Friday, May 03, 2024
Advertisement

OSCAR 2017: केसी एफ्लेक को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार

89वें अकादमी अवार्ड समारोह का आगाज किया गया है। इसमें अभिनेता केसी एफ्लेक को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए ऑस्कर से सम्मानित किया गया है। उन्हें फिल्म 'मैनचैस्टर बाय द सी' में अपनी भूमिका के लिए यह खिताब मिला है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: February 27, 2017 16:09 IST
casey affleck- India TV Hindi
casey affleck

लॉस एंजेलिस: सोमवार को 89वें अकादमी अवार्ड समारोह का आगाज किया गया है। इसमें अभिनेता केसी एफ्लेक को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए ऑस्कर से सम्मानित किया गया है। उन्हें फिल्म 'मैनचैस्टर बाय द सी' में अपनी भूमिका के लिए यह खिताब मिला है। यह उनका पहला ऑस्कर है। जब केसी के नाम की घोषणा की गई और उनके अभिनेता भाई बेन अफलेक उत्साहित होकर उन्हें चूमने के लिए आगे बढ़े, तब वह अचंभित नजर आए।

इसे भी पढ़ें:-

केसी ने पुरस्कार ग्रहण करते हुए कहा, "मेरे लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है। आप सभी का धन्यवाद।" केसी ने साथ ही कहा कि वह ऑस्कर विजेताओं का हिस्सा बनकर बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। केसी ने डेंजेल वाशिंगटन का भी आभार प्रकट किया और कहा, "जिन लोगों ने मुझे अभिनय की बारीकियां सिखाईं, उनमें डेंजेल वाशिंगटन का नाम भी शामिल है।"

यह उनका दूसरा ऑस्कर नामांकन था। इससे पहले उन्हें 2008 में 'द असेसिनेशन ऑफ जेसे जेम्स' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार के पुरस्कार के लिए नामित किया गया था। केसी ने अपने भाषण में कहा, "काश कि मेरे पास कुछ बेहतर और सार्थक कहने को होता।"

केसी ने अपने भाषण में निरंतर सहयोग के लिए अपने परिवार और अपनी प्रेमिका को भी धन्यवाद दिया। उनके अलावा अभिनेत्री एमा स्टोन को बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से नवाजा गया है। उन्हें फिल्म ‘ला ला लैंड’ के लिए यह अवार्ड दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement