Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Waheeda Rehman: जानें क्यों वहीदा रहमान के गुरु ने डांस सिखाने से पहले बनवाई थी उनकी कुंडली

Waheeda Rehman: वहीदा रहमान एक सफल अभिनेत्री होने के साथ साथ वो एक बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर भी है। जब वो गुरु से डांस सीखने गई तो उन्होंने वहीदा को डांस सिखाने से इंकार कर दिया।

Poonam Yadav Edited By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: October 19, 2022 21:00 IST
Waheeda Rehman- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Waheeda Rehman

Waheeda Rehman: चौदहवीं का चाँद, प्यासा, काला बाज़ार, राम और श्याम, गाइड जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाली सबसे पॉपुलर अभिनेत्री वहीदा रहमान न केवल एक बेहतरीन एक्ट्रेस है बल्कि भरतनाट्यम डांसर भी है। एक डांस परफॉरमेंस के बाद किसी व्यक्ति ने उनकी तस्वीर देखी तो इसके बाद ही उन्हें फिल्मों में एक्टिंग का मौका दिया गया। जिस समय वहीदा को फिल्मों का ऑफर आया उस समय उनकी उम्र महज 13 साल थी। अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत उन्होंने एक तेलुगु फिल्म की है जिसमें उन्होंने डांसर का रोल प्ले किया जो बहुत पसंद किया गया था। इसके बाद तेलुगु फिल्म में लीड रोल करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली और आज एक सफल अभिनेत्री बन चुकी है।

वहीदा जी के गुरु ने डांस सिखाने से किया था इंकार

वहीदा रहमान की जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा हम आपको बताने वाले हैं जिसके बारे में शायद ही किसी को पता है। दरअसल वहीदा जी के गुरु ने पहले उन्हें डांस सिखाने से इंकार कर दिया था, लेकिन बाद वो वो उनकी बेस्ट स्टूडेंट बन गई थी। दरअसल हुआ यूं था कि जिस गुरु से वो डांस सीखना चाहती थीं उन्होंने वहीदा जी को डांस सिखाने से इसलिए मना कर दिया था क्योंकि वो एक मुस्लिम महिला थीं।

गुरुजी ने वहीदा रहमान की कुंडली बनाई

वहीदा रहमान के जिंद के आगे उनके गुरु ने हार मान ली और फिर उनकी कुंडली बनाई। जब उन्होंने वहीजा की की कुंडली देखी तो उन्हें भरोसा नहीं हुआ। कुंडली के अनुसार, वहीदा जी उनकी लास्ट और बेस्ट स्टूडेंट होंगी। इसके बाद ही उन्होंने वहीदा को डांस सिखाना शुरू किया।

वहीदा रहमान और देवानंद  की फिल्में

वहीदा रहमान और देवानंद ने 60 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में की थी। उन्होंने 7 फिल्मों (प्रेम पुजारी, काला बाजार, सीआईडी, सोलवा साल, बात एक रात की, रूप की रानी चोरो का राजा और गाइड) में एक साथ काम किया था। इन सभी फिल्मों में गाइड एक ऐसी फिल्म है जिसमें उनके एक्टिंग के साथ साथ डांस की भी बहुत तारीफ हुई थी।

वहीदा रहमान एक ऐसी फीमेल एक्ट्रेस हैं जिन्होंने फिल्मों से कभी ब्रेक नहीं लिया। वो 1955 से लेकर अब तक फिल्मों में काम करती आई हैं। आखिरी बार उन्हें साल 2021 में फिल्म skater girl में नजर आईं थी। उन्हें कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों जैसे कि पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: 

Bhediya Trailer Out: इच्छाधारी 'भेड़िया' बने वरुण धवन, रोमांच से भरपूर है फिल्म, ट्रेलर देखकर सिहर उठेगा शरीर

Entertainment Top 5 News Today: सनी देओल से लेकर वरुण धवन तक, जानिए बॉलीवुड की बड़ी खबरें

Sunny Deol Best Dialogues: 'ये मजदूर का हाथ है कात्या...' सनी देओल के 10 बेस्ट डायलॉग, जो आज भी है लोगों के बीच फेमस

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement