Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नहीं रहे हैरी पॉटर के प्रोफेसर एल्बस डंबलडोर, सर माइकल गैंबोन की मौत के सदमे में सिनेमा लवर्स

'हैरी पॉटर' में प्रोफेसर एल्बस डंबलडोर की भूमिका निभा कर लोगों के दिलों पर राज करने वाले सीनियर एक्टर सर माइकल गैंबोन अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: September 28, 2023 20:28 IST
Harry Potter- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Harry Potter

नई दिल्ली: 'हैरी पॉटर' ब्रिटिश लेखिका जेके राउलिंग द्वारा लिखित सात काल्पनिक उपन्यासों की एक सीरीज है। इन सभी उपन्यासों पर इसी नाम से बनी फिल्में भी पूरी दुनिया में काफी हिट रहीं। इन फिल्मों में प्रोफेसर एल्बस डंबलडोर का रोल ऐसा था जिसे सभी ने प्यार दिया। अब डंबलडोर के फैंस के लिए एक दुखद खबर सामने आई है, खबर है कि इस रोल को निभाने वाले सीनियर एक्टर सर माइकल गैंबोन का निधन हो गया है। 

परिवार ने दी जानकारी

उनके परिवार का कहना है कि अभिनेता सर माइकल गैंबोन का 82 वर्ष की आयु में अस्पताल में निधन हो गया है। उन्हें आठ 'हैरी पॉटर' फिल्मों में से छह में प्रोफेसर एल्बस डंबलडोर की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता था। डबलिन में पैदा हुए सर माइकल ने अपने पांच दशक के करियर में टीवी, फिल्म, थिएटर और रेडियो में काम किया। उन्होंने चार बाफ्टा जीते थे।

निमोनिया ने ली जान

उनकी पत्नी गैंबोन और बेटे फर्गस ने कहा कि उनके "प्यारे पति और पिता" निमोनिया से पीड़ित होने के बाद अपने अंतिम समय में अपने परिवार के साथ थे, उन्होंने शांति से दुनिया को अलविदा कहा।

Shah Rukh Khan ने विराट कोहली को बताया अपने दामाद जैसा! जमकर वायरल हो रहा ये ट्वीट

ये किरदार भी हैं यादगार 

जेके राउलिंग के उपन्यासों पर आधारित हैरी पॉटर में उनकी मुख्य भूमिका के साथ-साथ, सर माइकल ने आईटीवी सीरीज 'मैग्रेट में फ्रांसीसी जासूस जूल्स मैग्रेट की भूमिका निभाई। उन्हें बीबीसी पर डेनिस पॉटर की 'द सिंगिंग डिटेक्टिव' में फिलिप मार्लो की भूमिका के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने अपना करियर लंदन में रॉयल नेशनल थिएटर के मूल सदस्यों में से एक के रूप में शुरू किया और शेक्सपियर के कई नाटकों में अभिनय किया। उन्हें 1998 में मनोरंजन उद्योग में सेवाओं के लिए नाइट की उपाधि दी गई थी।

KBC 15 में अमिताभ बच्चन ने सुनाया ट्रेडिशनल बंगाली ड्रेस पहनने का मजेदार किस्सा, 'जमाई बाबू' बनने पर किया था ये काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement