा फिल्म है, आज मैं विश्व के सारे फिल्म मेकर्स और इजराइल से आए इन महान फिल्म मेकर को ये चेलेंज करता हूं कि कश्मीर फाइल्स का एक शॉट और डायलॉग ये प्रूव कर दें कि ये पूरी तरह से सत्य नहीं है तो मैं फिल्में बनाना छोड़ दूंगा।"

गोविंदा निभाने वाले थे 'अवतार' में लीड रोल! जेम्स कैमरून को उन्होंने ही सजेस्ट किया था ये नाम? जानिए क्या है सच

बोले- 'मैं रुकने वालों में से नहीं हूं' 

इसके आगे विवेक ने साफ कर दिया है कि वह यहां रुकने वालों में से नहीं है। आगे भी वह अपनी फिल्मों में ऐसे मुद्दों को उठाएंगे। उन्होंने कहा, "दोस्तों ये कौन लोग हैं जो भारत के विरोध में खड़े हैं? ये वही लोग हैं जिन्होंने मोपला का सच सामने आने नहीं दिया, कश्मीर का सच सामने नहीं आने दिया, ये वही लोग हैं जो कोविड के दौरान जलती चिताओं को चंद डॉलरों के लिए बेच रहे थे और आज जब मैंने वेक्सीन वॉर एनाउंस किया है तो ये उसके भी विरोध में हैं। लेकिन मैं डरने वालों में से नहीं हूं। आपको जितने फतवे जारी करना है करिए लेकिन मैं रुकने वालों में से नहीं हूं।" 

Bollywood Actor Pankaj Tripathi: तो इस वजह से साउथ की फिल्मों को रिजेक्ट कर देते हैं पंकज त्रिपाठी

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन