Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ज्यादातर नए गाने क्यों नहीं जीत पाते लोगों का दिल? सिंगर अभि दत्त ने खोला राज

'होने लगा तुमसे प्यार', 'दिल तुझको चाहे', 'दिल ना तोडूंगा', 'तेरी आदत' जैसे हिट गाने देने वाले अभि दत्त ने बताया है कि नए गानों में वह क्या खास करते हैं कि लोग कनेक्ट हो जाते हैं।

India TV Entertainment Desk Written By: India TV Entertainment Desk
Published on: March 20, 2023 9:20 IST
Abhi Dutt- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Abhi Dutt

नई दिल्ली: बहुत सारे लोग शिकायत करते हैं कि आज जो संगीत बनाया जाता है वह उतना भावपूर्ण नहीं होता जितना कि कुछ दशक पहले बनाया जाता था। 'होने लगा तुमसे प्यार', 'दिल तुझको चाहे', 'दिल ना तोडूंगा', 'तेरी आदत' और 'लहजा' जैसी हिट गाने देने वाले गायक अभि दत्त का मानना है कि जब भी अच्छा संगीत बनता है, तो वह लोगों से जुड़ जाता है। 

उसी के बारे में विस्तार से बताते हुए वे कहते हैं, "मेरा दृढ़ विश्वास है कि दर्शक उस संगीत को सराहना करते हैं जो ईमानदारी से बनाया गया है। यदि आपने बाज़ार के विचारों के बारे में सोचे बिना दिल से गाना बनाया है, तो आप श्रोताओं के साथ जुड़ाव पाने के बारे में सुनिश्चित हो सकते हैं। समस्या यह है कि आज बड़ी संख्या में गाने किसी चलन या मकसद के तहत बनाए जाते हैं। इस वजह से यह दर्शकों के साथ तालमेल बिठाने में नाकाम है।

अभि का यह भी मानना है कि एक कलाकार जिस लेबल के साथ काम कर रहा है, उसे उन्हें अपनी पसंद का संगीत बनाने की अच्छी आज़ादी देनी चाहिए। जब बहुत अधिक दखल होता है, तो वह कहते हैं, अंतिम प्रोडक्ट निशान तक नहीं होगा।

'पुष्पा' स्टार अल्लू अर्जुन ने किया इस साउथ एक्ट्रेस को ट्विटर पर ब्लॉक, सामने आया स्क्रीनशॉट देख लोग हैरान

वह कहते हैं, "मुझे बीलाइव म्यूजिक जैसे लेबल के साथ सहयोग करने का अवसर मिला है, जो कलाकारों को पोषित करने और उन्हें खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने में योग्य बनाने में विश्वास रखता है। मैंने अब तक जितने भी गाने कंपोज़ या गाये हैं वो पूरी ईमानदारी के साथ बनाए गए हैं। मैं अपने म्यूजिक पर इतने प्यार से सराहना देने के लिए दर्शकों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा।" 

युवा गायक-संगीतकार ने खुद से और अपने दर्शकों से वादा किया है कि वह कभी भी सिर्फ इसके लिए कोई गाना नहीं बनाएंगे। वह केवल वही संगीत बनायेगे जो विश्वास और ईमानदारी से आता है। उन्होंने अब तक ठीक यही किया है और 2023 में सभी नए संगीत के साथ ऐसा ही करने का इरादा रखते हैं।

सैफ अली खान ने इस बात पर करीना को लगाई थी डांट, पैपराजी के कारण हुआ पति पत्नी में झगड़ा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement