Monday, June 17, 2024
Advertisement

इंडियन क्रिकेटर के इश्क में हुई गिरफ्तार, माधुरी दीक्षित की हमशक्ल का लगा टैग, अब कहां है अक्षय कुमार की ये हीरोइन

फरहीन लगभग 24 सालों से बड़े पर्दे से दूर हैं। हालांकि, वह फिल्मी दुनिया में कमबैक की ख्वाहिश रखती हैं और अपनी इस ख्वाहिश का जिक्र उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था। जान तेरे नाम के बाद फरहीन ने अक्षय कुमार के साथ सैनिक में भी काम किया।

Written By: Priya Shukla
Updated on: May 24, 2024 14:48 IST
farheen- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 24 सालों से फिल्मी दुनिया से हैं दूर।

बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने की चाह में हर रोज सैकड़ों-हजारों लोग अपना ख्वाब लिए मायानगरी मुंबई पहुंचते हैं। इनमें से जहां कई सालों-साल स्ट्रगल करने के बाद भी नाम नहीं कमा पाते, वहीं कुछ की किस्मत झटपट खुल जाती है। दूसरी तरफ इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी नाम हैं, जिन्होंने सफलता मिलने के बाद भी अचानक ही फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली। फिल्म 'जान तेरे नाम' से फिल्मी दुनिया में छा जाने वाली सुपर हिट अभिनेत्री फरहीन भी इन्हीं नामों में से एक हैं। फरहीन इस फिल्म के गाने 'फर्स्ट टाइम देखा तुम्हे' से रातों-रात फेमस हो गईं और खूब सुर्खियां बटोरीं। लेकिन, फिर अपने करियर के पीक पर होते हुए भी फरहीन अचानक ही बड़े पर्दे से गायब हो गई थीं। 

जान तेरे नाम से रातों-रात बनीं स्टार

फरहीन लगभग 24 सालों से बड़े पर्दे से दूर रहीं। जान तेरे नाम के बाद फरहीन ने अक्षय कुमार के साथ सैनिक में भी काम किया। फिल्म में अपने तीखे नैन-नख्श से फरहीन ने हर दिल पर छुरियां चलाईं। इसके बाद वह फौज, दिल की बाजी, अमान, साजन, तहकीकात और आग का तूफान जैसी फिल्मों में भी नजर आईं, लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं।

माधुरी दीक्षित की डुप्लीकेट का मिला टैग

यही नहीं, फरहीन के लुक्स की तुलना उस दौर की लीडिंग एक्ट्रेसेस में से एक माधुरी दीक्षित से भी होती थी। उन्हें माधुरी की डुप्लीकेट का टैग भी दिया गया। हर कोई उनकी हंसी और चुलबुले अंदाज का कायल हो गया। फरहीन ने फिल्मों में कभी अक्षय कुमार की हीरोइन तो कभी बहन का किरदार निभाया। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि उन्हें ब्लॉकबस्टर बाजीगर में शिल्पा शेट्टी वाला किरदार ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने इस रोल को करने से इनकार कर दिया।

कमल हासन की फिल्म के लिए छोड़ी बाजीगर

दरअसल, इसी दौरान फरहीन को कमल हासन के साथ एक फिल्म 'कालीगनन' ऑफर हुई थी। इस फिल्म की और बाजीगर की डेट्स आपस में क्लैश कर रही थीं, जिसके चलते उन्होंने बाजीगर को ना कह दिया। 90 के दशक में बॉलीवुड में में सुपर हिट एक्ट्रेस बनने के बाद भी फरहीन अचानक ही फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं, जिसकी वजह थी उनकी लव लाइफ। उन दिनों क्रिकेटर मनोज प्रभाकर को डेट कर रही थीं और मनोज से शादी करने के लिए उन्होंने अपने शानदार करियर से दूरी बना ली।

पति के लिए छोड़ी इंडस्ट्री

फरहीन और मनोज की लव स्टोरी की बात करें तो शुरुआत में दोनों के रिश्ते की शुरुआत दोस्ती से हुई थी। लेकिन, बाद में दोनों की ये दोस्ती प्यार में बदल गई और फिर दोनों ने शादी कर ली। फरहीन ने अपने करियर से ऊपर अपने प्यार और परिवार को चुना और मनोज का साथ देने के लिए शोबिज की दुनिया छोड़ दी, क्योंकि उन दिनों मनोज कई विवादों में घिरे थे। दूसरी तरफ जब मनोज फरहीन से मिले, तब वह शादीशुदा थे, लेकिन फरहीन के प्यार में पड़ने के बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी संध्या और बेटे रोहन को छोड़ दिया और अभिनेत्री से शादी कर ली। संध्या ने मनोज पर उनकी दूसरी शादी से पहले फरहीन के साथ लिव इन में रहने और शोषण के आरोप भी लगाए थे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement