Thursday, May 09, 2024
Advertisement

लता मंगेशकर के इस गाने को सुन भावुक हो उठे थे पंडित नेहरू, निकल आए थे आंसू

लता जी ने यूं तो कई देशभक्ति गीत गाए लेकिन उनका प्रसिद्ध गीत गाते देख तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू भी अपनी भावुकता छिपा नहीं पाए औऱ उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े थे।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: February 06, 2022 10:32 IST
when pandit jawaharlal nehru get emotional to song of lata mangeshkar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM when pandit jawaharlal nehru get emotional to song of lata mangeshkar

Highlights

  • लता जी का गाना सुनकर पंडित नेहरू भी हो गए थे भावुक
  • लता मंगेशकर ने गाया था ये गीत

अपनी जादुई आवाज के जरिये लोगों को मंत्रमुग्ध करने वाली संगीत की देवी लता मंगेशकर के निधन से समूचा देश और विश्व दुख के सागर में डूब गया है। लता मंगेशकर को कुछ दिनों पहले कोरोना संक्रमण के चलते मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां कई दिन आईसीयू में रहने के बाद भी डॉक्टर उन्हें बचा पाने में नाकाम रहे। लता मंगेशकर को स्वर कोकिला कहा जाता है। 

लता जी ने यूं तो कई देशभक्ति गीत गाए लेकिन उनका प्रसिद्ध गीत ऐ मेरे वतन के लोगों..जब फिर से उन्होंने गाया तो सुनने वालों में मौजूद तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू भी अपनी भावुकता छिपा नहीं पाए औऱ उनकी आंखों से आंसू निकल पडे थे। 

हुआ ये कि सी.रामचंद्र के संगीत निर्देशन में लता ने प्रदीप के लिखे इस देशभक्ति गीत पर एक कार्यक्रम में यही गीत गाया। गेस्ट में पंडित नेहरू भी मौजूद थे और लता दी ने इस गाने को इतना भावुकता औऱ शिद्दत से गाया कि पंडित नेहरू के साथ साथ कार्यक्रम में आया हर शख्स भावुक हो गया। 

आज लता जी हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी सुरमई आवाज में गाया हर एक गाना संगीत प्रेमियों के दिलों में सदैव जिंदा रहेगा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement