1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. संगीत
  5. एक गायक के तौर पर बहुत ज्यादा जुनूनी नहीं हूं: अमाल मलिक

एक गायक के तौर पर बहुत ज्यादा जुनूनी नहीं हूं: अमाल मलिक

 युवा संगीतकार अमाल मलिक ने 'सूरज डूबा है' और 'मैं हूं हीरो तेरा' जैसे कई बॉलीवुड हिट गाने बनाए हैं। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: August 25, 2019 19:23 IST
अमाल मलिक- India TV Hindi
अमाल मलिक

नई दिल्ली: युवा संगीतकार अमाल मलिक ने 'सूरज डूबा है' और 'मैं हूं हीरो तेरा' जैसे कई बॉलीवुड हिट गाने बनाए हैं। हालांकि एक वक्त ऐसा भी था जब उन्होंने खुद अपने धुनों को अपनी आवाज दी थी, लेकिन अमाल का कहना है कि अपने धुनों को गाने के बारे में वह बहुत ज्यादा जुनूनी नहीं है। 

एक संगीतकार के रूप में साल 2014 में जब से अमाल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है तब से अब तक वह कई सारे सिंगर्स के साथ काम कर चुके हैं। 'ओ खुदा' जैसे कुछ गानों को छोड़कर उन्होंने मुश्किल से ही अपने गाने गाए हैं।

अमाल ने आईएएनएस को बताया, "यह गाना क्या चाहता है उस पर निर्भर करता है। मैं किसी भी गाने पर यह कह नहीं बैठता कि 'इसे मैं गाऊंगा।' एक गायक के तौर पर मैं बहुत ज्यादा जुनूनी नहीं हूं। मैं एक संगीतकार बनकर खुश हूं। मुझे अलग-अलग आवाजों के साथ काम करना पसंद है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैंने अरिजीत सिंह, अरमान मलिक, केके, सोनू निगम, श्रेया घोषाल, शान, विशाल ददलानी मीका और कई और के साथ काम किया है। यह धुन और उस गाने पर किस तरह की आवाज सटीक बैठती है उस पर निर्भर करता है।"

'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' से 'आशिक सरेंडर हुआ' का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि जब उन्होंने इसे गाया तो उनकी आवाज अभिनेता वरुण धवन पर सूट किया, जिन पर यह गाना फिल्माया गया है।

उन्होंने बताया, "वरुण जो भी कह रहे थे या पर्दे पर जो भी परफॉर्मेस दे रहे थे, यह उसके साथ सही जा रहा था, इसलिए ऐसा किया। यहां तक कि करण जौहर (निर्माता) और शशांक खेतान (निर्देशक) ने भी महसूस किया कि यह आवाज उनकी उम्र पर सूट कर रहा था। मैं अपने हर गाने को गाने के लिए नहीं उछलता क्योंकि मेरा ऐसा मानना है कि यह मेरे म्यूजिक को एक जैसा बना देगा।"

अमाल ने यह भी कहा, "बॉलीवुड ज्यादातर 7-8 आवाजें रिकॉर्ड करता है और उनमें से चुनता है। मैं उस तरह से काम नहीं करता। एक बार जब मेरी धुन तैयार हो जाती है और अगर कोई उस वक्त मेरे दिमाग में है, जो गाने को गाएगा/गाएगी, मैं उन्हें बुलाता हूं।"

ऐसा नहीं है कि मुझे गाना गाना पसंद नहीं।

अमाल के कहा, "मैं गैर-फिल्मी गानें भी बना रहा हूं। मैं उन गानों को गाता हूं जो मेरे टोन और स्टाइल पर फिट बैठता है।"

खुद को बेहतर संगीतकार मानते हैं या गायक? इस सवाल के जवाब में अमाल ने कहा, "मेरा मानना है कि मैं एक बेहतर संगीतकार हूं और हमारे परिवार में सबसे बेहतर गायक अरमान हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X