Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कौन हैं महारानी गायत्री देवी? इनके किरदार में फिट होना चाहती हैं अनन्या पांडे

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे की फिल्म 'खो गए हम कहां' को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म में उनका रोल लोगों को काफी पसंद आया। एक्ट्रेस ने हाल में ही एक नए किरदार को लेकर बात की और कहा वो उसे एक्टिंग के जरिये लोगों के सामने प्रस्तुत करना चाहती हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: March 18, 2024 13:06 IST
maharani gayatri devi, ananya panday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM महारानी गायत्री देवी और अनन्या पांडे।

एक्ट्रेस अनन्या पांडे बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार हैं। एक्ट्रेस अपनी फिल्मों से ज्यादा इन दिनों अपनी लाइफ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। वो आदित्य रॉय कपूर को डेट कर रही हैं। दोनों अक्सर एक साथ स्पॉट किए जाते हैं। अनन्या पांडे हाल में ही लेकमे फैशन वीक में रैंप पर अपने जलवे बिखरते नजर आईं। उनका स्टाइल कमाल का रहा। इस इवेंट के बीच एक्ट्रेस ने एक रियल लाइफ किरदार के बार में बात करते हुए कहा कि वो उसके जीवन को पर्दे पर उतारना चाहती हैं। अब ये किरदार किसी ऐसे-वैसे का नहीं बल्कि महारानी गायत्री देवी का है।

इस रोल में फिट होना चाहती हैं अनन्या पांडे

अभिनेत्री अनन्या पांडे पर्दे पर जयपुर की महारानी गायत्री देवी का किरदार निभाना चाहती हैं। यह पूछे जाने पर कि अगर उन्हें ऑनस्क्रीन किसी फैशन आइकन का किरदार निभाना हो तो वह कौन होंगी? अनन्या ने कहा, 'मुझे लगता है कि गायत्री देवी।' दुनिया की सबसे स्टाइलिश शाही महिलाओं में से एक गायत्री देवी भारत की सबसे खूबसूरत महारानी में से एक थीं। बीमारी के कारण 2009 में 90 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया। गायत्री देवी का स्टाइल उस दौर में लोगों को खूब पसंद आता था। ज्वेलरी, कपड़ों से लेकर मेकअप तक, हर चीज उनकी स्टाइलिश और रॉयल होती थी। उनका हेयरस्टाइल भी काफी चर्चा में था। शॉर्ट हेयर के साथ हल्कि पेस्टल साड़ियां और डार्क कलर की लिपस्टिक में वो गजब की लगती थीं।  

maharani gayatri devi

Image Source : INSTAGRAM
गायत्री देवी।

सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में रहीं शामिल

जयपुर के राजघराने की राजमाता गायत्री देवी का जन्म 23 मई 1919 में लंदन में हुआ था। लंदन और स्विट्ज़रलैंड में शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्होंने जयपुर के महाराजा सवाई मानसिंह द्वितीय से हुआ। वॉग मैग्जीन ने उन्हें दुनिया की दस सबसे सुंदर महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया था। राजनीति में भी वो काफी सक्रिय रहीं। आपातकाल के दौरान वे दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद रहीं। 

अनन्या ने फैशन को लेकर की बात 

हिंदी सिनेमा में महज पांच साल में अनन्या ने बड़ी लीग में अपनी जगह बना ली है। उनके लिए स्टारडम का क्या मतलब है? उन्होंने कहा, 'यह सच नहीं है। मैं अभी भी बहुत भूखी हूं और मुझे मीलों दूर जाना है।' अपने फैशन के बारे में बताते हुए अनन्या ने कहा, 'मैं वही कपड़े पहनती हूं जिसमें कंफर्टेबल महसूस करती हूं, इसलिए मैं हर समय सिर्फ अपने पाजामे में रहती हूं।' जब सुंदरता की बात आती है तो वह नेचुरल रहना पसंद करती हैं, लेकिन जब बात उनके काम की आती है तो वह प्रयोग करना पसंद करती हैं।

ये भी पढ़ें: 'गुम है किसी के प्यार में' फेम ऐश्वर्या शर्मा शूटिंग के दौरान हुईं बेहोश, इंस्टाग्राम पर दी हेल्थ अपडेट

बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं ये IPS ऑफिसर, दिखने में हैं बला की खूबसबूरत 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement