1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. मूवी रिव्यू
  5. सम्राट पृथ्वीराज

Samrat Prithviraj Review: पृथ्वीराज के रोल में छाए अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर ने किया इंप्रेस

Samrat Prithviraj Review: अक्षय कुमार स्टारर मचअवेटेड फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: June 03, 2022 18:05 IST
Samrat Prithviraj
Photo: MOVIE POSTER

Samrat Prithviraj

  • फिल्म रिव्यू: सम्राट पृथ्वीराज
  • स्टार रेटिंग: 3.5 / 5
  • पर्दे पर: JUN 03, 2022
  • डायरेक्टर: डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी
  • शैली: पीरियड ड्राम

Samrat Prithviraj Review: लगभग दो दशक से सम्राट पृथ्वीराज चौहान के ऊपर फिल्म बनाने की इच्छा रखने वाले डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी की मंशा आज पूरी  हो गई है। अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' आज सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। इस फिल्म का लोगों को बेसब्री से इंतजार था। इस फिल्म से मानुषी छिल्लर अपना डेब्यू कर रही है। आइए जानते हैं सम्राट पृथ्वीराज कैसी है और क्या यह लोगों को पसंद आएगी?

ट्रेलर के रिलीज होने के बाद दर्शकों में बड़े पर्दे पर अक्षय कुमार को सम्राट पृथ्वीराज के रोल में देखना का उत्साह था। उन्होंने इस फिल्म में टाइटल रोल प्ले किया है। दूरदर्शन के धारावाहिक 'चाणक्य' में आचार्य चाणक्य का किरदार निभाने वाले डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने इस फिल्म में डायरेक्टर की कमान संभाली है। ऐतिहासिक पहलुओं में बारीकी से समझ रखने वाले चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने अपने अनुभव और मॉडर्न सिनेमा के एसेंस को बखूबी पेश करने की कोशिश की है।

इस फिल्म की बाकी पीरियड ड्रामा से तुलना होना लाजमी है। अक्षय कुमार मसाला फिल्मों के इतर ऐतिहासिक रोल को करने में भी निपुण हैं, ऐसा फिल्म देखने के बाद कहा जा सकता है। अन्य कलाकारों की बात करें तो डेब्यू कर रही मानुषी छिल्लर इस फिल्म में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ने में कामयाब रही हैं। ऐसा कहीं से नहीं लग रहा है कि यह उनके करियर की पहली फिल्म है। सोनू सूद, संजय दत्त और आशुतोष राणा अपनी एक्टिंग के जरिए दिल जीतने में कामयाब रहते हैं।

निर्देशन के तकनीकी पक्षों में चंद्रप्रकाश द्विवेदी एक बार फिर से अपने निर्देशन कला का जौहर दिखाते हैं। अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए वह फिल्म का एक खूबसूरत पक्ष प्रदान करने की कोशिश करते हैं।

फिल्म कहानी भारत के इतिहास का हिस्सा है। फिल्म के जरिए सम्राट पृथ्वीराज के गौरवशाली इतिहास को रुपहले पर्दे पर उतारने की कोशिश की गई है। इस प्रयास में निर्देशक के साथ-साथ कलाकारों की टीम की मेहनत नजर आ रही है। सादगी के साथ फिल्म में वीएफएक्स का भी बेहतर इस्तेमाल देखने को मिल रहा है। अगर आप अक्षय कुमार के फैन हैं तो यह फिल्म आपको कही से भी निराश नहीं करेगी।

raju-srivastava