Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bollywood Actor Pankaj Tripathi: तो इस वजह से साउथ की फिल्मों को रिजेक्ट कर देते हैं पंकज त्रिपाठी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी के पास हिंदी फिल्मों के अलावा साउथ की फिल्मों के भी ढेर सारे ऑफर हैं, लेकिन वो हिंदी छोड़कर किसी दूसरी भाषा की फिल्मों में काम नहीं करना चाहते हैं। आइए जानते हैं कि आखिर क्यों?

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 29, 2022 16:22 IST
Pankaj Tripathi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER_PANKAJTRIPTAHI Pankaj Tripathi

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज में भी अपना नाम कमाया है। अपनी कड़ी मेहनत और एक्टिंग हुनर के दम पर उन्होंने फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है। 'क्रिमिनल जस्टिस' में माधव मिश्रा का किरदार हो या फिर 'मिर्जापुर' में कालीन भैया का रोल हो, हर किरदार को उन्होंने बखूबी निभाया है। लोग उनकी एक्टिंग के तो कायल है ही साथ ही उनकी सादगी भी लोगों को उनका फैन बना देती है। ऐसा नहीं है कि पंकज त्रिपाठी की पूछ सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री में है, बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री से भी उन्हें ढेर सारे ऑफर मिल रहे हैं। लेकिन वो साउथ फिल्मों के किसी भी ऑफर को एक्सेप्ट नहीं कर रहे हैं। ऐसे में सोचने वाली बात है कि आखिर वो साउथ की फिल्मों में काम क्यों नहीं करना चाहते? तो इसका जवाब कुछ दिनों पहले खुद पंकज त्रिपाठी ने दिया था। आइए जानते हैं क्या कुछ कहा था एक्टर ने...

रीजनल प्रोजेक्ट में काम नहीं करना चाहते पंकज त्रिपाठी

कुछ दिनों पहले की बात है जब गोवा में चल रहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में पंकज त्रिपाठी ने इस बात का जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि वो हॉलीवुड हो या साउथ की फिल्में हो, वो किसी भी रीजनल प्रोजेक्ट में काम नहीं करना चाहते हैं। क्योंकि वो हिंदी प्रोजेक्ट को लेकर काफी ज्यादा बिजी हैं। यही नहीं हिंदी के अलावा किसी दूसरे भाषा के प्रोजेक्ट पर काम करना उनके लिए आसान नहीं, बल्कि बहुत मुश्किल होगा।

गोविंदा निभाने वाले थे 'अवतार' में लीड रोल! जेम्स कैमरून को उन्होंने ही सजेस्ट किया था ये नाम? जानिए क्या है सच

हिंदी फिल्में करके काफी खुश हैं पंकज त्रिपाठी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पंकज त्रिपाठी ने साउथ की फिल्म से ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कन्नड़ फिल्म से डेब्यू किया था और तेलुगु व तमिल की फिल्मों में भी काम किया। लेकिन अब वो सिर्फ हिंदी फिल्में ही करना चाहते हैं। ऐसी बात नहीं है कि उनके लिए कोई भाषा बाधा है, लेकिन बात ये है कि वो हिंदी में ही खुद को ज्यादा सहज महसूस करते हैं। 

'The Kashmir Files' को IFFI जूरी हेड ने बताया 'प्रोपेगैंडा', अनुपम खेर-अशोक पंडित ने किया पलटवार

इस शर्त पर अन्य भाषा की फिल्मों में काम करेंगे पंकज त्रिपाठी

इवेंट के दौरान बात करते हुए पंकज त्रिपाठी ने कहा कि, "दरअसल मैं हिंदी भाषा के साथ ज्यादा सहज महसूस करता हूं। मैं हिंदी भाषा की भावना और बारीकियों को अच्छे से समझता हूं। हॉलीवुड तो दूर की बात मुझे मलयालम और तेलुगु के फिल्ममेकर्स भी ऑफर दे रहे हैं, लेकिन मैं मुझे इस बात का एहसास है कि मैं उन फिल्मों के साथ सही तरीके से न्याय नहीं कर पाऊंगा। क्योंकि मैं वो भाषा बोल नहीं सकुंगा." साथ ही पंकज त्रिपाठी ने ये भी कहा कि अगर दूसरी भाषाओं की फिल्मों में उनके लिए हिंदी में किरदार लिखे जाएंगे तो फिर वो किसी भी भाषा की फिल्मों में काम करने के लिए तैयार हैं। 

जहां तक पंकज त्रिपाठी के वर्क फ्रंट की बात है तो वो जल्द ही फिल्म 'ओह माय गॉड 2' में दिखाई देने वाले हैं। इससे पहले वो वेब सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस: अधूरा सच' और 'शेरदिल: द पीलीभीत सागा' में नजर आ चुके हैं। 

इस सवाल का जवाब देकर ऐश्वर्या राय ने जीत लिया था मिस वर्ल्ड का खिताब

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement