Saturday, May 04, 2024
Advertisement

'स्पाइडर मैन' से लेकर 'थॉर' तक, मार्वल यूनिवर्स के इन किरदारों का दुनियाभर में है बोलबाला

मार्वल स्टूडियोज की फिल्में और वेब सीरीज लोगों को बहुत पसंद है। वहीं मार्वल यूनिवर्स के कुछ ऐसे कैरेक्टर भी हैं, जो देश-विदेश में बहुत पॉपुलर हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: August 05, 2023 13:10 IST
These characters of Marvel Universe loki spider man iron man thor hulk black panther have huge fan f- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Marvel Universe Characters

Marvel Studios Characters: मार्वल स्टूडियोज की कई फिल्में और वेब सीरीज भारत में शानदार कलेक्शन कर चुकी है। भारत में हॉलीवुड मूवी देखने का क्रेज तो हमेशा से ही रहा है, लेकिन मार्वल स्टूडियोज की फिल्मों का इंडिया में अलग ही जलवा देखने को मिलता है। हाल ही में मार्वल की धमाकेदार फिल्म 'गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी' का तीसरा पार्ट थिएटर्स में रिलीज होने के बाद अब ओटीटी पर रिलीज हुआ है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। ये फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इंग्लिश, हिंदी और तमिल समेत कई भाषाओं में स्ट्रीम किया जा चुका है। खास बात तो ये है कि मार्वल यूनिवर्स पर बेस्ड फिल्मों और सीरीज के अलावा उनके किरदार निभाने वाले भी दुनियाभर में पॉपुलर हैं। 

आयरन मैन -

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम 'आयरन मैन' का है। दुनियाभर के चहेते सुपरहीरो 'आयरन मैन' का किरदार निभाने वाले अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। सुपरहिट फिल्म्स 'आयरन मैन' और 'शरलॉक होम्स' की वजह से वे पूरे विश्व में मशहूर हैं। आज रॉबर्ट को पूरे विश्व में 'आयरन मैन' के नाम से ही जाना जाता है। 

थॉर -
थॉर की फिल्म 'थॉर- लव एंड थंडर' मार्वल कॉमिक्स पर आधारित है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ये 29वीं फिल्म है। 'थॉर: लव एंड थंडर' पूरे भारत में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। बता दें कि मार्वल यूनिवर्स का सबसे फेमस किरदार थॉर इन दिनों अपने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर चर्चा में हैं। 

स्पाइडर मैन -
भारत में फिल्म 'स्पाइडर मैन' के तीनों पार्ट लोगों को बहुत पसंद आए है, लेकिन उसे भी ज्यादा लोगों को टॉम हॉलैंड का स्पाइडर मैन का किरदार पसंद है। टॉम हॉलैंड पूरी दुनियाभर में 'स्पाइडर मैन' के रोल के लिए जाने जाते हैं। वहीं फिल्म मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के तीन स्पाइडर-मैन: टॉम हॉलैंड, एंड्रयू गारफील्ड और टोबी मैग्योर है। 

लोकी -
मार्वल स्‍टूडियो की वेब सीरीज 'लोकी 2' का हाल ही में शानदार ट्रेलर रिलीज हुआ है। विलन 'लोकी' थॉर का भाई है, लेकिन दोनों का किरदार एक-दूसरे से पूरी तरह ऑपोजिट है। टॉम हिडलिस्टन ने लोकी का किरदार निभाया है। इस कैरेक्टर के लिए वह दुनियाभर में फेमस है। 'लोकी 2' इसी साल 6 अक्‍टूबर को ओटीटी प्‍लेटफॉर्म ड‍िज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर स्‍ट्रीम होगी।

हल्क -
मार्क रफैलो ने हल्क का किरदार निभाया है। हॉलीवुड में रफैलो का करियर 3 दशक से ज्यादा का रहा है। उन्होंने इन 3 दशकों में 'स्पॉटलाइट', 'शटर आइलैंड' और 'द किड्स आर ऑल राइट' जैसी फिल्में की है। मार्क रफैलो को नेम फेम सबसे ज्यादा हल्क के किरदार से मिली है। 

ब्लैक पैंथर -
लेटिटिया राइट ने ब्लैक पैंथर का किरदार निभाया है, लेकिन सबसे बुरी खबर ये हैं कि मार्वल यूनिवर्स से ब्लैक पैंथर का किरदार खत्म कर दिया गया है। अब ब्लैक पैंथर के फैंस उन्हें कभी इस कैरेक्टर में नहीं देख पाएगे। 

ये भी पढ़ेंः

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अभिमन्यु से अबीर ने मांगी माफी, अक्षरा का टूटा दिल

पहले दिन ही कमाई के मामले में Sunny Deol की 'गदर 2' के आगे फिसड्डी साबित हो सकती है अक्षय कुमार की OMG 2!

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement