Monday, April 29, 2024
Advertisement

'कंतारा' का नाम आखिर क्यों संसद में गूंजा? सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का ये वीडियो हुआ वायरल

Kantara: सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह संसद में यह बता रहे हैं कि कैसे होम्बले फिल्म्स 'कांतारा' ने भारतीय सिनेमा को वैश्विक रूप से पहचान दिलाई है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: August 02, 2023 19:03 IST
Kantara, Rishab Shetty- India TV Hindi
Image Source : X Kantara, Rishab Shetty

Kantara: होम्बले फिल्म्स की 'कांतारा' असल में न सिर्फ साउथ फिल्म इंडस्ट्री के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक गेम चेंजर के रूप में सामने आई। कंबाला और भूत कोला कला रूप की पारंपरिक संस्कृति को जीवंत करने वाली सीन भव्यता की पेशकश करते हुए, फिल्म ने बहुत ही शानदार ढंग से भारत के खूबसूरत क्षेत्रों की कहानी को सामने लाया जिसने भारतीय सिनेमा को विश्व मंच पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। अब हाल ही में सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्यसभा में सिनेमैटोग्राफ (संशोधन विधेयक) 2023 के सफल पारित होने के बारे में संसद विधानसभा में अपने भाषण के दौरान इस फिल्म का जिक्र किया है। 

क्या बोले अनुराग ठाकुर 

अनुराग ठाकुर ने इस सच को बताने के लिए उदाहरण के तौर पर कांतारा का नाम इस्तेमाल किया कि कैसे हमारे भारतीय सिनेमा को विश्व भर में बड़ी पहचान मिल रही है। उन्होंने फिल्म "कंतारा" का जिक्र करते हुए कहा कि यह फिल्म भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व करती है और वैश्विक मोर्चों पर देश का नाम रोशन करती है। उन्होंने यह भी बताया कि इस फिल्म ने साउथ इंडस्ट्री को बड़ी पहचान दिलाई जिसकी वे लंबे समय से मांग कर रहे थे।

2022 की बड़ी फिल्मों में 'कंतारा'  

कांतारा के निर्देशक, लेखक और अभिनेता होने के नाते ऋषभ शेट्टी ने देश को 2022 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक दी। यह फिल्म व्यावसायिक सफलता के रूप में उभरी और 2022 में भारत में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। जहां दर्शकों और भारत के कई गणमान्य लोगों ने फिल्म की सराहना की, वहीं भारत के प्रधान मंत्री माननीय नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म की सराहना की। इसके अलावा, बड़े पर्दे पर सफल राह बनाने के बाद, फिल्म को ओटीटी पर भी रिलीज किया गया और ओटीटी क्षेत्र में भी अपनी इसने अपनी सफलता दर्ज की।

'द केरल स्टोरी' की एक्ट्रेस अदा शर्मा की अचानक बिगड़ी तबियत, अस्पताल में हुईं भर्ती, जानिए वजह

जल्द आएगी 'कंतारा 2'

आपको बता दें कि जब फिल्म की सफलता का जश्न मनाया गया और इसकी खूब तारीफ हुई तो फिल्म के लीड एक्टर व निर्देशक ऋषभ शेट्टी ने इसके अगले पार्ट का ऐलान किया था। उन्होंने बताया था कि 'कंतारा 2' पर काम चल रहा है। जल्द ही फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार हो जाएगी।   

'गन्स एंड गुलाब्स' का धांसू ट्रेलर रिलीज, राजकुमार राव का अनोखा किरदार कर रहा धमाल

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement