Friday, March 29, 2024
Advertisement

The Lion King ने भारत में वीकेंड में की इतने करोड़ रुपये की कमाई

The Lion King में शाहरुख खान ने मुफासा और उनके बेटे आर्यन ने सिंबा के कैरेक्टर को अपनी आवाज दी है, जो लोगों को खूब पसंद आ रही है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: July 22, 2019 23:25 IST
The Lion King- India TV Hindi
The Lion King

डिज्नी की नई पेशकश 'द लायन किंग' (The Lion King) ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर वीकेंड में यानी तीन दिन में 65 करोड़ रुपये की कमाई की है। जॉन फेवरू ने सिंबा के रोमांच को वापस लाने के लिए इसी नाम के 1994 में आए डिज्नी क्लासिक को फिर से बनाया है और नए अवतार में दर्शकों के सामने पेश किया है। फिल्म निर्माता इससे पहले 'द जंगल बुक' लेकर आए थे, जो 2016 में दुनियाभर में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह सिंबा अपने खलनायक चाचा स्कार द्वारा बार-बार नीचे गिराए जाने के बाद भी अवसरों के सहारे खुद को उंचाइयों पर लेकर जाता है। भारत में यह फिल्म 2,140 पर्दो पर अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में 19 जुलाई को रिलीज की गई।

फिल्म ने तीन दिन में 65.19 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने पहले दिन 1317 करोड़ रुपये की कमाई थी, वहीं दूसरे दिन इसने 22.8 करोड़ का कलेक्शन किया।

फिल्म के हिंदी वर्जन में किंग मुफासा को शाहरुख खान और सिंबा को आर्यन खान ने आवाज दी है। दर्शकों को शाहरुख और आर्यन दोनों की आवाज खूब जंची है। 

Also Read:

श्रीदेवी, काजोल से लेकर ऐश्वर्या तक, बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की कॉपी देखकर आपके मुंह से निकलेगा OMG

चंद्रयान-2 के लॉन्च होने पर शाहरुख खान ने 'यस बॉस' स्टाइल में दी बधाई, इन सितारों ने भी किए ट्वीट

दीपिका पादुकोण के साथ सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएंगी नुसरत भरूचा, अगले साल रिलीज होगी फिल्म?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement