Friday, April 26, 2024
Advertisement

अनुराग ठाकुर का बड़ा ऐलान, हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस को मिलेगा सत्यजीत रे एक्सीलेंस अवॉर्ड

हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस को आईएफएफआई गोवा में सत्यजीत रे एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने X हैंडल पर इसका ऐलान भी कर दिया है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: October 13, 2023 14:37 IST
Michael Douglas - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस।

माइकल डगलस को आईएफएफआई गोवा में सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। भारत के सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को घोषणा की कि हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस को 54वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव गोवा में प्रतिष्ठित सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

अनुराग ठाकुर ने किया ऐलान

उन्होंने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर यह खबर साझा की और लिखा, 'मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि प्रतिष्ठित हॉलीवुड अभिनेता और निर्माता माइकल डगलस को प्रतिष्ठित सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। 54वां अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव गोवा।'

देश में होगा हॉलीवुड एक्टर का स्वागत
उन्होंने आगे लिखा, 'हमारे देश के प्रति उनका गहरा प्रेम जग जाहिर  है और हम IFFI54 में हमारी समृद्ध सिनेमाई संस्कृति और अनूठी परंपराओं को प्रदर्शित करने के लिए दक्षिण एशिया के सबसे प्रमुख फिल्म महोत्सव में उनका, कैथरीन जेटा जोन्स और उनके बेटे का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।' 

क्यों दिया जाता है ये अवॉर्ड
1999 में 30वें IFFI में स्थापित सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड उन लोगों को प्रदान किया जाता है जिनके असाधारण योगदान ने सिनेमा की दुनिया को काफी समृद्ध और उन्नत किया है।

माइकल डगलस कौन है?
79 वर्षीय अमेरिकी अभिनेता माइकल डगलस दो बार ऑस्कर विजेता और पांच बार गोल्डन ग्लोब पुरस्कार विजेता हैं। अभिनेता ने 1966 में 'कास्ट ए जाइंट शैडो' से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। फिल्मों में उनके कुछ लोकप्रिय काम में 'वॉल स्ट्रीट' (1987), 'बेसिक इंस्टिंक्ट' (1992), 'फॉलिंग डाउन' (1993), 'द अमेरिकन प्रेसिडेंट' (1995), 'ट्रैफिक' (2000) और 'बिहाइंड द कैंडेलब्रा' (2013) शामिल हैं। अभिनय के अलावा, उन्होंने कई समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों जैसे 'वन फ़्लू ओवर द कूकूज़ नेस्ट' (1975), 'द चाइना सिंड्रोम' (1979), और 'द गेम' (1999) का भी निर्माण किया है।

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) क्या है?
पीआईबी वेबसाइट के अनुसार आईएफएफआई वैश्विक सिनेमाई कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इसमें प्रसिद्ध अभिनेता, उनकी पत्नी प्रख्यात अभिनेत्री  कैथरीन ज़ेटा-जोन्स और उनके बेटे अभिनेता डायलन डगलस शामिल होंगे। भारतीय फिल्म निर्माता और परसेप्ट लिमिटेड और सनबर्न म्यूजिक फेस्टिवल के संस्थापक शैलेन्द्र सिंह जो भारतीय फिल्म उद्योग में अपने 25 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, भी उपस्थित रहेंगे।

ये भी पढ़ें: खत्म हुआ Bigg Boss 17 का इंतजार, शो शुरू होने से पहले ही सलमान खान ने दिखाया सेट का नजारा

सालों बाद रेखा संग रिश्ते पर किरण कुमार ने तोड़ी चुप्पी, कहा- वो हमेशा दिल में रहेंगी और...!

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement